Move to Jagran APP

टूटने पर खुद जुड़ जाएगी इस स्मार्टफोन की स्क्रीन, फीचर्स जानकार रह जाएंगे हैरान

इस फोन की स्क्रीन टूटने या चटकने पर खुद ही ठीक हो जाएगी। आपको बता दें कि स्क्रीन के चारों तरफ एक खास तरह का शीशा लगाया गया है, जो स्क्रीन को ठीक रहने में मदद करता है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 10:07 AM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2017 10:30 AM (IST)
टूटने पर खुद जुड़ जाएगी इस स्मार्टफोन की स्क्रीन, फीचर्स जानकार रह जाएंगे हैरान

नई दिल्ली। स्मार्टफोन बाजार में हर दिन कोई न कोई हैंडसेट लॉन्च हो ही जाता है। स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां कई ऐसे स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रही हैं, जिनके फीचर्स कुछ अलग हों। हालांकि, लगभग सभी स्मार्टफोन्स एक जैसे ही नजर आते हैं। लेकिन अब एक ऐसा स्मार्टफोन मार्किट में आने वाला है, जिसकी स्क्रीन कभी नहीं टूटेगी। ALO नाम के इस फोन को फिलिप स्टार्क और जेरोम ऑलिवेट ने पेश किया है। कंपनी ने दावा किया है कि इस फोन की स्क्रीन टूटने या चटकने पर खुद ही ठीक हो जाएगी। आपको बता दें कि स्क्रीन के चारों तरफ एक खास तरह का शीशा लगाया गया है, जो स्क्रीन को ठीक रहने में मदद करता है।

loksabha election banner

क्या है इस शीशे में खास: स्क्रीन के चारों तरफ जो शीशा लगाया गया है, वो फोन के गिरने या किसी वजह से टूटने पर वाइब्रेशन पैदा करता है। इसकी गर्मी से शीशा पिघलकर एक नया आकार ले लेगा। कंपनी ने इस शीशे को बनाने में कौन-सी तकनीक का इस्तेमाल किया है, इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फोन में ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी वजह से इसके हार्डवेयर पार्ट्स कभी खराब नहीं होंगे। आपको बता दें कि ग्लास के अंदर एल्युमिनियम की बॉडी दी गई है।

टैक्स्ट मैसेज को वॉयस में करेगा कन्वर्ट: इस फोन में वॉयस कंट्रोल और फेस डिटेक्शन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इसका मतलब ये है कि यह स्मार्टफोन यूजर की आवाज और चेहरा पहचान कर अनलॉक हो जाएगा। यही नहीं, कंपनी ने यह भी बताया कि इससे टेक्सट मैसेज को वॉयस में कनवर्ट करके सुना जा सकेगा। यह फोन बाजार में कब तक लॉन्च किया जाएगा, इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़े,

भारत में तेजी से बढ़ रहा है इंटरनेट का इस्तेमाल: सत्या नाडेला

Samsung Galaxy On5 Pro, On7 Pro पर अमेजन दे रही डिस्काउंट, 714 रुपये प्रति महीने में फोन होगा आपका

डिजिटल पेमेंट की तरफ बढ़ रहा भारत, ग्राहकों ने जताई मोबाइल भुगतान की इच्छा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.