Move to Jagran APP

रिव्यू: Vivo का अब तक का सबसे बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन है V5 प्लस

जबरदस्त कैमरे के अलावा, वीवो का V5 प्लस अपने बाकी सेक्शन पर कितना दमदार है आईये जानते है इस रिव्यू में

By MMI TeamEdited By: Published: Wed, 15 Mar 2017 03:55 PM (IST)Updated: Wed, 15 Mar 2017 04:01 PM (IST)
रिव्यू: Vivo का अब तक का सबसे बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन है V5 प्लस
रिव्यू: Vivo का अब तक का सबसे बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन है V5 प्लस

नई दिल्ली (टेक टीम)। सेल्फी का क्रेज हम सबको है, और जब से मार्किट में अच्छे सेल्फी कैमरा फोन आए, तो यह क्रेज और भी ज्यादा हो गया। ऐसे में अब वीवो लेकर आया है, अपना अब तक का सबसे बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन V5 प्लस। इस फोन की कीमत 27,980 रुपये है। वैसे तो हमने कई कैमरा फोन टेस्ट किए हैं, लेकिन V5 प्लस के रिजल्ट बेहद चौकानें वाले हैं। जबरदस्त कैमरे के अलावा, वीवो का V5 प्लस अपने बाकी सेक्शन पर कितना दमदार है आईये जानते है इस रिव्यू में।

loksabha election banner

कैमरा:

सबसे पहले बात इस फोन के कैमरे की करते हैं, क्योंकि यही सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट है V5 प्लस में। इसमें डुअल फ्रंट कैमरे लगे हैं, इसमें 20 मेगापिक्सल के साथ 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। 20 मेगापिक्सल के कैमरे में सोनी IMX 376 1/2.78 इंच सेंसर लगा है और इसका अपर्चर f/2.0 है। और डेप्थ के लिए एक अतिरिक्त 8 मेगापिक्सल का सेंसर भी दिया है। इस डुअल कैमरे की मदद से आप बेहतरीन सेल्फी ले सकते हैं। यही तकनीक आईफोन 7 प्लस में भी देखने को मिलती है। इसमें फेस ब्यूटिफिकेशन और HDR मोड फोटो की क्वालिटी ठीक-ठाक रही। वहीं, रात में फिल लाइट की मदद से अच्छी फोटो ली जा सकती हैं।

V5 प्लस में 16 मगापिक्सल का रियर कैमरा है। इस कैमरे से ली गई तस्वीरें अच्छी डिटेलिंग के काफी अच्छी आती हैं। वही जूम इन करने पर भी डिटेल्स अच्छी मिलती हैं। जबकि खराब रोशिनी में भी तस्वीरें ठीक-ठाक रहीं। इसके अलावा विडियोग्राफी के लिहाज से भी यह फोन अच्छे रिजल्ट देता है इसमें HD, फुल HD और 4K वीडियो रिकॉर्डिंग अच्छे से की जा सकती हैं। लेकिन इसमें वीडियो के लिए HD या फुल HD मोड पर 60fps के हिसाब से शूटिंग मोड की कमी महसूस हुई। अपने पुराने V5 की तरह इसमें भी नाईट, PPT, प्रो और अल्ट्रा HD मोड दिए गये हैं। तो कुल मिलाकर नया V5 प्लस कैमरे के दम पर लुभाने में सफल रहा।

नीचे दी तस्वीरें वीवो वी5 प्लस से ली गईं हैं:

डिस्पले:

वीवो के V5 प्लस में 5.5 इंच का IPS फुल HD डिस्प्ले दिया गया है, जो ब्राइट और शार्प है। वहीं इसका टच रिस्पॉन्स मजेदार है। यह डिस्पले आई प्रोटेक्शन मोड के साथ आता है। डिस्प्ले की सेफ्टी के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है। फोटो और वीडियो देखते समय काफी शानदार अनुभव होता है।

परफॉर्मेंस:

इस फोन 2.0 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर लगा है। साथ ही इसमें 4 जीबी रैम दी गई है। इसमें 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज की सुविधा दी गई है। यह फोन एंड्रायड 6.0 पर काम करता है। जिस पर वीवो के फनटच OS 3.0 की स्किन दी गई है। मल्टीटास्किंग और एनिमेटेड गेम्स खेलने पर फोन निराश नहीं करता है। यानी हैवी यूजर्स को यह फोन पसंद आएगा। इसके अलावा इसका फिंगरप्रिंट सेंसर तेजी से काम करता है। वहीं, बेंचमार्क में भी V5 प्लस ने अच्छे स्कोर हासिल किए हैं।

बैटरी:

V5 प्लस में 3055 एमएएच की नॉन-रिमूवेबल बैटरी लगी है। फुल चार्ज पर यह एक दिन आराम से चल जाती है। इसके अलावा इस फोन में वीवो की 'डुअल-चार्जिंग इंजन' टेक्नोलॉजी दी गई है, जिसकी मदद से फोन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसमें ज्यादा करंट के लिए दो माइक्रोचिप लगाई गई हैं। फोन को यूज करना आसान है। इसमें OTG की भी सुविधा मिलेगी।

लुक्स-डिजाइन:

लुक्स के मामले में यह फोन प्रीमियम नजर आता है। वैसे यह अपने पुराने V5 से ज्यादा अलग नहीं है। स्क्रीन के ऊपर की तरफ एक सेंसर, नोटिफिकेशन LED और साथ ही एक फिल लाइट दी गई है। जबकि स्क्रीन के नीचे एक होम बटन दिया है और यही इसका फिंगरप्रिंट सेंसर भी इंटीग्रेटेड है। लुक्स और सॉफ्टवेयर के मामले में यह आईफोन की नकल लगता है। ग्रिप के मामले में फोन अच्छा रहा। फोन का वजन 158 ग्राम है। इसके अलावा फोन में लेफ्ट साइड पर सिम ट्रे है, जहां दो नैनो-सिम कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन यह हाइब्रिड सिम कार्ड नहीं है और न ही इसमें माइक्रोएसडी कार्ड लगाने की सुविधा है। यानी आपको 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज से ही संतुष्ट रहना होगा। अब आते फोन के निचले हस्से पर तो यहां पर स्पीकर, एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और हेडफोन जैक की सुविधा दी गई है।

बॉक्स में आपको क्या मिलेगा?

वीवो V5प्लस के बॉक्स में आपको हेडसेट, एडप्टर, डाटा केबल, हेडफोन, सॉफ्ट केस, स्क्रीन गार्ड और सिम इजेक्टर टूल मिलेगा। यानी वीवो ग्राहकों के पैसों की पूरी कीमत अदा करता है।

क्या है नतीजा?

अपने पिछले स्मार्टफोन V5 के मुकाबले यह कहीं ज्यादा बेहतर साबित हुआ है। लेकिन एक्सपेंडेबल स्टोरेज की कमी कुछ यूजर्स को निराश कर सकती है। वहीं, इसकी कीमत थोड़ी सी ज्यादा है। नए V5 प्लस का सीधा मुकाबला वन प्लस 3 से होगा। वीवो वी5 प्लस डिजाइन और बनावट में इस सीरीज के पिछले स्मार्टफोन की तरह ही बेहतर स्कोर करता है। अगर आप फोटोग्राफी और सेल्फी लवर्स हैं ,तो वीवो का V 5 प्लस आप ही के लिए बना है।

वीवो V5 प्लस रेटिंग: 4/5

यह भी पढ़े,

Honor 6x vs OPPO F1s, जानें कौन सा स्मार्टफोन किस सेगमेंट में है ज्यादा बेहतर

इंटेक्स का नया क्लाउड Q11, सेल्फी के दम पर लुभाएगा

Asus Zenfone 3S Max रिव्यू: क्या बड़ी बैटरी के दम पर यूजर्स को लुभा पाएगा?
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.