Move to Jagran APP

Asus Zenfone 3S Max रिव्यू: क्या बड़ी बैटरी के दम पर यूजर्स को लुभा पाएगा?

जेनफोन 3एस मैक्स मे किस सेगमेंट में पास किस में फेल लगा, ये हम आपको इस रिव्यू में बताने जा रहे हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 03 Mar 2017 05:16 PM (IST)Updated: Fri, 03 Mar 2017 05:22 PM (IST)
Asus Zenfone 3S Max रिव्यू: क्या बड़ी बैटरी के दम पर यूजर्स को लुभा पाएगा?
Asus Zenfone 3S Max रिव्यू: क्या बड़ी बैटरी के दम पर यूजर्स को लुभा पाएगा?

नई दिल्ली। स्मार्टफोन बाजार में आए दिन कई हैंडसेट लॉन्च होते ही रहते हैं। आसुस ने पिछले महीने भारत में जेनफोन 3 सीरीज का नया स्मार्टफोन जेनफोन 3एस मैक्स (जेडसी521टीएल) लॉन्च किया था। इसकी कीमत 14,999 रुपये है। इस फोन की खासियत 5000 एमएएच बताई गई है। हमें इस फोन को परखने का मौका मिला। इस फोन के साथ हमने कुछ समय बिताया और इसके सॉफ्टेवयर, कैमरा और बैटरी समेत अन्य फीचर्स को परखा। ये फोन हमे किस सेगमेंट में पास किस में फेल लगा, ये हम आपको इस रिव्यू में बताने जा रहे हैं। इस आर्टिकल को पढ़कर आप ये समझ पाएंगे कि ये फोन आपके कितने काम का है।

prime article banner

लुक और डिजाइन:

यह फोन मेटल यूनिबॉडी से बनाया गया है। साथ ही इसमें 5.2 इंच का एचडी डिस्पले दिया गया है। फोन को हाथ में पकड़ने पर ये स्लिप करता है। कंपनी ने इसके लुक पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया है। ये दिखने में दूसरे एंड्रायड फोन्स की तरह ही है। अगर आप इस फोन को घूप में लेकर जाते हैं, तो इसकी स्क्रीन क्लियर दिखाई नहीं देगी। इस सेगमेंट में जेनफोन 3एस मैक्स ज्यादा बेहतर नहीं रहा।

सॉफ्टवेयर और परफॉर्मेंस:

यह फोन 1.5 गीगाहर्ट्ज मीडियाटेक एमटी6750 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है। जितनी देर हमने इस फोन में मल्टीटास्किंग काम किया, उतनी देर यह फोन हैंग नहीं हुआ। स्टोरेज की बात की जाए तो इसमें 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के सहारे 2टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। आम यूजर्स के लिए 32 जीबी स्टोरेज काफी होती है। ज्याद डाटा रखने के लिए इसमें 2 टीबी तक का एसडी कार्ड लगाया जा सकता है। इस सेगमेंट में इस फोन ने ठीक-ठाक काम किया। लेकिन हम आपको यह सुझाव देंगे कि अगर आप यह फोन खरीदें, तो इसमें ज्यादा मल्टीटास्किंग काम न करें। इससे फोन की परफॉर्मेंस पर असर पड़ेगा और ये हैंग होने लगेगा।

कैमरा:

फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जो एफ/2.0 अपर्चर, 5पी लार्गन लेंस और डुअल-एलईडी रियल-टोन फ्लैश से लैस है। वहीं, 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। इससे फोटो लेने पर ज्यादा डिटेलिंग नहीं मिल पाएगी। दिन की रोशनी में तो फोटो क्लियर आएगी, लेकिन थोड़ी भी रोशनी कम होगी तो फोटो ब्लर हो जाने की संभावना है। लो लाइट में इस फोटो लेने के बारे में न ही सोचे तो बेहतर होगा। इस सेगमेंट में इसने बहुत अच्छा परफॉर्म नहीं किया।

ओएस और बैटरी लाइफ:

यह स्मार्टफोन एंड्रायड 7.0 नॉगट पर काम करता है, जिसपर जेनयूआई 3.0 की स्कीन दी गई है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात की जाए तो यह अपडेटेट फोन है। इसमें इसे पूरे नंबर दिए जा सकते हैं। वहीं, अगर बात बैटरी की करें, तो इसमें 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस फोन को पावर बैंक की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे इस्तेमाल करने के दौरान हमने इसे 0 फीसदी पर चार्जिंग पर लगाया। यह फोन 1 घंटे में 50 फीसदी चार्ज हुआ। 5000 एमएएच बैटरी के साथ 1 घंट में 50 फीसदी चार्ज होना अच्छा संकेत नहीं है। अगरु कंपनी किसी फोन में बड़ी बैटरी देती है, तो उसमें फास्ट चार्जिंग की सुविधा देना बेहद जरुरी है। बैटरी के सेगमेंट में यह फोन फेल रहा।

हमारा फैसला:

इस फोन की कीमत 14,999 रुपये है। इस कीमत में इससे ज्यादा बेहतर स्मार्टफोन मार्किट में उपलब्ध है। अगर शाओमी की बात करें तो उसकी रेडमी सीरीज इस फोन से काफी बेहतर है। कीमत के मामले में भी यह फोन दूसरों का मुकाबला नहीं कर पाएगा। ऐसे में हमारे लिए यह फोन ज्यादा कीमत में कम परफॉर्मेंस वाले सेगमेंट में फिट होता है।

रेटिंग: 3/5

यह भी पढ़े,

रिव्यू, जानें मोटो G5 और G5 प्लस के 5 सबसे खास फीचर

रिव्यू: One प्लस 3T के बारे में जाने ये 5 बड़ी बातें

जाने नये Nokia 3310 और पुराने Nokia 3310 में क्या हैं अंतर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.