Move to Jagran APP

रिव्यू, जानें मोटो G5 और G5 प्लस के 5 सबसे खास फीचर

इस पोस्ट में हम आपको मोटो जी5 और मोटो जी5 प्लस के टॉप 5 फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 02 Mar 2017 12:31 PM (IST)Updated: Thu, 02 Mar 2017 01:00 PM (IST)
रिव्यू, जानें मोटो G5 और G5 प्लस के 5 सबसे खास फीचर
रिव्यू, जानें मोटो G5 और G5 प्लस के 5 सबसे खास फीचर

नई दिल्ली। MWC 2017 इवेंट में Moto ने अपने दो नए स्मार्टफोन मोटो जी5 और जी5 प्लस स्मार्टफोन लॉन्च किये। कंपनी अपने दोनों फोन्स को नए डिजाइन के साथ मेटल कवर ओर रियर पर गोल कैमरा के साथ लेकर आया। कीमत की बात करें तो अपने उपभोक्ताओं की जेब को ध्यान में रखते हुए इसे किफायती रखा गया है। मोटो जी5 की कीमत 199 यूरो (करीब 14,000 रुपये) और मोटो जी5 प्लस की कीमत 279 यूरो (करीब 15,300 रुपये) से शुरू होती है। इन स्मार्टफोन के मार्च में भारत पहुंचने की उम्मीद है। ऐसा माना जा रहा है की यह हैंडसेट्स सबसे पहले भारत में लॉन्च होंगे। मोटोरोला के बाजार में हिस्सेदारी की बात करें तो, कंपनी के अनुसार, भारत दूसरे नंबर पर है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अमेरिका ओर ब्रिटैन शामिल है। यह फोन मार्च से लूनर ग्रे और फाइन गोल्ड कलर वेरिएंट में मिलेंगे। तीन कैरियर सब्सक्राइबर के पास एक एक्सक्लूसिव सैफायर ब्लू वेरिएंट भी उपलब्ध होगा। इस पोस्ट में हम आपको मोटो जी5 और मोटो जी5 प्लस के टॉप 5 फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं:

loksabha election banner

5) मोटो एक्शन्स:

मोटो एक्शन्स के साथ यूजर अपने सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले फीचर को सामान्य जेस्चर की मदद से बिना किसी बटन को टच किए ही एक्सेस कर सकते हैं। आप कैमरा एप को खोलने के लिए स्मार्टफोन को ट्विस्ट कर सकते हैं या फिर फ्लैश लाइट जलाने के लिए दो बार डाउन कर सकते हैं।

4) मोटो डिस्प्ले:

कंपनी ने यूजर्स की आज की जरूरतों को ध्यान में रखा है। दोनों स्मार्टफोन कंपनी के मोटो डिस्प्ले के साथ आते हैं। इसके अन्तर्गत यूजर्स अपने फोन को अनलॉक किए बिना ही नोटिफिकेशन को प्रिव्यू कर सकते हैं। यूजर्स द्वारा यह फीचर आजकल पसंद किया जाता है। इससे फोन को अनलॉक नहीं करना पड़ता और बिना अधिक समय दिए यूजर अपडेट रहता है।

3) वन बटन नैव:

मोटो जी5 और मोटो जी5 प्लस स्मार्टफोन वन बटन नैव फीचर के साथ आते हैं, जिससे यूजर फोन पर फिंगरप्रिंट स्कैनर को इस्तेमाल कर स्क्रीन के जरिए ही नेविगेट कर सकते हैं। ऐसा लगता है कि कंपनी ने इस फीचर के साथ यूजर का एक्सपीरियंस और बेहतर बना दिया है। इससे यूजर फोन को ज्यादा आसानी से इस्तेमाल कर पाएंगे। 

2) कैमरा:

मोटो जी5 प्लस में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है और मोटो जी5 में 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा है। कंपनी का दावा है कि प्लस वेरिएंट में अपर्चर एफ/1.7, डुअल ऑटोफोकस, 4के वीडियो रिकॉर्डिंग और डुअल एलईडी फ्लैश के साथ 'द मोस्ट एडवांस्ड' रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ, मोटो जी5 स्मार्टफोन का रियर कैमरा पीडीएएफ, अपर्चर एफ/2.0 और डुअल-एलईडी फ्लैश के साथ आता है। छोटे स्क्रीन वाले वेरिएंट में सेल्फी लेने के लिए 5 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल फ्रंट कैमरा है।

1) गूगल असिस्टेंट:

इन दोनों स्मार्टफोन्स की सबसे बड़ी खासियत गूगल असिस्टेंट फीचर है। इससे पहले आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर आधारित डिजिटल असिस्टेंट को केवल पिक्सल स्मार्टफोन तक ही सीमित रखा गया था। गूगल असिस्टेंट को सवाल पूछने के दौरान सटीक जवाब देने और जानकारी को समझने की शानदार क्षमता के चलते आलोचकों के साथ-साथ यूजर्स के द्वारा भी खूब सराहा गया है। गूगल असिस्टेंट को एप्पल के सिरी का प्रतिद्वंदी माना जा रहा है। हालांकि, अभी भी एप्पल सिरी इस मामले में सबसे बेहतर है।

यह भी पढ़े,

रिव्यु: One प्लस 3T के बारे में जाने ये 5 बड़ी बातें

जाने नये Nokia 3310 और पुराने Nokia 3310 में क्या हैं अंतर

Samsung Gear S3 रिव्यू: हार्डवेयर और लुक है बेहद खास लेकिन कीमत ने किया निराश 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.