Move to Jagran APP

एसवाइएल पर कुर्बानी की बात कर बादल फैला रहे अराजकता : जाखड़

वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने कहा कि मख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल लोगों से एसवाइएल मुद्दे पर कुर्बानी के लिए तैयार रहने को कह कर अराजकता फैला रहे हैं। यह खतरनाक है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 07 Jul 2016 05:56 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2016 07:01 PM (IST)

जेएनएन, जालंधर। वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व नेता प्रतिपक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल एसवाइएल के मुद्दे पर लोगों को कुर्बानियां देने के लिए तैयार रहने की बात कह कर राज्य में अराजकता फैला रहे हैैं। यह खतरनाक है और इस तरह वह कहीं न कहीं सूबे की शांति को खतरे में डालकर पाकिस्तान की आइएसआइ के मंसूबों को कामयाब करने की दिशा में काम रहे हैैं।

कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ आमरण अनशन पर बैठे

जाखड़ वीरवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को ऐसी बातें करने के बजाय इस मुद्दे पर गंभीरता दिखानी चाहिए। जाखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्रिमंडल से बादल को इस बारे में पंजाब के सभी दलों के प्रतिनिधिमंडल को साथ लेकर बात करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें : एसवाइएल मुद्दे पर बनेगी 'बाट' फिल्म

उनसे यह भरोसा लेना चाहिए कि वे प्रजिडेंसियल रेफेरेंस को वापस ले लेंगे, ऐसा संभव नहीं तो अगर एसवाइएल के मामले को लेकर प्रजिडेंसियल रेफेरेंस पर सुप्रीम कोर्ट का ओपिनियन पंजाब के खिलाफ भी आता है तो भी वे उसे लागू नहीं करेंगे। पंजाब में पानी की उपलब्धता पता करने के लिए एक ट्रिब्यूनल गठित करेंगे और अगर पंजाब में इस सूबे की जरूरत से अधिक पानी पाया जाता है तो ही इसे हरियाणा, दिल्ली व राजस्थान को दिया जा सकता है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर मोदी व केंद्रीय मंत्रिमंडल ऐसा भरोसा नहीं दे पाता तो बादल को एनडीए सरकार से समर्थन वापस ले लेना चाहिए और पंजाब की अपनी सरकार से भी भाजपा को बाहर का रास्ता दिखा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर बादल ने मोदी से इस मुद्दे पर बात नहीं की तो वे ठीक एक हफ्ते बाद चौदह जुलाई को कांग्रेस के और विधायकों को साथ लेकर उन्हें नोटिस देंगे। इस पर अगर बादल ऐसा करते हैं व मोदी सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं करते तो वह आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में प्रकाश सिंह बादल बुजुर्ग हैं ऐसे में उन्हें अपने बेटे डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल को मेरे साथ बैठाना चाहिए।

ये भी पढ़ें : अब एसवाइएल नहर के विरोध में उतरीं पंचायतें, किया प्रदर्शन

जाखड़ ने कहा कि बादल अगर मोदी से इस मुद्दे पर बात नहीं करेंगे तो वे बादल सरकार के खिलाफ अनशन करेंगे। हालांकि बार-बार पूछने पर भी जाखड़ ने अनशन शुरू करने की सही-सही तारीख नहीं बताई। जब उनसे यह पूछा गया कि क्या उनके साथ अनशन पर पंजाब कांग्रेस के प्रधान अमरिंदर सिंह भी बैठेंगे तो उन्होंने कहा कि वे इसके लिए किसी को बाध्य नहीं कर सकते।

एक सवाल के जवाब में जाखड़ ने कहा कि बादल की लोगों को कुबार्नियां देने की बात को वे आइएसआइ के मंसूबों को कामयाब करने की दिशा में एक कदम के तौर पर इसलिए देखते हैं कि इससे उसे पंजाब का माहौल खराब करने का वातावरण मिलेगा। पहले भी जब आतंकवाद के काले दिन आए थे तो शुरू में पानी के मुद्दे पर ही भाखड़ा व्यास मैनेजमेंट बोर्ड के इंजीनियर का कत्ल किया गया था।

ये भी पढ़ें : केंद्र, हरियाणा व पंजाब सरकारें तीन घंटे में हल कर सकती हैं एसवाइएल मुद्दा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.