Move to Jagran APP

सिख संगठनों के 'पंजाब बंद' का मिलाजुला असर

कुछ सिख संगठनों ने पंजाब बंद का अाह्वान का मिलाजुला असर दिखा है। इसका जालंधर में बड़ा असर देखने को मिला। मोगा और बाघापुराना में भी दुकानें बंद नजर आईं, लेकिन अमृतसर, पटियाला सहित अधिकतर स्‍थानों पर बंद का असर नहीं दिखा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2015 12:29 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2015 01:19 PM (IST)
सिख संगठनों के 'पंजाब बंद' का मिलाजुला असर

चंडीगढ़। कुछ सिख संगठनों ने पंजाब बंद का अाह्वान का मिलाजुला असर दिखा है। इसका जालंधर में बड़ा असर देखने को मिला। मोगा और बाघापुराना में भी दुकानें बंद नजर आईं, लेकिन अमृतसर, पटियाला सहित अधिकतर स्थानों पर बंद का असर नहीं दिखा। इस बंद का आह्वान डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को श्री अकाल तख्त साहिब और पांच सिंह साहिबान द्वारा माफी देने के विरोध में किया गया है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : पति को नपुंसक बताने पर ससुर ने कराया दुष्कर्म

जालंधर के शास्त्री मार्किट, सहदेव मार्किट, नाज सिनेमा मार्किट, सेंट्रल टाउन व कुछ अन्य बाजार बंद नजर अाए। रैनक बाजार खुला हुअा था। सेंट्रल टाउन गुरुद्वारे के बाहर माहौल तनावपूर्ण हो गया। वहां कुछ सिख युवक जबरदस्ती दुकानें बंद करवा रहे थे। पुलिस मौके पर पहुंची तो उनके बीच बहसबाजी हो गई। पुलिस ने 12 से ज्यादा युवकों को हिरासत में ले लिया।

गुरदासपुर में बंद का असर नहीं दिखा।

मोगा व बाघापुराना में पंथक जतथेबंदियों की अोर से पंजाब बंद के अाहवान पर मोगा में सुबह अधिकतर दुकानें बंद रहीं, लेकिन बाद में ये खुल गईं। रामगंज मंडी में से पुलिस ने हलका बल प्रयोग किया और बंद समर्थकों को गिरफ्तार किया। मोगा बरनाला रोड पर पंथक जत्थेबंदिया जाम लगाया। जिले में अब तक करीब सौ बंद समर्थक गिरफतार किया गया है।

यह भी पढ़ें : चुनाव बिहार में, प्रचार होगा पंजाब में

यह भी पढ़ें : कांग्रेस नेता से मांगी एक करोड़ रुपये की फिरौती

रूपनगर में भी बंद का असर नहीं दिखा। यहां बाजारों में दुकानें खुली रहीं और चल पहल नजर आई। अबोहर में भी बंद का असर नहीं पड़ा। संगरूर में प्रदर्शन करने जा रहे सिख संगठनों के सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में लिया। यह लाेग सिंह सभा गुरुद्वारा में बैठक के बाद बाजार की तरफ जा रहे थे तो पुलिस ने इनको हिरासत में ले लिया।

दूसरी ओर, गुरदासपुर में बंद बेअसर रहा तो बटाला व काहनूवान में इसका मिला जुला असर देखा गया। होशियारपुर में बंद का कोई असर नहीं हुआ।

माेगा में बंद का असर दिखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.