Move to Jagran APP

शिवराज फोबिया से ग्रस्त नहीं है कांग्रेसः दिग्विजय सिंह

व्यापमं घोटाले को लेकर मची हलचल के बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपना बचाव करते हुए कहा था कि उनकी मध्य प्रदेश की छवि कांग्रेस ने खराब की है और वो शिवराज फोबिया से ग्रस्त है। इसक जवाब में कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि उनकी पार्टी

By Kamal VermaEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2015 01:54 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2015 04:01 PM (IST)
शिवराज फोबिया से ग्रस्त नहीं है कांग्रेसः दिग्विजय सिंह

नई दिल्ली। व्यापमं घोटाले को लेकर मची हलचल के बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपना बचाव करते हुए कहा था कि उनकी मध्य प्रदेश की छवि कांग्रेस ने खराब की है और वो शिवराज फोबिया से ग्रस्त है। इसक जवाब में कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि उनकी पार्टी शिवराज फोबिया से ग्रस्त नहीं है। और कांग्रेस पार्टी को शिवराज सिंह की कोई चिंता भी नहीं है।

loksabha election banner

तो वहीं मध्य प्रदेश में भाजपा प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय सिंह पर हमला करते हुए कहा है कि दिग्विजय सिंह सीबीआइ जांच का श्रेय अपने सिर लेना चाहते हैं, जबकि हमारी मंशा पहले से ही साफ रही है कि हम इस मामले में सीबीआइ जांच चाहते थे।

इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि वह सुप्रीम कोर्ट द्वारा व्यापमं घोटाले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने के बाद काफी राहत महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि उसने इस मामले में भय का माहौल बनाया।

उन्होंने कांग्रेस को शिवराज फोबिया से ग्रस्त बताया। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि अब इस मामले का सच जल्द ही सामने आ जाएगा। शिवराज ने इसके लिए सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद भी दिया।

मीडिया से रूबरू हुए राज्य के मुख्यमंत्री ने इस बात पर राहत जताई कि व्यापमं घोटाले की जांच अब सीबीआई करेगी। उनका कहना था कि वह इस मामले को लेकर काफी बैचेन थे लेकिन अब जबकि इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी गई है वह काफी राहत महसूस कर रहे हैं। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि मुझसे बदला लेने के लिए कांग्रेस ने मध्य प्रदेश को बदनाम करने की यह साजिश रची।

उन्होंने इस प्रकरण को अपने लिए अग्नि परीक्षा की घड़ी बताया। शिवराज ने उम्मीद जताई है कि अब इस मामले में हुई मौतों का सच सामने आ सकेगा।

गौरतलब है कि आज सुप्रीम कोर्ट में व्यापम घोटाले से संबंधित कुछ याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इससे संबंधित सभी मामलों की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला सुनाया। साथ ही राज्यपाल को हटाने संबंधी याचिका में कोर्ट ने केंद्र सरकार और राज्य के गवर्नर रामनरेश यादव को नोटिस जारी किया।

पढ़ें: व्यापमं घोटाले में सामने आया एक और मौत का सच

व्यापमं: हटाए जा सकते हैं MP के गवर्नर, राजनाथ से मिले गृह सचिव

शिवराज ने माना व्यापमं से उनकी छवि को पहुंचा नुकसान

व्यापमं: सभी मामलों की जांच करेगी CBI, एमपी के गवर्नर को भी नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.