Move to Jagran APP

यूपी में खनन माफिया बेखौफ, सिपाही को ट्रैक्टर से कुचला

उत्तर प्रदेश में बेखौफ हो चुके खनन माफिया रेता खनन रोकने पर कानून को अपने हाथ में लेने से भी संकोच नहीं कर रहे हैं। कल देर रात शाहजहांपुर ने खनन माफिया ने दो सिपाहियों को ट्रैक्टर से रौंद दिया, जिसमें एक की मौके पर ही मौत हो गया जबकि दूसरा सिपाही गंभीर रूप से घायल है। पुलिस ने खनन माफिया बाप-बेटे तथा अन्य लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

By Edited By: Published: Sat, 30 Aug 2014 12:40 PM (IST)Updated: Sat, 30 Aug 2014 02:21 PM (IST)
यूपी में खनन माफिया बेखौफ, सिपाही को ट्रैक्टर से कुचला

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बेखौफ हो चुके खनन माफिया रेता खनन रोकने पर कानून को अपने हाथ में लेने से भी संकोच नहीं कर रहे हैं। कल देर रात शाहजहांपुर ने खनन माफिया ने दो सिपाहियों को ट्रैक्टर से रौंद दिया, जिसमें एक की मौके पर ही मौत हो गया जबकि दूसरा सिपाही गंभीर रूप से घायल है। पुलिस ने खनन माफिया बाप-बेटे तथा अन्य लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

loksabha election banner

शाहजहांपुर के खुदागंज थाना क्षेत्र के गांव पहाड़ीपुर भोपतपुर के पास का खुदागंज थाने में तैनात सिपाही ओम शंकर (44) और धु्रव सिंह यादव (40) कल रात गश्त पर थे। रात 12 बजे सिपाहियों को सूचना मिली कि गर्रा नदी से रेता भरकर ट्रैक्टर-ट्राली जा रही है। सिपाही पहाड़ीपुर भोपतपुर गांव के पास पहुंचे कि सामने से ट्रैक्टर आता दिखाई दिया। बाइक सड़क के किनारे खड़ी कर दोनों सिपाहियों ने हाथ देकर ट्रैक्टर-ट्राली रुकाने का प्रयास किया। इस पर चालक ने ट्रैक्टर-ट्राली रोकने के स्थान पर स्पीड बढ़ा दी। जिससे ट्रैक्टर की चपेट में आकर दोनों सिपाही बुरी तरह घायल हो गए। सिपाही ओमशंकर की मौके पर मौत हो गई और धु्रव सिंह यादव घायल होकर गिर पड़ा।

उसी ने मोबाइल से घटना की सूचना थाने पर दी। इसके बाद एसओ इफ्तेखार अहमद फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। एसओ ने घटना के बारे में अधिकारियों को घटना से अवगत कराया, जिसके बाद एसपी राकेश चन्द्र व एएसपी ग्रामीण आशाराम यादव तड़के मौके पर पहुंच गए। धु्रव सिंह यादव ने थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। एएसपी ग्रामीण आशाराम यादव ने बताया कि खनन माफिया दीपू तथा उसके पिता धमर्ेंद्र निवासी म्यूना थाना खुदागंज, तीन अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। ट्रैक्टर दीपू चला रहा था। पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस ने रेता से भरी ट्रैक्टर-ट्राली को कब्जे में ले लिया है। मृतक सिपाही ओमशंकर निवासी गांव कोखली मुडिय़ा थाना बरेखेड़ा जिला पीलीभीत का था। हादसे की जानकारी मिलते ही परिवार पीलीभीत से शाहजहांपुर पहुंच गया। खुदागंज थाना में तैनात रहे शहीद सिपाही ओम शंकर के शव को पुलिस लाइन लाया गया है।

पढ़ें: अवैध बालू खनन के आरोप में पांच ट्रेक्टर ट्रालियां पकड़ी

बालू उठाव के खिलाफ गोलबंद हो रहे लोग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.