Move to Jagran APP

खनन माफिया: दुर्गा के बैचमेट को ट्रैक्टर से कुचलने की कोशिश

खनन माफिया की नाक में दम कर देने वाली उत्तर प्रदेश की निलंबित आइएएस दुर्गा शक्ति नागपाल के बैचमेट आइएएस यूनूस खान भी खनन माफिया के निशाने पर हैं। हिमाचल प्रदेश के सोलन में एसडीएम पद पर तैनात यूनुस को बुधवार सुबह खनन माफिया ने ट्रैक्टर से कुचलकर मारने की कोशिश की। गुरुवार को आरोपी ट्रैक्टर च

By Edited By: Published: Fri, 09 Aug 2013 07:59 AM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2013 09:31 AM (IST)
खनन माफिया: दुर्गा के बैचमेट को ट्रैक्टर से कुचलने की कोशिश

सोलन, जागरण संवाददाता। खनन माफिया की नाक में दम कर देने वाली उत्तर प्रदेश की निलंबित आइएएस दुर्गा शक्ति नागपाल के बैचमेट आइएएस यूनूस खान भी खनन माफिया के निशाने पर हैं। हिमाचल प्रदेश के सोलन में एसडीएम पद पर तैनात यूनुस को बुधवार सुबह खनन माफिया ने ट्रैक्टर से कुचलकर मारने की कोशिश की। गुरुवार को आरोपी ट्रैक्टर चालक मक्खन सिंह को पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

loksabha election banner

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ में अवैध खनन पर अंकुश लगाने के लिए पांच महीने से रात-दिन जुटे एसडीएम यूनुस खान अब तक करीब तीन सौ चालान कर एक करोड़ रुपये जुर्माना वसूल चुके हैं। वह टीम सहित नालागढ़ के साथ लगती पंजाब की सीमा पर औचक निरीक्षण के लिए निकले थे। इस दौरान उन्होंने सरसा नदी के पुल पर खनन सामग्री ले जा रहे दो टैक्टरों को रोकना चाहा। एक वाहन भाग निकला। इस पर यूनुस ने दूसरे ट्रैक्टर का पीछा करना शुरू कर दिया। टैक्टर चालक ने उनकी गाड़ी को तीन बार टक्कर मारकर उन्हें कुचलने की कोशिश की।

खुद भी सख्ती से नियमों का पालन करती है दुर्गा

इसके बाद वह ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़कर भाग निकला। मूलत: पंजाब के मालेरकोटला (जिला संगरूर) के रहने वाले यूनुस का परिवार हरियाणा के बहादुरगढ़ में बसा है। वह 2010 बैच के आइएएस अधिकारी हैं। हाल ही में निलंबित की गईं आइएएस दुर्गा शक्ति भी इसी बैच की हैं।

आइपीएस एसोसिएशन भी दुर्गा के साथ

एसडीएम यूनूस खान का कहना है कि वह पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना काम कर रहे हैं। उन पर किसी का कोई दबाव नहीं है। पुलिस आरोपी ट्रैक्टर चालक को पांच दिन की रिमांड पर लेकर जांच कर रही है। मालूम हो कि इसके पहले भी खनन माफिया कई अधिकारियों पर हमला कर चुके हैं।

दुर्गा का समर्थन करने पर मिल रही धमकी :-

आइएएस दुर्गा शक्ति नागपाल को बहाल करने व खनन माफिया के खिलाफ आवाज बुलंद करने पर हजरत सैयद भूरेशाह वक्फ बोर्ड के सचिव कदीर खां को धमकी मिल रही है। इसके बावजूद कदीर ने अपनी मुहिम जारी रखने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि जान की परवाह नहीं है। ईमानदार व निर्दोष अधिकारी को न्याय मिलने तक आवाज उठाते रहेंगे।

अब वह केंद्र सरकार से दुर्गा को बहाल करने की मांग करेंगे। कदीर खां का आरोप है कि कुछ सपा नेताओं की तरफ से धमकी दिलाई जा रही है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.