Move to Jagran APP

दिल्ली के दंगल में फतह को शुरू हुआ नया पोस्टर वार

दिल्ली विधानसभा के चुनाव की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही हैं। दिल्ली दंगल को फतह के लिए अलग-अलग हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। आम आदमी पार्टी की तरफ से एक पोस्टर जारी किया गया है, जिसमें अरविंद केजरीवाल को इमानदार और भाजपा की मुख्यमंत्री पद की घोषित उम्मीदवार किरण

By manoj yadavEdited By: Published: Sat, 24 Jan 2015 04:22 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jan 2015 04:19 PM (IST)
दिल्ली के दंगल में फतह को शुरू हुआ नया पोस्टर वार

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा के चुनाव की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही हैं। दिल्ली दंगल को फतह के लिए अलग-अलग हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। आम आदमी पार्टी की तरफ से एक पोस्टर जारी किया गया है, जिसमें अरविंद केजरीवाल को इमानदार और भाजपा की मुख्यमंत्री पद की घोषित उम्मीदवार किरण बेदी को अवसरवादी कहा गया है। यह पोस्टर ऑटो रिक्शा पर लगाए गए हैं।

loksabha election banner

आप द्वारा इस तरह की पोस्टरबाजी पर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई है। पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा का कहना है कि दिल्ली की जनता इस बात को बखूबी जानती है कि कौन अवसरवादी है और कौन इमानदार है। इसका फैसला दिल्ली की जनता इस बार विधानसभा चुनाव में कर देगी।

आपको बता दें, किरण बेदी भी इंडिया अगेंस्ट करप्शन की हिस्सा थी और अन्ना के आंदोलन में अरविंद केजरीवाल औऱ किरण बेदी साथ-साथ थे। किरण बेदी के बारे में आम आमदी पार्टी के नेताओं की तरफ से कई आरोप लगाए गए हैं। यहां तक इंडिया अगेंस्ट करप्शन के दौरान साथ रहने को आप नेताओं ने उन्हें भाजपा एजेंट तक कह दिया है।

दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के पास मुख्यमंत्री पद के लिए कोई बड़ा चेहरा नहीं था। जिसकी वजह से भाजपा ने किरण बेदी को अपनी पार्टी में शामिल करके अरविंद केजरीवाल के टक्कर में उतारा है। यहां तक आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य रह चुके शांति भूषण ने किरण बेदी को अरविंद केजरीवाल से बेहतर मुख्यमंत्री साबित होने की बात कह चुके हैं।

अब चूंकि दिल्ली में मुख्य लड़ाई आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच हो गई है तो चुनाव में अपना पलड़ा भारी करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। वहीं, कांग्रेस हाशिए पर चली गई है। इसलिए उसकी तरफ से इस तरह की कोई पोस्टरबाजी नहीं की जा रही है।

पढ़ें: किरण बेदी को दिल्ली का सीएम प्रत्याशी बनाने का फैसला सही: शाह

दिल्ली में मुकाबला Iron Lady और I-Run Man के बीच

दिल्ली के चुनावी दंगल में जीत बनी नाक का सवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.