Move to Jagran APP

मनरेगा के 10 साल पूरा होने पर बोले राहुल, PM आंध्र को दें विशेष राज्य का दर्जा

मनरेगा योजना के आज दस साल पूरे हो गए। इस मौके पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आंध्र प्रदेश के अनंतपुर पहुंचे। राहुल ने बंदलापल्ली गांव में आयोजित एक जनसभा को संबोधित किया।

By Lalit RaiEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2016 07:57 AM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2016 04:58 PM (IST)
मनरेगा के 10 साल पूरा होने पर बोले राहुल, PM आंध्र को दें विशेष राज्य का दर्जा

हैदराबाद। मनरेगा योजना के आज दस साल पूरे हो गए। इस मौके पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आंध्र प्रदेश के अनंतपुर पहुंचे। राहुल ने बंदलापल्ली गांव में आयोजित एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा मनरेगा योजना से गरीबों को काफी मदद मिली। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री से मांग करते हुए कहा कि उन्होंने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा किया था, अब उनकी जिम्मेदारी है कि वे अपना वादा पूरा करें।

loksabha election banner

जनसभा में मनरेगा योजना की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि इस योजना से गांव के आर्थिक हालात सुधरे हैं। राहुल ने राजग सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग भले ही सार्वजनिक रुप से इसकी तारीफ न करें लेकिन बंद कमरे में वे भी इस योजना की तारीफ कर रहे हैं। गौरतलब है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने हाल ही में एक कार्यक्रम में मनरेगा की तारीफ की थी। आपको बता दें कि बंदलापल्ली वही गांव है जहां आज से दस साल पहले संप्रग सरकार ने इस लागू किया था।

इससे पहले राहुल इस मौके पर अनंतपुर के बंदलापल्ली गांव में इस योजना से रोजगार पाए लोगों से मिले। यही नहीं उन्होंने स्थानीय लोगों के साथ खाना खाया।

नेट न्यूट्रिलिटी के बहाने राहुल गांधी का पीएम मोदी पर वार

अनंतपुर जिले से 350 किलोमीटर दूर बंदलापल्ली गांव में ही तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दस साल पहले मनरेगा की शुरुआत की थी। बाद में इस योजना को देशव्यापी बना दिया गया था।

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस का ये गठजोड़ BJP और TMC पर पड़ सकता है भारी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी सी चाको ने एनडीए सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम और वित्त मंत्री ने मनरेगा में खामियों को बताते हुए पैसे की बर्बादी करार दिया था। लेकिन हकीकत ये है कि इस कार्यक्रम से करोड़ों भारतीयों की जिंदगी में सुधार आया है। एनडीए सरकार की इस कार्यक्रम की बेरुखी के खिलाफ कांग्रेस आज जगह-जगह कार्यक्रम कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.