Move to Jagran APP

अनंतनाग में कार में मिले 58 लाख, विपक्ष ने लगाया वोटरों को खरीदने का आरोप

जम्‍मू कश्‍मीर विधानसभा में आज कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के विधायकों ने सरकार पर अनंतनाग विधानसभा उपचुनाव में जीत के लिए पैसे का इस्‍तेमाल करने का आरोप लगाया।

By Kamal VermaEdited By: Published: Thu, 16 Jun 2016 04:26 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jun 2016 04:36 PM (IST)
अनंतनाग में कार में मिले 58 लाख, विपक्ष ने लगाया वोटरों को खरीदने का आरोप

श्रीनगर (राज्य ब्यूरो)। राज्य विधानसभा में आज कांग्रेस ने सदन में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी पर अनंतनाग उपचुनाव में जीत के लिए वोटरों में पैसे बांटने का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी। अलबत्ता, सीएपडी मंत्री चौ जुल्फिकार अली ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि अगर सुबूत हैं तो चुनाव आयोग के पास जाईए। विपक्ष ने इस मुददे पर स्पीकर से निष्पक्ष जांच कराने का आग्रह किया। लेकिन स्पीकर द्वारा इस मामले में गंभीरता न दिखाए जाने पर कांगे्रस के साथ नेकां ने भी वाकआऊट कर दिया। उत्तेजित सदस्यों ने वाकआऊट से पूर्व सदन में लूटमार बंद करो, नोट लो-वोट दो के नारे भी लगाए।

loksabha election banner

गौरतलब है कि अनंतनाग विधानसभा सीट पूर्व मुख्यमंत्री मुफती मोहम्मद सईद के निधन से खाली हुई है। इस सीट से मुख्यमंत्री महबूबा मुफती चुनाव लड़ रही हैं। मतदान अगले सप्ताह 22 जून को होना है। आज राज्य विधानसभा में प्रश्नकाल के संपन्न होने के बाद जैसे ही पीएचई मंत्री शाम लाल चौधरी ने अपने विभाग के अनुदान मांग का प्रस्ताव रखना शुरु किया, कांग्रेस विधायक दल के नेता न्वांग रिग्जिन ने अपनी सीट पर खड़े होकर बोलने लगे।

शिवसेना नेता की गुंडई, बैंक कर्मी से की अभद्रता, जड़ा तमाचा

जोरा ने कहा कि गत मंगलवार को अनंतनाग जिले में पुलिस ने एक आल्टो कार को अशाजीपोरा में पकड़ा। इसमें दो लोग सवार थे। कार में से 58 लाख रूपये बरामद हुए। इनमें से एक व्यक्ति ने खुद को जेेके बैंक का कर्मी बताया है। लेकिन यह पैसा अनंतनाग में 22 जनू को होने जा रहे चुनाव के मददेनजर पीडीपी द्वारा वोटरों में बांटा जाना था।

नई उद्योग नीति पर फिर हंगामा, विपक्ष ने मांगा उद्योग मंत्री का इस्तीफा

अपनी जान बचाने समुद्र में 20 घंटों तक जूझता रहा, फिर हुआ ये जोरा ने कहा कि जब हम लोगों ने जांच की तो जेके बैंक की स्थानीय शाखा प्रबंधक ने कहा कि पैसा बैंक का है और उन्होंने इसे खजाने में जमा करने के लिए भेजा था। कांग्रेस विधायक ने कहा कि बैंक का पैसा खजाने में ले जाने का एक तरीका है, उसके साथ पुलिस होती है। लेकिन इस पैसे को बैंक के खजाने में भेजने के संदर्भ में कोई औपचारिकता पूरी नहीं की गई। रात को कौन सा खजाना खुला होता है जहां यह पैसा जमाना होना था। इसलिए स्पीकर साहब इस पूरे मामले की जांच कराई जानी चाहिए। यह पैसा चुनाव में इस्तेमाल होना था।

भूमध्य सागर में डूबी नौका, लीबिया के तट पर मिले 117 से अधिक शव

सदन में मौजूद सीएपीडी मंत्री चौ जुल्किार अली ने कांग्रेस विधायक के आरोपों को नकारते हुए कि चुनाव तो केंद्रीय चुनाव आयोग करा रहा है। सरकार का इसमें कोई दखल नहीं है। यह पैसा तो आप लोगों का भी हो सकता है। अगर आपको कोई शिकायत है तो केंद्रीय चुनाव आयेाग में जाइए, सुबूत दीजिए। आप यहां सिर्फ ड्रामा कर रहे हैं। कांग्रेस और नेकां विधायकों ने इस पर हंगामा जारी रखा। स्पीकर ने जब जांच की मांग को अनसुना कर दिया तो वह नारेबाजी करते हुए सदन से वाकआऊट कर गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.