Move to Jagran APP

अपनी जान बचाने समुद्र में 20 घंटों तक जूझता रहा, फिर हुआ ये

मैक्सिको की खाड़ी में खुद को बचाने के लिए एक व्‍यक्ति करीब बीस घंटों तक पानी के बीच मशक्‍कत करता रहा। वह भी लाइफ जैकेट केे बिना। फिर हुआ ये।

By Kamal VermaEdited By: Published: Fri, 03 Jun 2016 09:18 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jun 2016 09:46 PM (IST)
अपनी जान बचाने समुद्र में 20 घंटों तक जूझता रहा, फिर हुआ ये

टंपा, फ्लोरिडा (एपी)। वक्त कब किसके लिए खराब हो जाए इसको कोई नहीं जानता है। कुछ ऐसा ही हुआ एक पूर्व नेवी पायलट के साथ। यह नेवी का पायलट मैक्सिको की खाड़ी में खुद को बचाने के लिए बीस घंटे पर पानी में मशक्कत करता रहा। वह भी लाइफजैकेट के बिना।

loksabha election banner

वैज्ञानिकों की सोच से कहीं तेजी से फैल रहा है ब्रह्मांड

दरअसल विलियम डर्डन की पत्नी ने बुधवार को ऑथरिटी को फोन कर बताया कि उनके पति मछली पकड़ने के लिए समुद्र में गए थे लेकिन वहां से वापस नहीं लौटे। बाद में उनकी तलाश की गई। तलाशी के दौरान वह तो नहीं मिले लेकिन उनकी नौका सेंट मार्टिन के के निकट जरूर मिली। यह जगह टंपा से करीब 60 मील की दूरी पर उत्तर में स्थित है।

राज्यसभा के लिए चुने गए शरद यादव, जेठमलानी, मीसा भारतीय समेत अन्यभूमध्य सागर में डूबी नौका, लीबिया के तट पर मिले 100 से अधिक शव

विलियम की पत्नी को अपने पति की चिंता सता रही थी। उनका कोई सुराग नहीं मिल रहा था। ऐसे में कोस्ट गार्ड ने सर्च ऑपरेशन को बिना वक्त गंवाए अगले दिन तक जारी रखा। अगले दिन कोस्ट गार्ड के हेलीकॉप्टर पर पानी में खुद को बचाने की कोशिश कर रहे विलियम की नजर गई और उन्होंने इशारा किया। हेलीकॉप्टर से उनके बचाव के लिए लाइफ जैकेट फेंकी गई और उनको सकुशल बचा लिया गया। लेकिन इसके लिए विलियम को बीस घंटे तक पानी में उफनती लहरों से जूझना पड़ा।बढ़ने को हैं गेहूं की कीमत, खरीदना हो तो अभी है आपके पास समय!

दुनिया का सबसे अच्छा देश है स्वीडन, 70वें नंबर पर भारत

बाद में विलियम ने बताया कि मछली पकड़ने के दौरान उनकी नौका गहरे समुद्र में समा गई और उन्हें जान बचाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। विलियम इसे अपना नया जीवन मानते हैं और नेवी की ट्रेनिंग के दौरान खुद को विषम परिस्थितियों में जिंदा रखने के हुनर को मानते हैं।मथुरा की हिंसक घटना को रिजिजू ने बताया यूपी सरकार की विफलता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.