Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आगरा

प्रवेश पत्र बिना हुईं विवि परीक्षाएं

जागरण संवाददाता, आगरा: अव्यवस्थाओं के अंबेडकर विवि में गुरुवार को बीएससी और बीए प्रथम वर्ष के सैकड़ों छात्र-छात्राओं को बगैर प्रवेश पत्र के परीक्षाएं देनी पड़ी। इन छात्रों को परीक्षा समाप्त होने के बाद भी प्रवेश पत्र नहीं मिल सके। विवि की मुख्य परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। गुरुवार को दूसरी पाली में सुबह 11 बजे से बीएससी प्रथम कंप्यूटर साइंस की परीक्षाएं हुई। छात्रों की संख्या कम होने के चलते कोई परेश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 04:50 AM (IST)
        

सीएमओ दफ्तर में जलाई स्वाइन फ्लू सैंपल किट

जागरण संवाददाता, आगरा: स्वाइन फ्लू कहर बरपा रहा है। इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग गंभीर नहीं है। यहां सीएमओ कार्यालय में कई सप्ताह से घातक स्वाइन फ्लू की सैंपल किट मेडिकल वेस्ट कूड़ेदान में पड़ी थी। गुरुवार को इसमें आग लगा दी। सैंपल किट, वॉयल, ग्लव्स और मास्क जला दिए गए। इसी बीच स्वाइन फ्लू के सैंपल नष्ट करने की सूचना से स्वास्थ्य अधिकारियों में खलबली मची रही। वहीं सीएमओ की नाक के नीचे मेडिकल वेस्ट ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

लाश की शिनाख्त, मुमताज जिंदा आ गई

जागरण संवाददाता, आगरा: लाश की शिनाख्त हो गई लेकिन कुछ घंटे बाद ही मुमताज जिंदा मिल गई। जिस बेटी की हत्या पर परिजन आंसू बहा रहे थे, घर लौटे तो उसे कमरे में बैठा पाया। एकबारगी तो आंखों पर यकीन नहीं हुआ। बेटी के जीवित होने की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद यह सवाल उठ रहा है कि एत्मादपुर हाईवे पर दो दिन पूर्व हत्या कर फेंकी गई युवती की लाश किसकी थी। एत्मादपुर हाईवे पर नगला परमसुख के पास बजरंग कोल्ड स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

भाजयुमो नेताओं के साथ पुलिस ने मारपीट कर थाने में किया बंद

जागरण संवाददाता, आगरा: पुलिस भर्ती घोटाले का विरोध जताना भाजपा की युवा मोर्चा जिला इकाई को भारी पड़ गया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का पुतला फूंकने को भगवान टॉकीज चौराहा पर पहुंचे और युवा नेताओं को पुलिस ने दौड़ाने का प्रयास किया। नहीं माने तो मारपीट कर थाने में बंद कर दिया। इसके बाद थाने पर भाजपाइयों ने हंगामा किया। वरिष्ठ नेताओं ने पहुंचने के बाद कार्यकर्ताओं को छोड़ा गया। भारतीय जनता युवा मोर्चा जि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:45 PM (IST)
        

साइकिल पाकर खिले निर्माण श्रमिकों के चेहरे

जागरण संवाददाता, आगरा: कई माह से सरकार की साइकिल की बाट जोह रहे मजदूरों की मुराद पूरी हो गई। गुरुवार को उपश्रमायुक्त कार्यालय 750 साइकिलों का वितरण हुआ। वहीं कई मजदूरों ने साइकिल न मिलने पर गड़बड़ी के आरोप भी लगाए। सुबह दस बजे से शुरू हुए कार्यक्रम में अपर श्रमायुक्त केके पोरवार ने श्रमिकों को साइकिलें भेंट की। इस दौरान श्रमिकों की नाराजगी का भी सामना करना पड़ा। श्रमिकों का कहना था कि उनका नाम सूच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:20 PM (IST)
        

विवि अधिकारियों की धमकी से छात्र की तबियत बिगड़ी, आइसीयू में भर्ती

जागरण संवाददाता, आगरा: अंबेडकर विवि द्वारा नौहझील, मथुरा के एक कॉलेज को स्वकेंद्र न बनाए जाने पर गुरुवार देर रात तक विवि में प्रदर्शन चला। विवि प्रशासन ने छात्राओं के लिए स्वकेंद्र बनाने की अनुमति दे दी, मगर छात्रों का केंद्र नहीं बदला। प्रदर्शन के दौरान एक छात्र की तबियत बिगड़ गई, उसे रवि हॉस्पिटल के आइसीयू में भर्ती किया गया है। छात्रों ने विवि के अधिकारियों और औटा अध्यक्ष पर धमकी देने और केंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:02 PM (IST)
        

आयोग ने किया उपभोक्ता फोरम के मामलों का क्षेत्र विभाजन

जागरण संवाददाता, आगरा: अब उपभोक्ता फोरम में शिकायतें भी थानों और तहसीलों के हिसाब से दर्ज होंगी। राज्य उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग ने जिले में कार्यरत दो उपभोक्ता फोरम में लंबित वादों की असमानता दूर करने के लिए समान कार्य विभाजन किया है। इसके अनुसार दीवानी परिसर स्थित जिला फोरम प्रथम की अदालत में थाना न्यू आगरा, एत्माद्दौला, छत्ता, कोतवाली, एमएम गेट, शाहगंज, सदर, किरावली तहसील, एत्मादपुर तहसील ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:35 PM (IST)
        

एसएमएस मिटाएगा बिजली समस्या का अंधेरा

जागरण संवाददाता, आगरा: बिजली की समस्याओं से जुड़ी तमाम शिकायतें एक ही एसएमएस से दूर हो सकेंगी। डीवीवीएनएल ने अपने उपभोक्ताओं की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए एसएमएस सेवा शुरू की है, मगर प्रचार प्रसार के अभाव में उपभोक्ता इस सेवा से अब तक अनजान हैं। बिजली नहीं आ रही। बिल गलत है या आ नहीं रहा है। वहीं पड़ोसी बिजली चोरी से हैवी लोड चलाकर मुश्किल कर रहा है। ये ऐसी समस्याएं हैं, जिनके निराकरण के लिए आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:34 PM (IST)
        

ई-फाइल रिटर्न में होगा बदलाव

आगरा: आक्रामक तेवरों के लिए पहचाने जाने वाला आयकर विभाग करदाताओं के लिए सहज हो रहा है। उनके साथ निकटता बनाने का ज्यादा से ज्यादा प्रयास किया जा रहा है। ताकि करदाताओं को किसी भी तरह की समस्या न हो। विभाग को करदाताओं से जोड़ने के लिए ई-फाइल रिटर्न में बदलाव किया जा रहा है। आगामी दिनों में आइटीआर-वी की प्रति को स्पीड पोस्ट द्वारा सेंट्रल प्रोसेसिंग सेंटर (सीवीसी) भेजने की जरूरत नहीं पडे़गी। करदाता क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:33 PM (IST)
        

दक्ष कन्या मां भगवती की शोभायात्रा आज

जागरण संवाददाता, आगरा: प्रजापति समाज द्वारा दक्ष कन्या मां भगवती की शोभायात्रा शुक्रवार को प्रजापति मंदिर नालबंद चौराहा से निकाली जाएगी। शोभयात्रा समिति के महामंत्री सुनहरी लाल गोला ने बताया कि मां भगवती की पूजा-अर्चना के साथ शोभायात्रा दोपहर तीन बजे शुरू होगी। संयोजक शंकरलाल प्रजापति और अध्यक्ष जयचंद्र प्रजापति ने बताया कि शोभायात्रा में देवी-देवताओं सहित 75 झांकियां होंगी। साथ में शहर के मशहूर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:31 PM (IST)
        

लोहामंडी जोन में पानी की बूंद को तरसे लोग

जागरण संवाददाता, आगरा: गर्मी शुरू होते ही जलापूर्ति का संकट गहराने लगा है। लोहामंडी क्षेत्र में एक सप्ताह से पानी नहीं पहुंच रहा है। लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। एक दर्जन मुहल्लों में पानी को लेकर आक्रोश सुलगने लगा है। जल संस्थान लोहामंडी स्टेशन के ऑटो ट्रांसफार्मर 20 मार्च को बदले जा रहे थे। यह काम जल निगम व सिमकोन कंपनी के साथ मिलकर किया जा रहा था। ऑटो ट्रांसफार्मर बदले जाने के दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:30 PM (IST)
        

प्रार्थना में हंगामे से गुस्साए ईसाइयों ने घेरा थाना

जागरण संवाददाता, आगरा: राजपुर चुंगी में बुधवार को प्रार्थना सभा के दौरान हुई घटना ने तूल पकड़ लिया है। सभा के दौरान जबरन घुसकर हंगामा और मारपीट करने का आरोप लगाते हुए ईसाई समाज के लोगों ने गुरुवार को सदर थाने का घेराव कर लिया। आरोपियों को गिरफ्तारी की मांग करते लोगों की पुलिस से तीखी तकरार हुई। शाम को पुलिस ने मारपीट के आरोपी अज्ञात 15-20 लोगों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कर लिया है। सदर क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:55 PM (IST)
        

रामनवमी पर शोभायात्रा कल

जागरण संवाददाता, आगरा: जन-जन के आराध्य भगवान राम के प्राकट्य दिवस रामनवमी पर शनिवार को राजामंडी स्थित प्राचीन दरियानाथ मंदिर से परंपरागत शोभायात्रा शहर में भ्रमण करेगी। गुरुवार को दरियानाथ मंदिर में हुई प्रेसवार्ता में महंत योगी दीदारनाथ ने बताया कि शोभायात्रा दरियानाथ मंदिर, विश्व ¨हदू महासंघ और ¨हदू युवावाहिनी के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार दोपहर 3 बजे से शोभायात्रा शुरू होगी। इसमें भगवान श्री... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:54 PM (IST)
        

किसानों को नहीं मिला हक तो होगा आंदोलन

जागरण संवाददाता, आगरा: किसानों के हक की लड़ाई में गुरुवार को भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए। तहसील मुख्यालयों पर पहुंचकर प्रदर्शन किया और बर्बाद फसल का सही आंकलन कराने को कहा है। इसके साथ ही ज्ञापन सौंप सदमे से मृत किसानों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा दिलाने की मांग भी की है। भारी बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की आधी से ज्यादा फसल नष्ट हो गई है। सदमे में किसान दम तोड़ रहे हैं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:53 PM (IST)
        

महिला के कानों के कुंडल ले उड़े टप्पेबाज

जागरण संवाददाता, आगरा: एमजी रोड पर कलक्ट्रेट के पास टप्पेबाज महिला के कानों के कुंडल ले गए। बदले में उसे नोटों की कहकर कागजों की गड्डी थमा गए। एमएम गेट के सावन कटरा निवासी मंजू छीपीटोला में कोठियों में कपड़े धोने का काम करती हैं। गुरुवार दोपहर घर से छीपीटोला जाते समय कलक्ट्रेट के पास बाइक सवार दो युवक पीछे से आए। उनको रोकने के बाद हाथों में पचास-पचास रुपये के नोटों की गड्डी थमा दीं। युवकों का कहन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:53 PM (IST)
        

मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद नहीं लगाना होगा चश्मा

जागरण संवाददाता, आगरा: अब मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद चश्मा नहीं लगाना होगा। गुरुवार को होटल टेम्पटेशन, कमला नगर में अत्याधुनिक तकनीकी से मोतियाबिंद के ऑपरेशन का लाइव टेलीकास्ट किया गया। राष्ट्रपति अवार्ड से सम्मानित दिल्ली के नेत्र चिकित्सक डॉ. सुधांक भारती एवं आगरा के डॉ. संजय गोयल, डॉ. असीम अग्रवाल ने नवीनतम इंट्रा ऑक्यूलर लैंस का लाइव प्रत्यारोपण किया। इस दौरान पांच मरीजों के ऑपरेशन किए गए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:53 PM (IST)
        

तुम रखो गैल कूं साफ, मत डारो कूड़ा करकट कूं

आगरा: विश्व रंगमंच दिवस की पूर्व संध्या पर फिल्म थिएटर क्रिएशन ग्रुप द्वारा शहीद स्मारक पर 'हमारा भारत स्वच्छ भारत' नाटक का मंचन किया गया। नुक्कड़ नाटक की शुरुआत ब्रज भाषा में गाए गीत, तुम रखो गैल कूं साफ, मत डारो कूड़ा करकट कूं. के साथ हुई। नाटक के विभिन्न दृश्यों में साफ-सफाई, पानी की बर्बादी रोकने, गंदगी करने वालों के खिलाफ कार्यवाई करने का संदेश दिया। नाटक में दिखाया गया कि एक व्यक्ति अपने चबू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:52 PM (IST)
        

भजन गले से नहीं दिल से गाए जाएं

जागरण संवाददाता, आगरा: लक्खा जैसा कोई और कहां। वह जब देवी की भेंट गाते हैं तो सुनने वालों के दिल में उतर जाते हैं। ऐसे में वह कैसे गाते हैं यह सोचने लायक है। वैसे भजन गायिकी में यह ट्रेंड गिने-चुने गायकों में ही बचा है। भजन सम्राट लखबीर सिंह लक्खा कहते हैं कि अब भजन के मायने काफी बदल चुके हैं। अब लोग दिल से कम, गले से ज्यादा गाते हैं। जरूरी है कि इन्हें दिल से गाया जाए, तभी गायकी के साथ न्याय कर प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:07 PM (IST)
        

आज झूमेगा आगरा

आगरा: आ मां आ, तुझे दिल ने पुकारा, प्यारा सजा है तेरा द्वार भवानी जैसे भजनों पर शाहगंज झूमने वाला है। 26 मार्च, सप्तम नवरात्र पर भजन सम्राट लखबीर सिंह लक्खा माता की लोकप्रिय भेंटों संग श्रद्धालुओं के बीच होंगे। बुधवार को जय महाकाली मां भगवती जागरण आयोजन समिति ने शाहगंज जोगीपाड़ा स्थित सोमनाथ धाम में आमंत्रण पत्र का विमोचन किया। समिति से जुडे़ ब्रह्मा चंद गोस्वामी ने बताया कि शाहगंज के जोगीपाड़ा स्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 04:33 AM (IST)
        

सोने के भाव गिरने पर बनी थी भागने की योजना

जागरण संवाददाता, आगरा: शाहगंज के केदार नगर के सराफा व्यवसायी भाइयों ने सोने के भाव गिरने पर शोरूम और मकान बेचकर भागने की योजना बनाई थी। पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार सराफा व्यवसायियों समेत पांचों आरोपियों को बुधवार जेल भेज दिया। वहीं जांच में पांच अन्य सराफा व्यवसायियों के नाम भी सामने आए हैं। शाहगंज के केदार नगर से कन्हैया लाल एंड संस सराफा शोरूम के मालिक श्याम सुंदर और उसका भाई लोगों के करोड़ों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:46 PM (IST)
        
(News from Agra-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Agra, India Friday 27 03 2015

36°c
यह भी देखें