Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आगरा

नवजात को लावारिस छोड़ गए पत्थर दिल परिजन

जागरण संवाददाता, आगरा: दुनिया में आने के चंद घंटे बाद ही नन्हा सा फरिश्ता लावारिस हो गया। एक तरफ अपनों की हिकारत का रंज था तो दूसरी तरफ बीमारी से जंग थी। रंज और जंग की रस्साकशी में सांसों की डोर छूट गई। एसएन मेडिकल कॉलेज के बाल रोग विभाग के पलंग पर छोड़ा गया नवजात इस दुनिया से रुखसत हो गया। गणतंत्र दिवस के दिन सोमवार की रात को लगभग आठ बजे एसएन मेडिकल के बाल रोग विभाग में अफसाना परवीन नाम की महिला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:32 PM (IST)
        

खंडपीठ की जंग में दीवानी बनी 'अखाड़ा'

जागरण संवाददाता, आगरा: उच्च न्यायालय खंडपीठ के लिए संघर्ष कर रही समिति में आपसी रण शुरू हो गया है है। संघर्ष समिति ने दो वरिष्ठ सदस्यों को बर्खास्त किए जाने का एलान कर दिया। वहीं ग्रेटर आगरा बार एसोसिएशन ने अपने अध्यक्ष को हटाने की घोषणा कर दी। ग्रेटर आगरा बार 29 जनवरी से हड़ताल समाप्त करने का एलान कर चुकी है, वहीं बुधवार को संघर्ष समिति ने हड़ताल दो फरवरी तक बढ़ाने का निर्णय ले लिया। खंडपीठ स्थापन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:16 PM (IST)
        

शेरों के साथ दौड़ेंगी कारें

जागरण संवाददाता, आगरा: कहीं रेतीली राह तो कहीं पथरीली डगर। धूल के गुबार और ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर हिचोकेले लेती कार। मुमकिन है राह में लॉयन सफारी के पिंजरे से शेर की भी आवाज आ जाए। कुछ ऐसा ही होगा ताज कार रैली का सफर। रोमांच से भरी इस रैली में रेसरों को समय, रफ्तार और दूरी के अलग-अलग पैमानों पर अपना सफर पूरा करना होगा। उत्तर प्रदेश पर्यटन और मोटर स्पो‌र्ट्स क्लब द्वारा 31 जनवरी व 1 फरवरी को ताज का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:14 PM (IST)
        

सुनहरे पर्दे पर जावेद के बढ़ते कदम

जागरण संवाददाता, आगरा: आगरा की हकीमो गली निवासी जावेद शेख की फिल्म 'गिल्ली डंडा' को जी अवार्ड मिला है। यह फिल्म मुंशी प्रेमचंद की कहानी पर है। गुदड़ी मंसूर खां में हकीमो गली निवासी जावेद मुंबई में बॉलीवुड के कैमरामैन हैं। उन्होंने फोन पर जागरण को बताया कि इस फिल्म को जी सिनेमा अवार्ड में शामिल किया गया और इस फिल्म के डायरेक्टर फहीम को बेस्ट डायरेक्टर अवार्ड और अभिनेता मानिकराव पुरी को बेस्ट एक्टर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:13 PM (IST)
        

सीबीएसई परीक्षा में हल करने होंगे तीन पैसेज

जागरण संवाददाता, आगरा: सीबीएसई बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा में छात्र-छात्राओं को इस बार थोड़ा बदलाव नजर आएगा। प्रश्न पत्र में दो के बजाय तीन कॉम्प्रिहेंसिव पैसेज दिए जाएंगे। इस कारण पेपर थोड़ा लंबा हो सकता है। शिक्षकों की छात्र-छात्राओं को सलाह है कि वे समय बर्बाद किए बिना एकाग्रचित्त होकर परीक्षा दें। होली पब्लिक स्कूल की अंग्रेजी की शिक्षिका हर्षा शर्मा के अनुसार इस बार तीन पैसेज देकर बोर्ड ने न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:11 PM (IST)
        

हर चेहरे पर दिखा जीतने का जज्बा

आगरा: हर चेहरे पर जीतने का जज्बा, हर दिल में आगे बढ़ने की ललक। केंद्रीय हिंदी संस्थान में मंगलवार से शुरू हुईं खेलकूद प्रतियोगिताओं में अध्यापक शिक्षक विभाग के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। संस्थान के अध्यापक शिक्षण विभाग द्वारा चार दिन तक विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। मंगलवार को सौ मीटर रेस, दो सौ मीटर रेस, गोला फेंक और भाला फेंक प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। छात्रों के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:33 AM (IST)
        

साथी को बचाने पर स्कूल गार्ड गोलियां से भूना

जागरण संवाददाता, आगरा: ताजगंज के सैमरी के ताल में रविवार मध्य रात्रि साथी को बचाने में स्कूल गार्ड ने अपनी जान दाव पर लगा दी। स्कूल का गेट नहीं खोलने से क्रुद्ध हत्यारों ने गार्ड को अगवा कर लिया। रास्ते में गोलियों से भूनने के बाद उसकी लाश को नीबरी में फेंक दिया। मामले में चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। ताजगंज के सैमरी के ताल निवासी 48 वर्षीय महेशचंद्र प्राइवेट सिक्योरिटी ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:33 AM (IST)
        

परीक्षा से निकले तो जाम में फंसे

जागरण संवाददाता, आगरा: सुबह परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में परीक्षार्थी परेशान रहे। वहीं, शाम को परीक्षा छूटने के साथ ही बारिश और जाम में सैकड़ों लोग फंस गए। रविवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक सेवा चयन बोर्ड की परीक्षा में 30 फीसद परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं, लोक सेवा आयोग की राजस्व निरीक्षक पद के लिए आयोजित परीक्षा में 38 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:26 AM (IST)
        

हाथों के बल आगे पीछे चलकर दिखाए करतब

जागरण संवाददाता, आगरा: दयालबाग में मनाए जा रहे वसंतोत्सव का रविवार की शाम अन्य दिनों से अलग नजारा था। जिमनास्टिक खिलाड़ियों के हैरतअंगेज करतबों को देखने के लिए भीड़ जमा थी। खिलाड़ी कभी हाथों के बल आगे की ओर चलते तो कभी पीछे की ओर मुड़ जाते। उनके हैरतअंगेज प्रदर्शन पर उत्साह से भरे दर्शक तालियां बजा उठते। दयालबाग में मनाए जा रहे वसंतोत्सव में रविवार को प्रेमनगर में जिमनास्टिक के खिलाड़ियों ने प्रदर्शन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:25 AM (IST)
        

साढ़े पांच घंटे की कटौती का झटका

जागरण संवाददाता, आगरा: बिजली की आंख-मिचौली से शहर उबर नहीं पा रहा है। रविवार की छुट्टी का मजा बिजली कटौती ने किरकिरा कर दिया। आधे शहर ने रविवार को साढ़े पांच घंटे की कटौती झेली। रविवार सुबह 10.30 बजे टोरंट ने 33 केवी शाह टॉकीज व संजय प्लेस सब स्टेशन क्षेत्र में कटौती शुरू कर दी। इस दौरान नेहरू नगर, जज कम्पाउंड, चर्च रोड, सिनेमा, आरबीएस, विनायक मॉल, सूर्या नगर, वरदान होम्स, अशोक कॉसमॉस, रतन मॉल,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

दस करोड़ की धोखाधड़ी में फंसे कंपनी के सात निदेशक

जागरण संवाददाता, आगरा: दस करोड़ की धोखाधड़ी में सात कंपनी निदेशक फंस गए हैं। कोतवाली के सराफा व्यवसायी ने हींग की मंडी स्थित मातांगी कॉम्प्लेक्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों के खिलाफ धोखे से जमीन तथा कंपनी कब्जाने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई है। नमक की मंडी निवासी सराफा व्यवसायी राकेश कुमार वर्मा के मुताबिक उनकी हींग की मंडी में रॉक्सी सिनेमा के पास कीमती जमीन थी। मातांगी कॉम्प्लेक्स प्रा. लि. क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

38 करोड़ से सीवर लाइन से जुड़ेंगे घर

जागरण संवाददाता, आगरा: ताजनगरी के हर घर को सीवर से जोड़ने की तैयारियों में जल निगम फिर जुट गया है। निगम ने सीवर लाइन पर कनेक्टिंग चैंबर बनाने का प्रस्ताव तैयार किया है। इसके लिए सरकार से 38 करोड़ रुपये मांगे गए हैं। चैंबर बनने के बाद हर घर को सीवर लाइन से जोड़ा जा सकेगा। शहर में सीवर लाइन कार्य पूरा हो चुका है। बावजूद इसके घरों की सिल्ट व पानी अभी भी नालों के जरिए यमुना में पहुंच रहा है। इससे कालि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 09:53 PM (IST)
        

सिकंदरा चौराहे पर टीएसआइ से अभद्रता

जागरण संवाददाता, आगरा: नो एंट्री में गाड़ी निकालने को लेकर सिकंदरा चौराहे पर एक युवक टीएसआइ से भिड़ गया। फोन कर भाइयों को बुला लिया। इसके बाद चौराहे पर ही टीएसआइ से खींचतान कर दी। खींचतान करने वाला एक युवक खुद को मुख्यमंत्री के सुरक्षा दस्ते का सदस्य बता रहा था, जबकि दूसरा सिपाही बता रहा था। बाद में माफी मांगने पर मामला खत्म कर दिया गया। मामला रविवार दोपहर करीब दो बजे का है। भगवान टॉकीज की ओर से आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 09:27 PM (IST)
        

दौरा रद पर चलता रहा काम

जागरण संवाददाता, आगरा: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का दौरा भले ही रद हो गया, लेकिन ताजनगरी में तैयारियां शनिवार दोपहर बाद तक चलती रहीं। शनिवार को सुबह से शाम तक एयरपोर्ट से लेकर पूर्वी गेट मार्ग पर मजदूर काम में जुटे रहे। ताज के अंदर भी रॉयल गेट पर सफाई की गई। अमेरिकी राष्ट्रपति का आगरा दौरा शनिवार सुबह ही रद हो गया था। मगर अफसरों ने ताजनगरी में चल रही तैयारियों को जारी रखने का निर्णय लिया। ताज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 04:55 AM (IST)
        

कचरे में फेंके भ्रूण, नोच रहे थे कुत्ते

जागरण संवाददाता, आगरा: मुमकिन है वो मासूम लड़कियां रहीं होंगी। तभी तो कोख में ही उनकी कब्रगाह बना दी गई। प्रधानमंत्री के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के बीच शनिवार सुबह नाई की मंडी में कचरे में चार भ्रूण (फीटस) पड़े मिले। जिन्हें कुत्ते नोंच रहे थे। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस फोर्स पहुंच गया। यहां से डिब्बे और पॉलीथिन में बंद भ्रूणों को कब्जे में ले जिला अस्पताल जांच के लिए भेजा गया है। कटरा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 04:55 AM (IST)
        

71 हजार युवाओं के नहीं बने रंगीन वोटर कार्ड

जागरण संवाददाता, आगरा : प्रशासन की लचर कार्यशैली के चलते इस राष्ट्रीय मतदाता दिवस में सभी युवाओं को रंगीन वोटर कार्ड मिलने का लक्ष्य पूरा नहीं हो सकेगा। क्योंकि अभी तक महज 13 हजार ही रंगीन वोटर कार्ड बने हैं। वहीं रविवार को सेंट जोंस कॉलेज में होने वाले कार्यक्रम में पहली बार वोटर बने युवाओं को रंगीन वोटर कार्ड दिया जाएगा। मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए हर साल 25 जनवरी को राष्ट्री... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

वकीलों ने थाम दी दिल्ली हाईवे की रफ्तार

जागरण संवाददाता, आगरा: मौसम जितना ठंडा था, वकीलों का जोश उतना ही ज्यादा था। शनिवार को दर्जनों वकीलों ने 'वी वांट हाईकोर्ट' की हुंकार भरते हुए आगरा-दिल्ली नेशनल हाईवे ठप कर दिया। आधा घंटे तक वाहनों की रफ्तार थमी रही। सड़क के दोनों तरफ लंबी कतारें लग गई। राहगीर परेशान हो उठे, आखिर वकीलों ने मुश्किल देख जाम खोल दिया। सस्ते न्याय के लिए आगरा में उच्च न्यायालय खंडपीठ की स्थापना को अधिवक्ता लगातार संघर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

'अबे सुन बे गुलाब'

आगरा: निराला जी कविताओं से गूंज रहा था नजीर सभागार। 'सरोज स्मृति' सुनाते हुए छात्राएं भाव विह्वल हो गईं। 'वो तोड़ती पत्थर' में मजदूर स्त्री की भावनाओं को भली भांति बयां किया छात्रों ने। केंद्रीय हिंदी संस्थान में शनिवार को मां सरस्वती के पूजन के साथ निराला जयंती मनाई गई। छायावादी कवि निराला के भीतर चल रहे द्वंद्व के फलस्वरूप लिखी गई कविताओं के बारे में प्रो. विद्याशंकर शुक्ल ने बताया। उन्होंने कह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 09:32 PM (IST)
        

रोड पर नहीं चलेंगे ज्यादा पुराने वाहन

जागरण संवाददाता, आगरा: बहुत संभव है कि वक्त-वक्त पर कार बदलने का शौक आगरा के बाशिंदों को दिल में दबाना पड़े। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने दिल्ली की उप्र सरकार को भी नोटिस जारी किया है। आगरा के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. संजय कुलश्रेष्ठ की याचिका पर सुनवाई करते हुए एनजीटी ने निर्देश दिए हैं कि बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए वाहनों की संख्या पर नियंत्रण को ठोस नीति और कार्ययोजना बनाई जाए। आगरा के डॉ. संजय कुलश्रे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

केंद्रीय विद्यालयों में ऑनलाइन जमा होगी फीस

जागरण संवाददाता, आगरा: केंद्रीय विद्यालयों के बच्चों की फीस जमा कराने के लिए अब अभिभावकों को एकाउंट सेक्शन के चक्कर नहीं लगाने होंगे। न ही लेट फीस अदा करने का तनाव होगा। आगामी शैक्षिक सत्र से अभिभावक ऑनलाइन फीस जमा करा सकेंगे। इसके लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की मदद से विशेष सॉफ्टवेयर तैयार किया है। आगरा रीजन के 38 केंद्रीय विद्यालयों में करीब 58 हजार छात्र-छात्राएं पढ़त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        
(News from Agra-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Agra, India

16°c
यह भी देखें