Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आगरा

आधी रात तक सड़कों पर दौड़ती रही पुलिस

जागरण संवाददाता, आगरा: दीपावली से पूर्व लूटपाट की घटनाओं पर लगाम लगाने को पुलिस ने सुरक्षा के कड़े के इंतजाम किए हैं। मंगलवार और बुधवार को प्रमुख बाजारों में उमड़ी भीड़ और कारोबारियों के साथ वारदातों को रोकने के लिए पुलिस मध्य रात्रि तक सड़क पर दौड़ती रही। मंगलवार को धनतेरस पर देर रात्रि तक खरीदारी का दौर चला। विशेषकर सराफा बाजार में अधिक चहल-पहल रही। जिसके चलते कारोबारी मध्य रात्रि को घरों को लौटे,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:09 PM (IST)
        

मॉडल रोड पर अफसरों की दौड़

जागरण संवाददाता, आगरा: सीएम की मॉडल रोड पर हुए खेल की परतें उधड़ सकती हैं। एडीए अधिकारियों ने बुधवार को मौके पर जाकर सड़क की हालत देखी। नौ करोड़ रुपये में बनी सड़क की जांच शुरू करा दी है। शमसाबाद रोड को फतेहाबाद रोड से जोड़ने वाले सौ फुटा रोड को पिछले साल आगरा विकास प्राधिकरण ने मुख्यमंत्री की मॉडल रोड के रूप में बनाया था। इस पर लगभग नौ करोड़ रुपये खर्च हुए थे, मगर गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया। डिवाइ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:42 PM (IST)
        

एसटीएफ आगरा ने मुक्त कराया जालंधर से अपहृत मासूम

जागरण संवाददाता, आगरा: पंजाब के जालंधर से अपहृत प्रापर्टी डीलर के छह वर्षीय बेटे को अलीगढ़ में बंधक बनाकर रखा गया था। विशेष कार्यदल (एसटीएफ ) आगरा ने पंजाब पुलिस की मदद से मंगलवार की रात उसे मुक्त करा लिया। बदमाशों ने 21 अक्टूबर तक फिरौती की रकम नहीं देने पर मासूम की हत्या की धमकी दी थी। जालंधर के थाना डिवीजन-6, मॉडल टाऊन से 12 अक्टूबर को प्रापर्टी डीलर सतनाम सिंह के छह वर्षीय गुरुदीप सिंह उर्फ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:38 PM (IST)
        

रंगीन किरणों के साथ बिखरी सांस्कृतिक छटा

जागरण संवाददाता, आगरा: भगवान राम के राज्याभिषेक और उनके जीवन के कुछ खास क्षणों को रंगीन किरणों में प्रदर्शित किया। रामराज्य के दृश्य आते ही आतिशबाजी हुई और जयश्रीराम के जयघोष गुंजायमान हुए। इसके बाद देर रात तक सुरीले सुरों में सदस्य थिरकते रहे। आगरा क्लब में बुधवार को दीपावली धूम का आयोजन किया गया। जिसमें भगवान राम के जन्म पर आधारित लेजर शो पहली बार किया गया। रघुनंदन के जीवन के खास क्षणों के इसम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:34 PM (IST)
        

बेटी के हत्यारे पिता ने लगाई ट्रेन के आगे मौत की छलांग

जागरण संवाददाता, आगरा: एक परिवार छिन्न-भिन्न हो गया। पत्नी की बेवफाई का बदला लेने को पति ने चार साल की मासूम बेटी को बांक से काट डाला। इसके बाद बुधवार को ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतक की शिनाख्त उसके पास मिले पहचान पत्र से हुई। शव की पुख्ता शिनाख्त के लिए पुलिस मृतक का डीएनए परीक्षण कराएगी। मलपुरा के डावली गांव निवासी 28 वर्षीय संजू गुड़गांव में एक कंपनी में सुरक्षा गार्ड था। दो सप्ताह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:33 PM (IST)
        

आज भरपूर मिलेगा बिजली-पानी

जागरण संवाददाता, आगरा: अक्सर बिजली-पानी की समस्या से जूझने वाले शहर को दीपावली पर राहत का तोहफा मिला है। बिजली विभाग और जल संस्थान ने दावा किया है कि दीपावली के दिन यानि गुरुवार को बिजली और पानी की भरपूर सप्लाई मिलेगी। रोशनी के पर्व दीपावली पर कटौती का अंधेरा न हो, इसके लिए दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम और टोरंट ने पर्याप्त इंतजामों का दावा किया है। ओवरलोडिंग पर लखनऊ से आगरा की बिजली न काटी जाए, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:08 PM (IST)
        

सेना के जवानों ने दिखाए साहसिक करतब

जागरण संवाददाता, आगरा: आशा दीपावली मेले के दूसरे दिन जहां रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए, वहीं सेना के जवानों ने मार्शल आर्ट आदि की प्रस्तुति दी। जिसे देखकर दर्शक रोमांचित हो गए। सदर बाजार स्थित जीत सिंह स्टेडियम पर बुधवार दोपहर मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें प्रथम निधि, द्वितीय निशा कुशवाह और तृतीय श्रुति दिवाकर रहीं। शाम को पैरासेलिंग, घुड़सवारी का लुत्फ दर्शकों ने उठाया। शाम क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:07 PM (IST)
        

घोड़ों के करतब ने लूटा दिल

जागरण संवाददाता, आगरा: घोड़ा भी लाजबाव और घुड़सवार भी। हॉर्स शो शुरू हुआ तो नजरें टिक गईं। चारपाई पर नृत्य हुआ और घोड़े पर कसरत। घोड़ों के इन्हीं करतबों ने सैकड़ों लोगों का दिल लूट लिया। तालियों की गड़गड़ाहट के बीच मोबाइल कैमरों के फ्लैश चमकते रहे। बटेश्वर मेला में हॉर्स शो में कुल 28 घोड़ों ने करतब दिखाए। मगर थारो नस्ल (जर्मनी) के घोड़े स्टार डस्ट ने दर्शकों को मुरीद बना दिया। बुधवार को बटेश्वर मेला मैद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:05 PM (IST)
        

पटाखों की दुकानों पर भीड़ का धमाका

जागरण संवाददाता, आगरा: दीपावली पर धूम मचाने के लिए बुधवार को पटाखा बाजार में जमकर रौनक रही। बाजारों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ती रही। नए और रोशनी वाले पटाखों की सबसे ज्यादा मांग रही। गुरुवार की रात करोड़ों की आतिशबाजी चलने का अनुमान लगाया जा रहा है। बाजार के जानकारों के मुताबिक आतिशबाजी को लेकर लोगों का उत्साह जरा भी कम नहीं हुआ है, हालांकि पसंद जरूर बदली है। पहले लोग धमाके वाली आतिशबाजी ज्यादा पस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:02 PM (IST)
        

सितारे उतर आए अंधेरी धरा पर

जागरण संवाददाता, आगरा: हर ओर अद्भुत नजारा। झिलमिलाते नन्हे- नन्हे बल्बों की झालरें, टिमटिमाते दीपक और आकाश को भेदती आतिशबाजी। इनसे फूटती थी खुशियों की फुलझड़ी, नरक चतुर्दशी पर ऐसा ही माहौल दिखाई दिया। इसके साथ सभी महालक्ष्मी के आगमन की तैयारियों में जुट गए। पंचोत्सव पर्व के दूसरे दिन बुधवार को नरक चतुर्दशी यानी छोटी दीपावली मनाई गई। दिन छिपते ही घर-घर में दीप झिलमिलाने लगे। घर के आंगन और द्वार दी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:01 PM (IST)
        

भरतपुर हाउस निवासियों ने मनाया दीपावली उत्सव

जागरण संवाददाता, आगरा: भरतपुर हाउस के निवासियों ने मंगलवार को दीपावली उत्सव मनाया, जिसमें गीत- संगीत का सभी ने लुत्फ उठाया और एक दूसरे को शुभकामनाएं दीं। भरतपुर हाउस निवासी संघ द्वारा आयोजित दीपावली मेले का शुभारंभ विख्यात फिजीशियन डॉ. एमसी गुप्ता ने किया। इस मौके पर आकर्षक आतिशबाजी की गई और आर्केस्ट्रा पार्टी ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। त्योहारों पर होने वाली समरसता की चर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:56 PM (IST)
        

दीक्षालय के छात्र-छात्राओं ने मनाई दीपावली

आगरा : दीक्षालय इंस्टीट्यूट के छात्र-छात्राओं ने बुधवार को परिसर में दीपावली मनाई। समारोह का उद्घाटन प्राचार्य मोनिका खंडेलवाल ने किया। छात्र-छात्राओं ने आकर्षक रंगोली भी सजाई। इस दौरान डॉ. एससी अग्रवाल, निदेशक डॉ. पदम अग्रवाल मौजूद रहे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:53 PM (IST)
        

युवोत्सव में गायन और नृत्य का समागम

जागरण संवाददाता, आगरा: शास्त्रीय गायन के साथ ही पश्चिमी गायन में आवाज का जादू चलेगा। अंबेडकर विवि के युवोत्सव में गायन और नृत्य का समागम होगा। तीन दिन तक चलने वाले समारोह में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। विवि में सात से नौ नवंबर तक युवोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। युवोत्सव में विवि से संबद्ध कॉलेजों के छात्र-छात्राएं शामिल हो सकते हैं। इसके लिए विवि प्रशासन ने प्रविष्टि प्रपत्र जमा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:51 PM (IST)
        

पूर्व प्राचार्य की कोठी पर छापा, मिलीं अंकतालिकाएं

जागरण संवाददाता, आगरा: घोटालों और फर्जीवाड़े से घिरे अंबेडकर विवि एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। मैनपुरी के पूर्व प्राचार्य के आगरा स्थित घर में बड़ी संख्या में विवि की अंकतालिकाएं बरामद हुई हैं। मंगलवार को पुलिस ने आगरा स्वाट टीम के साथ ताजगंज स्थित पूर्व प्राचार्य की कोठी की घेराबंदी का छापा मारा। तीन बैग भरकर अंकतालिकाओं के साथ-साथ कम्प्यूटर और लैपटॉप जब्त किया गया है। छापे के वक्त पूर्व प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

शहर से पोस्टल ऑर्डर गायब

जागरण संवाददाता, आगरा: शिक्षा विभाग में इन दिनों नियुक्तियां निकली हुई हैं। आवेदन के साथ पोस्टल ऑर्डर लगाए जाने हैं। अचानक बढ़ी मांग के कारण अधिकांश डाकघरों में पोस्टल ऑर्डर नहीं मिल रहे हैं। आवेदनकर्ता कई डाकघरों के चक्कर काटकर परेशान हैं। राजकीय विद्यालयों में स्नातक वेतन क्रम (एलटी ग्रेड) के लिए एक अक्टूबर से नियुक्तियां निकली हुई हैं। इसमें सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों को 100 रुपये और आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

दीपावली पर नहीं जाएगी बिजली

जागरण संवाददाता, आगरा: दीपावली पर बिजली गुल न होगी इसकी तैयारी की जा रही है। सब स्टेशनों पर जरूरी रखरखाव कार्य चल रहा है। दक्षिणांचल पावर कॉरपोरेशन अपनी तैयारी कर रहा है तो टोरंट ने शहर के तीनों जोन में 18 टीमों का गठन किया है। ये टीमें दीपावली पर फाल्ट सही करने के साथ ही किसी भी आपात स्थिति में तुरंत कार्रवाई करेंगी। दीपावली रोशनी का त्योहार है। घरों को सजाने व रास्ते रोशन करने को घरों पर बिजल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

पूर्व प्राचार्य की कोठी पर छापा, मिलीं अंकतालिकाएं

जागरण संवाददाता, आगरा: घोटालों और फर्जीवाड़े से घिरे अंबेडकर विवि एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। मैनपुरी के पूर्व प्राचार्य के आगरा स्थित घर में बड़ी संख्या में विवि की अंकतालिकाएं बरामद हुई हैं। मंगलवार को पुलिस ने आगरा स्वाट टीम के साथ ताजगंज स्थित पूर्व प्राचार्य की कोठी की घेराबंदी का छापा मारा। तीन बैग भरकर अंकतालिकाओं के साथ-साथ कम्प्यूटर और लैपटॉप जब्त किया गया है। छापे के वक्त पूर्व प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

भूमिगत गैस पाइप लाइन में आग से फैली दहशत

जागरण संवाददाता, आगरा: न्यू आगरा के खंदारी स्थित देव नगर में मंगलवार रात भूमिगत गैस पाइप लाइन के पास से आग की लपटें निकलती देख लोगों में दहशत फैल गई। सूचना मिलने पर ग्रीन गैस लिमिटेड और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई। समय रहते आग को काबू कर लिया। ग्रीन गैस की टीम का कहना था कि आग टोरंट की केबल में लगी थी। घटना मंगलवार रात लगभग आठ बजे की है। देव नगर निवासी अनिल चौधरी के घर के बाहर ग्रीन गैस और टोर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:33 PM (IST)
        

युद्ध के मैदान की तरह सजे टैंक और हथियार

जागरण संवाददाता, आगरा: मनोरंजक खेल के साथ युद्ध के मैदान देखने का मौका चाहते हैं तो सदर बाजार स्थित जीत सिंह स्टेडियम इस दीपावली पर जरूर जाएं। इसमें दुश्मन के छक्के छुड़ा देने वाले हथियार और टैंक आदि की प्रदर्शनी लगी हुई है, यह शायद आम दिनों में देखने को न मिलें। आशा स्कूल और रावी इवेंट्स द्वारा आशा दीपावली मेले का मंगलवार को शुभारंभ हो गया। इसमें प्रमुख आकर्षण सैन्य उपकरणों की प्रदर्शनी है। यहां ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:37 PM (IST)
        

शहर से पोस्टल ऑर्डर गायब

जागरण संवाददाता, आगरा: शिक्षा विभाग में इन दिनों नियुक्तियां निकली हुई हैं। आवेदन के साथ पोस्टल ऑर्डर लगाए जाने हैं। अचानक बढ़ी मांग के कारण अधिकांश डाकघरों में पोस्टल ऑर्डर नहीं मिल रहे हैं। आवेदनकर्ता कई डाकघरों के चक्कर काटकर परेशान हैं। राजकीय विद्यालयों में स्नातक वेतन क्रम (एलटी ग्रेड) के लिए एक अक्टूबर से नियुक्तियां निकली हुई हैं। इसमें सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों को 100 रुपये और आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Agra-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Agra, India

30°c
यह भी देखें