Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आगरा

ताजगंज प्रोजेक्ट में चलेगी 288 पेड़ों पर आरी

जागरण संवाददाता, आगरा: ताज के समीप ताजगंज में पर्यटन आकर्षण विकसित करने वाला ताजगंज प्रोजेक्ट ताज के मुहाफिजों के लिए कब्रगाह साबित हो रहा है। पूर्व में फेसिलिटेशन सेंटर के निर्माण को 208 पेड़ों पर आरी चलाने का निर्णय हुआ था। परंतु, अब 288 पेड़ सुंदरीकरण की भेंट चढें़गे। इनकी जगह शोभा बढ़ाने वाले पौधे लगाए जाएंगे। ताजगंज प्रोजेक्ट में पाठक प्रेस के सामने फेसिलिटेशन सेंटर का निर्माण होना है। इसके ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

युवती को जबरन कार में खींच दुष्कर्म की कोशिश

जागरण संवाददाता, आगरा: मारुति कार सवार युवकों ने मंगलवार सुबह शास्त्रीपुरम में सनसनी फैला दी। फैक्ट्री जा रही युवती को खींचकर कार में डाल लिया और फिर दुष्कर्म की कोशिश की। चलती कार में चीखें सुनकर लोगों ने पीछा किया। इस पर युवक युवती को सड़क पर फेंककर भाग निकले। नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। सिकंदरा के शास्त्रीपुरम निवासी युवती मंगलवार को सुबह करीब दस बजे फैक्ट्री जा रही थी। य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

ताज महोत्सव को नहीं मिला आयोजक

जागरण संवाददाता, आगरा: ताज महोत्सव को सेल्फ स्पांसर्ड बेसिस पर कराने के प्रयास में जुटी महोत्सव समिति को पहले ही कदम पर झटका लगा है। आयोजन में किसी इवेंट कंपनी ने रुचि नहीं दिखाई है। पर्यटन विभाग ने कोई टेंडर न जमा होने पर डेट आगे बढ़ा दी है। अब 29 सितंबर की शाम 4 बजे तक टेंडर जमा कराए जा सकेंगे। ताज महोत्सव कला, शिल्प और संस्कृति से जुड़ा शहर का एकमात्र आयोजन है। ताज महोत्सव आयोजन समिति ने वर्ष 2... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

पहले सर्विस रोड फिर दौड़ेगा सिक्स लेन प्रोजेक्ट

जागरण संवाददाता, आगरा: नेशनल हाईवे नंबर 2 पर फ्लाई ओवर निर्माण से पहले सर्विस रोड बनाई जाएगी। सिक्स लेन प्रोजेक्ट में निर्माण के दौरान यातायात सुचारू रखने के लिए यह कसरत की जा रही है। उधर, मंगलवार को भी दायरे में आ रहे निर्माणों को स्वयं तोड़ने का सिलसिला चलता रहा। एनएच-2 के सिक्स लेन प्रोजेक्ट के तहत बाइपास के खंदारी चौराहा, सुल्तानगंज चौराहा और वाटरव‌र्क्स चौराहा पर फ्लाई ओवर बनाने का काम जल्द ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:02 PM (IST)
        

स्थिति सुधारने को महिलाएं हों जागरूक

जागरण संवाददाता, आगरा: महिलाएं पहले पुरुषों के साथ शिकार करती थी। उसके बाद वे खेती करने लगीं। मगध राज्य के शासकों द्वारा महिलाओं को अंगरक्षक भी रखा जाता था। उत्तर वैदिक काल के बाद महिलाओं का अर्थ व्यवस्था में योगदान कम होने से सामाजिक स्तर गिरने लगा। वहीं वर्तमान समय में महिलाएं अपना अस्तित्व बचाने को जूझ रही हैं। अपनी स्थिति सुधारने को महिलाओं को खुद जागरूक होना होगा। अलीगढ़ मुस्लिम विवि के इति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:55 PM (IST)
        

अपहरण की सनसनी के पीछे निकला दंपती का विवाद

जागरण संवाददाता, आगरा: सदर के विभव नगर से ग्राम प्रधान की पत्नी के अपहरण की सनसनी दंपति का आपसी विवाद निकला। पति की कार में जबरन बैठने के चक्कर में घिसटी और फिर गिर गई। विवाद के चलते पति उसे वहीं छोड़कर चला गया था। होश में आई महिला और ग्राम प्रधान द्वारा वास्तविकता बताने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। डौकी के बरौली गूर्जर के नगला आम के ग्राम प्रधान समर सिंह की पत्नी के सोमवार रात सदर क्षेत्र से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:55 PM (IST)
        

रूप निखरने लगा है जनकपुरी का

जागरण संवाददाता, आगरा: रघुवंश शिरोमणि भगवान श्रीराम के विवाह के लिए सजायी जा रही जनकपुरी का रूप अब तेजी से निखरने लगा है। बुधवार से यहां छह दिवसीय महोत्सव का शुभारंभ हो रहा है। जिसमें पहले दिन यमुना पूजन के लिए यात्रा निकाली जाएगी। इसके अलावा प्रदर्शनी का शुभारंभ होगा। दयालबाग में जहां विकास कार्य अपनी गति से चल रहे हैं, वहीं कॉलोनियों और अपार्टमेंट्स में भी सजावट की तैयारियां तेज होती जा रह है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:45 PM (IST)
        

रामबरात मार्ग में गड्ढे और गंदगी

जागरण संवाददाता, आगरा: रामलीला और रामबरात के प्रति प्रशासनिक अमला गंभीर नहीं है। जहां रामलीला में अंधेरा है, वहीं रामबरात मार्ग पर गड्ढे व गंदगी है। मंगलवार को महापौर इंद्रजीत आर्य ने आखिरी समय में रामलीला व रामबरात मार्ग का निरीक्षण किया, तो उन्हें यह खामियां नजर आई। महापौर ने तत्काल नगरायुक्त को रामलीला स्थल व रामबरात मार्ग पर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने का आदेश दिया। महापौर ने रामलीला कमेटी के पदा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

नागरिक सुरक्षा से निष्क्रिय सदस्यों की होगी छुट्टी

जागरण संवाददाता, आगरा : नागरिक सुरक्षा के संयुक्त निदेशक व पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ ठाकुर का कहना है कि निष्क्रिय सदस्यों की छुट्टी होगी। ऐसे सदस्यों को चिन्हित करने के आदेश दिए गए हैं, जबकि नागरिक सुरक्षा में राजनीतिक लोग और माफियाओं की एंट्री नहीं होगी। सभी वार्डन की जांच एलआइयू से कराई जाएगी। मंगलवार को संयुक्त निदेशक ने विभागीय अफसरों के साथ कलक्ट्रेट सभागार में बैठक की। पत्रकारों से बातचीत ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

सीएम को प्लास्टिक की सही व्याख्या समझाएंगे जूता कारोबारी

जागरण संवाददाता, आगरा: जूता कारोबारी सीएम को विधानसभा चुनाव में किया वादा याद दिलाने जाएंगे। आगरा शू फैक्टर्स फेडरेशन के पदाधिकारियों का कहना है कि घोषणा पत्र में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने साफ तौर पर कहा था कि अन्य प्रांतो की तरह उप्र में 500 रुपये तक की कीमत के जूतों को करमुक्त कर दिया जाएगा। जो कि अब तक नहीं हो पाया है। जबकि उप्र में 300 रुपये तक का जूता ही करमुक्त है। प्लास्टिक के जूतों की सही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:42 PM (IST)
        

फंदे से झूलती मिलीं दो लाश

जागरण संवाददाता, आगरा: मंगलवार को आगरा किले के पास एक पेड़ से करीब 45 वर्षीय अधेड़ का शव फंदे पर झूलता मिला। मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। वहीं ताजगंज के श्यामो गांव में श्रमिक भी फंदे पर झूल गया। आगरा किले पास पेड़ पर मंगलवार सुबह लगभग आठ बजे लोगों ने 45 वर्षीय व्यक्ति की लाश साफी के फंदे से झूलती देखी। मृतक मटमैली पैंट और बनियान पहने है, अपनी काले रंग की चप्पल को उसने पास ही दीवाल पर रख दी थीं।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:12 PM (IST)
        

सिक्स लेन प्रोजेक्ट को ढहाई अग्रवन की बाउंड्री

जागरण संवाददाता, आगरा: नेशनल हाईवे नंबर दो के सिक्स लेन प्रोजेक्ट में कार्रवाई की सोमवार को शुरुआत हो गई। पंद्रह दिन पूर्व प्रोजेक्ट के दायरे में आ रहे निर्माण को ढहाने का अल्टीमेटम दे चुका प्रशासन जेसीबी लेकर वाटर व‌र्क्स चौराहा पहुंचा। विरोध के बीच अग्रवन और गौशाला की बाउंड्री ढहा दी गई। जबकि अन्य दुकानदारों को अभी दो दिन की मोहलत दे दी है। आगरा-दिल्ली हाईवे के सिक्स लेन प्रोजेक्ट के तहत आगरा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:00 PM (IST)
        

महिला कांग्रेस का विकास भवन पर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, आगरा: ग्वालियर रोड व नगला पदमा में जलभराव के विरोध में जिला महिला कांग्रेस ने सोमवार को विकास भवन पर जोरदार प्रदर्शन किया। मुख्य विकास अधिकारी से कांग्रेसियों ने तत्काल नाला बनवाने की मांग की। सीडीओ ने मांग पूरी करने का आश्वासन दिया। जिलाध्यक्ष सरोज सिंह चौहान के नेतृत्व में महिला कांग्रेस कार्यकर्ता, विकास भवन पहुंचीं। सरोज सिंह चौहान ने आरोप लगाया कि ग्वालियर रोड व नगला पदी क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:29 PM (IST)
        

मारपीट के आरोपियों की गिरफ्तारी को 72 घंटे का समय

जागरण संवाददाता, आगरा: एक सप्ताह से ताजगंज क्षेत्र में हड़ताल पर गए सफाई कर्मचारी काम पर वापस आ गए है। सोमवार को महापौर इंद्रजीत आर्य के हस्तक्षेप पर उन्होंने निगम की तालाबंदी व हड़ताल का फैसला वापस ले लिया। कर्मचारियों ने चेतावनी दी कि यदि 72 घंटे में महिला सफाई कर्मचारी के साथ मारपीट के आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए तो फिर आंदोलन किया जाएगा। उत्तर प्रदेश राज्य सफाई कर्मचारी संघ व उत्तर प्रदेश राज्य सफा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:28 PM (IST)
        

जनकपुरी में आएंगे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान

जागरण संवाददाता, आगरा: उत्तर भारत में प्रसिद्ध आगरा की रामबरात के प्रमुख आकर्षण जनकपुरी में केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान आएंगे। वह 20 सितंबर को जनकपुरी महोत्सव में मुख्य अतिथि होंगे और प्रभु श्रीराम व सीता के स्वरूपों की आरती करेंगे। दयालबाग क्षेत्र में पहली बार सज रही जनकपुरी को लेकर रौनक बिखरी हुई है। मुख्य मंच के निर्माण का कार्य अंतिम चरणों में पहुंच गया है। झांकियां भी सजाई जा रही हैं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:26 PM (IST)
        

युवा कोरी महासभा ने घेरा कलक्ट्रेट

जागरण संवाददाता, आगरा: युवा नेता ब्रजेश माहौर के हत्यारों के गिरफ्तारी न होने को लेकर कोरी समाज में आक्रोश भड़क गया। युवा कोरी महासभा ने सोमवार को कलक्ट्रेट घेर हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है। युवा कोरी महासभा के कार्यकर्ता सोमवार को वाल्मीकि वाटिका पर एकत्र हुए। इसके बाद जुलूस के रूप में कलक्ट्रेट की ओर चल दिए। युवाओं का नेतृत्व भाजपा नेत्री साध्वी डॉ. प्राची आर्य कर रही थीं। कलक्ट्रेट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:03 PM (IST)
        

सिकंदरा यमुना पुल पर नए साल से फर्राटा

जागरण संवाददाता, आगरा: ताजनगरी से बल्देव का सफर आसान होने वाला है। गंगाजल प्रोजेक्ट से तैयार होने वाला सिकंदरा यमुना पुल दिसंबर तक तैयार हो जाएगा। नए साल में लोग इससे फर्राटा भर सकेंगे। पुल पर हल्के चौपहिया वाहन ही जा सकें, इसके इंतजाम करने में फिलहाल गंगाजल प्रोजेक्ट अधिकारी विचार-विमर्श कर रहे हैं। पुल के दोनों और गर्डर लगाने पर सहमति बनी है। नगर विकास विभाग पुल पर टोल टैक्स लगाने पर विचार-विमर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:01 PM (IST)
        

कुष्ठ आश्रम की मदद को बढ़ाए मदद के हाथ

आगरा: संस्कृति माह के अंतर्गत भारत विकास परिषद की विक्रमादित्य व अरूणोदय शाखा ने कुष्ठ आश्रम की मदद को हाथ बढ़ाए हैं। सोमवार को संस्थाओं ने आश्रम में दैनिक उपयोग की वस्तुएं उपलब्ध कराईं। ताजगंज स्थित कुष्ठ आश्रम में किए गए कार्यक्रम के तहत भोजन की व्यवस्था की गई। डॉ. वेद भारद्वाज ने रोगियों को दी जा रही सुविधाएं जैसे रहन-सहन, उपचार आदि की जानकारी दी। इस अवसर पर अध्यक्ष प्रमोद सिंघल, हरिनारायण चतु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:00 PM (IST)
        

ताजनगरी में जुटेंगे फेसबुक के ब्लाइंड स्टार

जागरण संवाददाता, आगरा: क्या फेसबुक पर अपनी भावनाएं केवल देखने वाले ही शेयर कर सकते है? अगर आप ऐसा सोचते हैं गलत हैं, नेत्रहीनों ने बकायदा फेसबुक पर अपना ग्रुप बनाया हुआ है। जिसका नाम है ब्लाइंड स्टार्स और इसमें करीब चार हजार सदस्य हैं। अब इस ग्रुप के 200 सदस्य आगरा में जुटने जा रहे हैं। सात से नौ नवंबर को अंतरदृष्टि और ब्लाइंड स्टार्स मिलकर ब्लाइंड स्टार्स बियांड फेसबुक ब्रिजिंग दी गैप नामक अधिव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:52 PM (IST)
        

सीडीओ ने सात अधिकारियों का रोका वेतन

जागरण संवाददाता, आगरा: शासन के आदेशों को अधिकारी हवा में उड़ा रहे हैं। जनसमस्याओं की सुनवाई को 10 से 12 बजे तक मौजूद रहने के सरकार के आदेश हैं लेकिन अधिकारी गायब रहते हैं। सोमवार को सुबह 11 बजे सीडीओ ने औचक निरीक्षण किया तो सात अधिकारी अनुपस्थित मिले। उनका एक दिन का वेतन रोकने की संस्तुति की गई है। जन समस्याओं के बढ़ते दबाव के बाद गत दिनों शासन ने सुबह दो घंटे सुनवाई के सख्त आदेश दिए थे। सोमवार क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:52 PM (IST)
        
(News from Agra-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Agra, India

32°c
यह भी देखें