Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आगरा

बाप ने मासूम बेटी का गला काट डाला

जागरण संवाददाता, आगरा: दीपावली पर जब देवी लक्ष्मी की पूजा होती है तब सिरफिरे पिता ने अपनी देवी जैसी मासूम बेटी की जान ले ली। चार साल की मासूम बेटी का नृशंस तरीके से बांक से गला काट डाला। इसके बाद दो साल की मासूम बेटी पर भी बांक से हमला बोला, लेकिन तभी चीख सुनकर आई दादी ने गोद में उठा लिया। इसके बाद भी हमलावर पिता नहीं माना और बांक से प्रहार कर दिया। हमले में छोटी बेटी और दादी दोनों घायल हो गईं। पड़... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:31 PM (IST)
        

पुरानी साड़ियों को दिया फैशन का नया रंग

जागरण संवाददाता, आगरा: भारतीय बाल विकास एवं महिला जनकल्याण समिति द्वारा सोमवार को फैशन प्रदर्शनी लगाई गई। इसमें फैशन के रंगों के साथ छात्राओं ने अपनी प्रतिभा दिखाई। रचनात्मकता से उन्होंने पुरानी साड़ियों को फैशन का नया रंग दिया। खेरिया मोड़ स्थित अनुष्का इंस्टीट्यूट ऑफफैशन टेक्नोलॉजी में आयोजित फैशन प्रदर्शनी का शुभारंभ मुख्य अतिथि अंशिका सक्सेना और निदेशक रेनू शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया। प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:56 PM (IST)
        

सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल हुआ एसएन

जागरण संवाददाता, आगरा: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट में एसएन मेडिकल कॉलेज भी शामिल हो गया है। अब केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के साथ ही प्रदेश सरकार भी एसएन के विकास के लिए बजट देगी। यहां उच्च स्तरीय इलाज के साथ व्यवस्थाएं बेहतर की जाएंगी। इसके लिए सोमवार को विशेष सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ. अरिंदम भट्टाचार्य ने निरीक्षण किया। सुबह विशेष सचिव ने ओपीडी का न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:28 PM (IST)
        

एक दिन में 60 हजार मुकदमों के निस्तारण का लक्ष्य

जागरण संवाददाता, आगरा: राष्ट्रीय लोक अदालत में साठ हजार मुकदमों का निस्तारण कराया जाएगा। छह दिसंबर को होने वाले इस आयोजन में दीवानी के साथ-साथ सभी तहसील मुख्यालयों पर सुलह समझौते के आधार पर मामलों का निस्तारण होगा। सभी विभागों के अधिकारियों से विचार-विमर्श के बाद सोमवार को जिला जज विजय प्रताप सिंह ने इसके बारे में जानकारी दी। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर जिले में छह दिसंबर को राष्ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:58 PM (IST)
        

एसआइटी को भी चबवाए नाकों चने

जागरण संवाददाता, आगरा: घोटाले के अंबेडकर विवि में विशेष जांच टीम (एसआइटी) को भी नाकों चने चबवाए जा रहे हैं। सोमवार को रजिस्ट्रार कार्यालय में रिकॉर्ड तो खंगाले लेकिन काम के नहीं थे। इसके बाद टीम खंदारी परिसर स्थित गेस्ट हाउस लौट गई। विवि में फर्जी मार्कशीट, रोल नंबर जनरेट सहित अन्य मामलों की जांच एसआइटी कर रही है। कई बार एसआइटी विवि में आ चुकी है। एक बार फिर से छह सदस्यीय टीम ने विवि में डेरा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:56 PM (IST)
        

कॉलेजों में लगेंगे वोटर पंजीकरण शिविर

जागरण संवाददाता, आगरा: शहर के सभी महाविद्यालयों में वोटर पंजीकरण शिविर लगाए जाएंगे। शिविर में नए वोटरों को फॉर्म वितरित किए जाएंगे। फॉर्म भरकर छात्र-छात्राएं कॉलेज में ही या फिर तहसील सदर स्थित मतदाता सेवा केंद्र में जमा करा सकेंगे। इसकी शुरुआत सोमवार से आगरा कॉलेज से हुई। शिविर का उद्घाटन उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजकुमार ने किया। उन्होंने कहा कि एक जनवरी 2015 को 18 साल की उम्र पूरी करने वाले स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:52 PM (IST)
        

न लाश का सिर मिला और न हत्यारे

जागरण संवाददाता, आगरा: खंदौली के उस्मानपुर में धमकी के बाद युवक का सिर कलम करने की सनसनीखेज घटना में चौबीस घंटे बाद भी पुलिस के खाली हाथ हैं। न तो कटा हुआ सिर और बाजू मिल सका है और न ही आरोपी हाथ आए हैं। पुलिस ने हत्यारोपियों के नजदीकियों को हिरासत में लेकर पूछताछ तेज कर दी है। खंदौली के उस्मानपुर गांव निवासी 28 वर्षीय बंटू उर्फ बबलू बघेल पुत्र मक्खनलाल की लाश रविवार की सुबह गांव के बाहर खेत में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:48 PM (IST)
        

आरटीओ की वसूली दौड़ ने लीं दो जान

जागरण संवाददाता,आगरा: आरटीओ की वसूली दौड़ लगा रही गाड़ी ने सोमवार तड़के दो जानें ले लीं। दिल्ली की ओर से आ रहे कंटेनर का पीछा किया और गुरु का ताल के पास कंटेनर के आगे गाड़ी लगा दी। इसे बचाने के चक्कर में बड़ा हादसा हो गया। अचानक ब्रेक लगाने से कंटेनर डिवाइडर तोड़ता हुआ सामने से आ रहे ट्रोला से जा टकराया। आमने-सामने की जोरदार भिड़ंत में दोनों ड्राइवरों की मौत हो गई। जबकि कंटेनर में सवार क्लीनर समेत छह लोग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:45 PM (IST)
        

कैंडिल ड्रेस से पर्यावरण रक्षा का संदेश

जागरण संवाददाता, आगरा: दीपावली का पर्व हमें अंधकार से प्रकाश की ओर जाने का संदेश देता है। इसी को ध्यान में रखते हुए आइफा की छात्रा ने कैंडिल ड्रेस तैयार की है, जो पर्यावरण संरक्षण और आतिशबाजी नहीं करने का संदेश दे रही है। कमलानगर स्थित फैशन इंस्टीट्यूट आइफा की छात्रा निकिता सिंह ने दीपावली पर कैंडिल ड्रेस तैयार की है। संस्थान की फैशन फैकल्टी अभिषेक शर्मा और सीनियर फैशन स्टाइलिस्ट गरिमा सारस्वत पा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:44 PM (IST)
        

जले दीप, छाया उल्लास

जागरण संवाददाता, आगरा: दीपोत्सव में हर ओर खुशियों के रंग बिखर रहे हैं। सामाजिक और महिला संगठनों ने धूमधाम से सोमवार को दीपोत्सव मनाया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मनोरंजक खेलों का लुत्फ उठाया और उपहार बांटे। लायंस क्लब आगरा संगिनी लायंस क्लब आगरा संगिनी द्वारा होटल आइटीसी मुगल में डांडिया धमाल थीम पर दीपावली मीट आयोजित की गई। सदस्याओं ने फूलों से रंगोली सजाई। सात टीमों में बंटी सदस्याओं ने म्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:15 PM (IST)
        

ऑडीशन में युवाओं ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, आगरा: कमलानगर के महाराजा अग्रसेन सेवा सदन में रविवार को ऑडीशन का आयोजन हुआ। डांस, एक्िटग और सिंगिंग के ऑडिशन में प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। ऑडीशन का आयोजन कैंप एंटरटेनमेंट द्वारा किया गया था। सुबह 11 बजे शुरू हुए ऑडीशन में भाग लेने को दिन भर प्रतिभागियों की भीड़ उमड़ी। ऑडीशन में करीब 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया। निर्णायकों की भूमिका दिल्ली से आए मनोज शुक्ला, रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:25 PM (IST)
        

झिलमिलाईं दीप रश्मियां, जन-मन में छाई खुशियां

जागरण संवाददाता, आगरा: दीपकों के इस पांच दिवसीय पर्व की पूर्व बेला में रविवार को हुए विभिन्न समारोहों में हर ओर खुशियां बिखरीं। जिसमें रंगोली सजायी, गेम खेले और एक दूसरे को दीपावली की बधाइयां दीं। पंजाबी एसोसिएशन: आगरा कैंट स्थित पंजाब भवन, रविवार को गीत, संगीत की स्वर लहरियों से गूंज उठा। धमाकेदार कार्यक्रम में सभी ने मिलकर डांडिया किया और फिर आतिशबाजी की। रंगारंग कार्यक्रम में सभी झूम उठे। स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

सैलानियों की राह में नहीं होंगे डलाबघर

जागरण संवाददाता, आगरा: एक बार फिर ग्रीन आगरा-क्लीन आगरा की थीम पर आगरा ने कदमताल की है। शहर में आने वाले देसी-विदेशी पर्यटकों को ताजनगरी साफ सुथरी व खूबसूरत लगे, इसके बंदोबस्त किए जा रहे हैं। पर्यटन सीजन से पहले शहर के सभी मुख्य मार्ग व स्थानों से डलाबघर हटाने का आदेश दिया है। इनको अंदरूनी हिस्सों में ट्रांसफर करने और वहां नियमित कूड़ा उठान की व्यवस्था होगी। सफाई के नगर निगम के दावों के बाद भी शह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

धमकी के बाद सिर कलम कर संग ले गए

जागरण संवाददाता, आगरा: यह कानून व्यवस्था के बाद भी दो दिन पहले हत्या की धमकी देने के बाद जिस तरीके से कत्ल किया गया, उससे पूरे गांव में दहशत फैल गई। घर से बुलाने के बाद युवक का फावड़े से सिर और बाजू काट हत्यारे अपने साथ ले गए। रविवार सुबह खेत में सिर और हाथ कटी लाश देखकर सनसनी फैल गई। पुलिस डॉग स्क्वायड लेकर मौके पर पहुंची, मगर हत्यारों का सुराग नहीं लगा। हत्या के पीछे छेड़खानी के विरोध पर छह माह पु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:20 AM (IST)
        

शाहगंज में व्यापारी के घर डाका

जागरण संवाददाता, आगरा: शाहगंज के नगला खुशहाली में भाजपा नेता एवं कपड़ा व्यवसायी के घर शनिवार आधी रात सशस्त्र बदमाशों ने धावा बोल दिया। भाजपा नेता और उनके भाई की कनपटी पर तमंचे लगा दोनों के परिवार को बंधक बना लिया। इसके बाद लाखों के जेवरात और नकदी लूटपाट कर ले गए। बीस में मिनट में सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश दोनों परिवारों को कमरे में बंद कर भाग गए। नगला खुशहाली निवासी जितेंद्र राव,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

विवि से एसआइटी ने मांगा रिकॉर्ड

जागरण संवाददाता, आगरा: अंबेडकर विवि में घोटालों की तहों की जांच को एसआइटी (विशेष जांच शाखा) ने डेरा डाल दिया है। विवि प्रशासन से 10 साल के चार्ट रूम और परीक्षा विभाग में कार्यरत कर्मचारियों के रिकॉर्ड मांगे हैं। रविवार को टीम ने खंदारी परिसर में विवि के अधिकारियों से वार्ता की। उन्होंने सोमवार को रिकॉर्ड देने के लिए कहा है। विवि के फर्जीवाड़े की जांच एसआइटी कर रही है। टीम की जांच में सामने आया है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

तेजाब फेंकने वालों का सिर मुंडवाकर पीटो

जागरण संवाददाता, आगरा: एसिड हमले की पीड़िता महिला-युवतियां अब किसी पर निर्भर नहीं होंगी। रविवार को छांव संस्था के प्रयासों ने हकीकत की जमीन पर पहला कदम बढ़ा दिया। पीड़ितों को स्वावलंबी बनाने को शीरोज हैंगआउट कैफे का टेस्ट रन बांदा से आई गुलाबी गैंग की लीडर संपत पाल ने शुरू किया। उन्होंने एसिड फेंकने वालों के खिलाफ तीखे तेवर भी दिखाए। शीरोज हैंगआउट के टेस्ट रन में बांदा से अपनी टीम के साथ आई संपत पा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:17 PM (IST)
        

एसएससी की परीक्षा में 50 फीसद परीक्षार्थी अनुपथित

जागरण संवाददाता, आगरा: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की परीक्षा में 50 फीसद परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। रविवार को दो पालियों में 58 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई। वहीं, सवालों में परीक्षार्थी उलझे रहे। 200 सवालों के लिए दो घंटे का समय कम पड़ गया। एसएससी कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा पहली पाली में सुबह 10 से 12 बजे तक आयोजित की गई। अधिकांश सेंटरों पर परीक्षार्थियों की संख्या बहुत कम रही। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:16 PM (IST)
        

एमजी रोड पर अब इंडिया राइजिंग की छाप

जागरण संवाददाता, आगरा: हरीपर्वत से सेंट जोंस कॉलेज की तरफ जाते समय बीच में पड़ने वाला रेलवे पुल डॉ. राज के विज्ञापन से रंगा हुआ था। आसपास की दीवालें भी गंदी थीं। सालों से नीम-हकीमों के विज्ञापन का साइन बोर्ड बने इस पुल की तस्वीर अब बदल गई है। डॉ. राज अब दिखाई नहीं दे रहे। यहां से गुजरने वालों की नजरें भी दीवाल पर बनी पेंटिंग पर ठहर रही हैं। यह काम किया है टीम इंडिया राइजिंग ने। टीम इंडिया राइजिंग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:10 PM (IST)
        

आगरा क्लब में दीपावली उत्सव 22 को

जागरण संवाददाता, आगरा: आगरा क्लब में 22 अक्टूबर की रात दीपावली की धूम मचेगी। लेजर शो में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के राज्याभिषेक के बाद आतिशबाजी होगी। मुंबई की प्लेबैक सिंगर सुप्रिया जोशी अपने सुरों पर क्लब मैंबर्स को झूमने पर मजबूर करेंगी। आगरा क्लब में रविवार को हुई प्रेसवार्ता में यह जानकारी क्लब के सचिव अजीत सिंह वोहरा ने दी। उन्होंने बताया कि दीपावली कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण 15 मिनट का ले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:48 PM (IST)
        
(News from Agra-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Agra, India Tuesday 21 10 2014

26°c
यह भी देखें