Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आगरा

उड़ेगी पतंग, कमल भी होगा

जागरण संवाददाता, आगरा: छावनी परिषद चुनाव के लिए गुरुवार को चुनाव चिन्ह आवंटन किए गए। पतंग और सीटी के लिए अड़े दर्जनभर से अधिक प्रत्याशियों के लिए लॉटरी प्रक्रिया हुई, जिसके बाद चिन्ह आवंटित किए गए। भाजपा प्रत्याशियों को कमल का फूल आवंटित हुआ। 11 जनवरी को होने वाले छावनी परिषद के आठ वार्डो के चुनाव के लिए घमासान चल रहा है। चुनाव चिन्ह आवंटन के बाद अब सभी 66 प्रत्याशी ताकत झोकेंगे। चुनाव चिन्ह के ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:04 AM (IST)
        

धमाल मचाने को तैयार जूनियर डॉक्टर

जागरण संवाददाता, आगरा: जूनियर डॉक्टर और चिकित्सा छात्र धमाल मचाने को तैयार हैं। एसएन मेडिकल कॉलेज के वार्षिकोत्सव फ्लोरेंस फ्लेम्स 2014 में शुक्रवार को डीजे पर मस्ती होगी। इसके बाद नेहा कक्कड़ नाइट और 21 दिसंबर को फैशन शो के साथ समापन होगा। इसके लिए गुरुवार को दिन भर तैयारियां चलती रहीं। वहीं, क्रिकेट के फाइनल और क्लीनिकल एक्टिविटीज हुईं। सीनियर ब्वायज हॉस्टल ग्राउंड पर क्रिकेट और फुटबाल के मैच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:04 AM (IST)
        

धमाके की धमकी में 40 पर शक की सुई

जागरण संवाददाता, आगरा: जय हॉस्पिटल को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स को पुलिस और खुफिया एजेंसियां आतंकी नहीं मान रहीं। जांच अब अस्पताल के कर्मचारियों और मरीजों के तीमारदारों के आसपास घूम रही है। चालीस लोगों के नमूने लेकर पुलिस ने जांच के लिए हैंड राइटिंग एक्सपर्ट के पास भेजे हैं। इसके साथ ही पुलिस इस मामले में अब तक सौ से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है। बुधवार को दोपहर जय हॉस्पिटल में डाक स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:04 AM (IST)
        

सीबीएसई ने कसी कमर, मिटाएगी परीक्षा का डर

जागरण संवाददाता, आगरा: परीक्षार्थियों के मन से बोर्ड का हौवा मिटाना हो या ग्रेडिंग सिस्टम के बारे में विस्तार से जानकारी देना। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) पहले से ज्यादा बेहतर तरीके छात्रों की काउंसलिंग करेगी। काउंसलिंग के दौरान छात्रों को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए हेल्प लाइन की संख्या भी बढ़ाई जा रही हैं। इन हेल्प लाइनों पर प्रशिक्षित काउंसलर्स विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करेंगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

विवि कर्मियों से एसआइटी की आठ घंटे पूछताछ

जागरण संवाददाता, आगरा: फर्जी अंकपत्र प्रकरण में विशेष जांच दल (एसआइटी) के लखनऊ कार्यालय में कर्मचारियों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। गुरुवार को पहले दिन विवि के दो कर्मचारियों से एसआइटी की टीम ने करीब आठ घंटे पूछताछ की। उन्हें शुक्रवार को भी बुलाया गया है। वे विवि के तीन अन्य कर्मचारियों के साथ बयान दर्ज कराएंगे। एसआइटी द्वारा नौ कर्मचारी और दो अधिकारियों के लखनऊ कार्यालय में बयान दर्ज किए जाने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

परिवार को रूस में बता आगरा में था मेडिकल छात्र

जागरण संवाददाता, आगरा: सिकंदरा आवास विकास कॉलोनी में फंदे पर झूलते मिले मेडिकल छात्र की मौत के मामले में गुरुवार को नया मोड़ आ गया। वह तीन महीने पहले घर से रूस जाने को निकला था, तृतीय सेमेस्टर की फीस जमा कराने को 2.35 लाख रुपये अपने साथ लाया था। पिता ने बेटे की मौत के पीछे साजिश की आशंका जताई है। मृतक के दोनों मोबाइल और लैपटॉप भी पिता को नहीं मिला है। सिकंदरा आवास विकास कॉलोनी के सेक्टर नौ में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

सिंधी भाषा में अग्रणी रहे विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, आगरा: उत्तर प्रदेश सिंधी अकादमी के भाषा विभाग द्वारा सिंधी छात्र प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। तुलसी देवी ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में आयोजित इस समारोह का शुभारंभ नंदकिशोर मंघरानी ने किया। विशिष्ट अतिथि डॉ.अरविंद जैन थे। अध्यक्षता अशोक कटारिया व संयोजन कुसुमलता बाखरू ने किया। इस दौरान बाल कविता वाचन, सिंधी भाषण प्रतियोगिता, सिंधी न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

नए साल में मिलेगा ऐपरेल ट्रेनिंग सेंटर

जागरण संवाददाता, आगरा: नये साल के शुरुआती महीने में ताजनगरी को ऐपरेल ट्रेनिंग एवं डिजायनिंग सेंटर (एटीडीसी) का तोहफा मिलने जा रहा है। गुरुवार को इसके लिए एटीडीसी की टीम ने शहर में तीन स्थलों का निरीक्षण किया। इसमें से सिकंदरा-बोदला रोड स्थित स्थल को टीम ने उपयुक्त माना है। एटीडीसी, गुड़गाव की टीम गुरुवार को आगरा पहुंची। एटीडीसी फरीदाबाद की वरिष्ठ प्रधानाचार्य पूनम मल्होत्रा एवं कुंज बिहारी शर्मा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

पारा 4.7, प्रदेश में सबसे ठंडा आगरा

जागरण संवाददाता, आगरा: पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी से गुरुवार को ताजनगरी ठिठुर गई। 4.7 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ आगरा प्रदेश में सबसे ठंडा स्थान रहा। मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को कोहरा परेशान करेगा और रात के तापमान में और कमी आएगी। इस सप्ताह बारिश के चलते तापमान में तेजी से कमी आई थी, लेकिन पिछले दो दिन से बादलों के डेरा जमाने से तापमान बढ़ रहा था। गुरुवार सुबह भी कुछ ऐसा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

बढ़े पथकर का खामियाजा भुगतेगा पर्यटन उद्योग

जागरण संवाददाता, आगरा: पथकर बढ़ाने को आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) की मनमानी ताजनगरी के पर्यटन उद्योग को नुकसान पहुंचा सकती है। पूर्व में पर्यटकों की लगातार बढ़ती संख्या से पर्यटन जगत पर अधिक प्रभाव नहीं पड़ा, मगर अब जबकि दो वर्षो से पर्यटकों की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही है, तब इसके परिणाम विपरीत होंगे। एडीए ने ताजमहल पर विदेशी पर्यटकों से 500 रुपये से बढ़ाकर 750 रुपये और भारतीयों के लिए 10 ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

बंद करो अब दहशतगर्दी

जागरण संवाददाता, आगरा: पेशावर की घर गली में मातम है, हमारे यहां आंखें नम हैं। हर शख्स चाहता है कि दहशतगर्दी बंद हो। आखिर कब तक आतंकी नापाक मंसूबों को पूरा करते हुए निर्दोषों का खून बहाएंगे। गुरुवार को जगह-जगह पेशावर आतंकी हमले में मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि दी गई। कैंडल मार्च निकालने के साथ आतंकियों को पनाह न देने की मार्मिक अपील की गई। भारतीय मुस्लिम विकास परिषद ने कैंडल मार्च निकाला और श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:44 PM (IST)
        

108 भागवत के साथ होगा 108 कन्याओं का विवाह

जागरण संवाददाता, आगरा: श्रीराम गो सेवा समिति द्वारा कोठी मीना बाजार में 21 से 27 जनवरी तक होने जा रहे 108 श्रीमद् भागवत कथा को सेवा कार्य से जोड़ा गया है। जिसमें 108 सर्वजातीय कन्याओं के सामूहिक विवाह होंगे। चिकित्सा शिविर भी लगाया जाएगा। वाटर व‌र्क्स चौराहा स्थित अग्रवन में गुरुवार को इस आयोजन के आमंत्रण पत्र का विमोचन समारोह और भजन संध्या का आयोजन किया गया। शुभारंभ महामंडलेश्वर सांवरिया बाबा न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:12 PM (IST)
        

जनसंख्या नियंत्रण का संदेश देने चले उल्टे कदम

जागरण संवाददाता, आगरा: शहर की लाइफ लाइन एमजी रोड पर गुरुवार को जिसने भी यह नजारा देखा, वह चकित रह गया। पदयात्रा में उल्टे कदम बढ़ाकर बढ़ती जनसंख्या के नियंत्रण का संदेश देते दिनेश तलवार को देखकर हर कोई दंग था। उन्होंने छात्रों और राहगीरों को बढ़ती जनसंख्या के दुष्प्रभाव बताए। सुरभि परिवार फाउंडेशन के अध्यक्ष दिनेश तलवार की उल्टी पदयात्रा की शुरुआत कलक्ट्रेट में डीएम पंकज कुमार को ज्ञापन सौंपने से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:29 PM (IST)
        

सीकरी में बने एयरपोर्ट, सांसद बाबूलाल ने उठाई मांग

जागरण संवाददाता, आगरा: अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए स्थल चयन को लेकर चल रहे विवाद को सांसद चौधरी बाबूलाल ने नई हवा दे दी है। उन्होंने गुरुवार को लोकसभा में हवाई अड्डा फतेहपुर सीकरी में बनाने की मांग की है। सांसद चौधरी बाबूलाल ने लोकसभा में बोलते हुए कहा कि यहां रोजाना ऐतिहासिक इमारतों को देखने के लिए देश-विदेश के पर्यटक आते हैं। सीकरी से आगरा की दूरी 35, भरतपुर से 15 किमी और दिल्ली से दूरी 260... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:26 PM (IST)
        

खंडपीठ के लिए वकीलों का दिल्ली कूच आज

जागरण संवाददाता, आगरा: उच्च न्यायालय की खंडपीठ को लेकर चल रहे आंदोलन में शुक्रवार को अधिवक्ता दिल्ली में दम दिखाएंगे। जंतर-मंतर पर प्रदर्शन के लिए शुक्रवार सुबह छह बजे अधिवक्ता बसों से रवाना होंगे। इसमें आगरा के साथ मंडल के अन्य जिलों के अधिवक्ता भी शामिल होंगे। उच्च न्यायालय की खंडपीठ को लेकर चल रहे आंदोलन में इस बार अधिवक्ताओं ने आर-पार की लड़ाई का एलान किया है। वर्षो से लंबित मांग के लिए अधिवक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:24 PM (IST)
        

विरोध ने रोके महाबली के कदम, हंगामा

जागरण संवाददाता, आगरा : बल्केश्वर में अवैध दुकानों को ढहाने गई टीम को जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा। कार्रवाई से नाराज दुकानदारों ने बल्केश्वर मुख्य बाजार को बंद कर दिया। महिलाएं जेसीबी के सामने आ गई। इसके चलते प्रशासन-नगर निगम की टीम बैकफुट पर आ गई और बिना दुकानों को तोड़े ही लौट गई। बल्केश्वर में श्रम विभाग की जमीन पर करीब 50 से ज्यादा दुकानें हैं। विभाग दुकानों को अवैध मान रहा है, इसका मामला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:23 PM (IST)
        

सत्यापन के बगैर नहीं मिलेगा वाहन पास

जागरण संवाददाता, आगरा: ताज की 500 मीटर की परिधि में रहने वालों पर पुलिस शिकंजा कसने जा रही है। यहां रहने वाले सभी लोगों के वाहनों के आंकडे़ पुलिस जुटाएगी। इसके बाद ही उन्हें दोबारा वाहन पास जारी किए जाएंगे। ताज की 500 मीटर की परिधि में रहने वाले लोगों को संभागीय परिवहन अधिकारी द्वारा वाहन पास जारी किए जाते हैं। पिछले दिनों यहां चेकिंग के दौरान बिना पास के वाहन चला रहे कई लोगों को पकड़ा गया था। जिस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:04 PM (IST)
        

डॉक्टर साहब, हड्डियों का दर्द नहीं जाता

आगरा, जागरण संवाददाता: क्या करूं डॉक्टर साहब, महीनों हो गए, जोड़ों का दर्द नहीं जाता। कोई ऐसी दवा लिख दीजिए कि दर्द रफूचक्कर हो जाए। कल्याणकारी महिला समिति के स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में अधिकांश महिलाओं ने जोड़ों में दर्द की शिकायत की। पीर कल्याणी, आंगनबाड़ी पर लगाए गए शिविर में डॉ. निखिल चतुर्वेदी, डॉ. निखिल गुप्ता, डॉ. वर्षा, डॉ. पारुल तथा डॉ. गौतम ने स्वास्थ्य परीक्षण किया। बच्चों को सर्दी-खांसी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:02 PM (IST)
        

मंडल के सभी जिलों में बनेंगे सोलर पार्क

जागरण संवाददाता, आगरा: सोलर एनर्जी को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार अब एक और प्रयोग करने जा रही है। मंडल के सभी जिलों में कलक्ट्रेट या विकास भवन में सोलर पार्क विकसित किए जाएंगे, जिससे इन पार्क से लोग प्रेरणा ले सकें। मंडलायुक्त प्रदीप भटनागर ने गुरुवार को कमिश्नरी सभागार में विकास कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सोलर एनर्जी को बढ़ावा मिलने से बिजली कटौती की परेशानी दूर हो सकती है। खासकर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:15 PM (IST)
        

रोये दिल, लब खामोश

जागरण संवाददाता, आगरा: साथ खेले नहीं, पढ़े नहीं, मिले नहीं और देखा भी नहीं। मगर, ये रिश्ता बचपन की तरह ही मासूम और निष्कपट था। पाक में नापाक आतंकियों की क्रूरता के शिकार हुए बच्चों को श्रद्धांजलि का माहौल इतना भावनात्मक था कि जमीं के तारे आंसुओं के समंदर में डूब गए। नम आंखों का एक ही सवाल था कि उन मासूम बच्चों ने आतंकियों का क्या बिगाड़ा था? मंगलवार को पेशावर, पाकिस्तान के आर्मी स्कूल में आतंकियों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:45 AM (IST)
        
(News from Agra-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Agra, India Friday 19 12 2014

15°c
यह भी देखें