आगरा

  • गरीब, किसानों के हित को समर्पित है मोदी सरकार

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आगरा: मोदी सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर भाजपा के विकास पर्व की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सहारनपुर रैली से हो गई। गुरुवार को जगह-जगह भाजपा नेताओं ने इसके सीधे प्रसारण की व्यवस्था जनता व पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए कराई। ब्रज क्षेत्र कार्यालय पर बड़ी स्क्रीन लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली लाइव दिखाई गई। महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे ने बताया कि केंद्र सरकार गांव, गरी... और पढ़ें »

  • फास्ट फूड खा रहा बच्चों की 'भूख'

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    आगरा: सुबह से लेकर रात तक बच्चे चिप्स और फास्ट फूड का सेवन कर रहे हैं। यही फास्ट फूड उनकी भूख खा रहा है, यह समस्या आम हो चुकी है। इसी तरह पौष्टिक आहार का सेवन न करने से बच्चे जल्दी-जल्दी बीमार हो रहे हैं। गुरुवार को दैनिक जागरण के हैलो डॉक्टर कार्यक्रम में बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. निखिल चतुर्वेदी ने परिजनों से अपील की कि बच्चों को स्वस्थ रखना है, तो फास्ट फूड बंद कराएं। सवाल : मेरी बेटी को भूख नहीं ... और पढ़ें »

  • नौकरी मांगने वाला नहीं, देने वाला बनना होगा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आगरा: देश को नौकरी मांगने वालों की जरूरत नहीं, नौकरी देने वालों की है। चंद हजार रुपये की नौकरी के लिए जूता घिसना छोड़िए। हुनर विकसित कीजिए। देश के एक करोड़ लोग हुनर के बल पर रोजी-रोटी कमा रहे हैं, चाहें वह चाय वाला हो या पंचर जोड़ने वाला। कारीगर हो या मिस्त्री। यह कहना है केंद्रीय राज्यमंत्री रामशंकर कठेरिया का। वह आल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजूकेशन (एआइसीटीई) द्वारा तकनीकी कॉले... और पढ़ें »

  • आगरा कॉलेज को मिला एकेडमिक एक्सीलेंस अवार्ड

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आगरा: आगरा कॉलेज के इंजीनिय¨रग संकाय को देश के सैकड़ों महाविद्यालयों के बीच अकेडमिक एक्सीलेंस के अवार्ड दिया गया है। यह अवार्ड दिल्ली के विज्ञान भवन में 24 मई को आयोजित 10वीं एजूकेशन समिट में दिया गया। आल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निीकल एजूकेशन (एआइसीटीई), मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय आदि के सहयोग यह पुरस्कार शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले कॉलेजों को दिया जाता है। उ... और पढ़ें »

  • कारोबारी की बेटी से दुष्कर्म का प्रयास

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आगरा: ताजगंज क्षेत्र में कारपेंटर ने कालीन कारखाना के गार्ड को कोल्ड ड्रिंक में नशीली दवा देकर बेहोश कर दिया। इसके बाद कारोबारी की बेटी से दुष्कर्म का प्रयास किया। किसी तरह किशोरी वहां शोर मचाती हुई भागी। पुलिस ने आरोपी कारपेंटर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। फीरोजाबाद के शिकोहाबाद निवासी कालीन कारोबारी का ताजगंज में कारखाना है। एक कमरे में दरवाजे तथा खिड़की लगाने काम चल रहा है... और पढ़ें »

  • अच्छा रहा मोदी सरकार का दो वर्ष का सफर

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    आगरा: टैक्सेशन बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष किशन चंद जैन ने मोदी सरकार के दो वर्ष के सफर को अच्छा बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी की स्वच्छ छवि, कठोर परिश्रम व सोच से प्रभावित जनमानस उनके सुशासन के वायदे पर विश्वास करने लगा है। असम में पहली बार कमल खिला है। अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने का प्रयास हुआ है। देश की विकास दर चाइना की विकास दर को पछाड़ने की तैयारी में है। इसके अलावा विदेशी निवेश को आ... और पढ़ें »

  • अच्छी पेंटिंग दिलाएगी पुरस्कार

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    आगरा: जल संरक्षण एवं पर्यावरण पर सामाजिक जनजागृति के लिए पेंटिंग प्रतियोगिता होने जा रही है। पांच जून को विश्व पर्यावरण दिवस पर नेशनल चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स, डॉ.बीआर अंबेडकर यूनिवर्सिटी व जलाधिकार फाउंडेशन द्वारा आयोजित होने वाले जल संवाद एवं सम्मान समारोह को लेकर गुरुवार को खंदारी कैंपस के जयप्रकाश नारायन सभागार में पदाधिकारियों ने बताया कि प्रतियोगिता में छात्रों को दो ग्रुपों में बांटा ... और पढ़ें »

  • आदिवासी बच्चों को आ रही रास, वर्चुअल क्लास

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आगरा: देश भर में शिक्षा का उजियारा फैलाने के लिए मिशन एजूकेशन में जुट गया है दयालबाग शिक्षण संस्थान। पूरब हो या पश्चिम, उत्तर हो या दक्षिण, देश का कोई ऐसा कोना नहीं रहना चाहिए, जहां बच्चे शिक्षण केंद्र के अभाव में पढ़ न सकें। संस्थान द्वारा मध्यप्रदेश के आदिवासी इलाके राजाबरारी में शुरू किए गए दूरस्थ शिक्षा केंद्र में वर्चुअल क्लास के माध्यम से छात्र-छात्राएं प्रतिदिन दस से चार बज... और पढ़ें »

  • सबमर्सिबल ने उगला सीवर का पानी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आगरा: भूगर्भ जल को दूषित कर रहे सीवर के लीकेज का एक भयावह रूप गुरुवार को साकेत और फ्रेंड्स कालोनी में देखने को मिला। सुबह उठकर जब लोगों ने पानी के लिए सबमर्सिबल ऑन किया तो बदबूदार पानी देखकर भौचक्क रह गए। मानीट¨रग कमेटी के सदस्य डीके जोशी ने इस घटना को अफसरों की साजिश करार दिया है। बुधवार की शाम बारिश के बाद साकेत और फ्रेंड्स कालोनी में भीषण जलभराव हो गया था। सीवर उफन कर सड़कों प... और पढ़ें »

  • पानी को लेकर मारपीट की नौबत, प्रदर्शन

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आगरा: पानी के संकट को लेकर लोगों का पारा चढ़ता जा रहा है। गुरुवार को ताजगंज में दो पक्ष आपस में भिड़ गए, वहीं ईदगाह में जलकल कर्मी को पीट दिया। दूसरी ओर पानी की कमी से जूझ रहे लोगों ने सूर्यनगर जलकल कार्यालय और केदारनगर में प्रदर्शन कर हंगामा काटा। ताजगंज: पानी पर भिड़ंत घटना गुरुवार दोपहर 12.30 बजे की है। ताजगंज की मलको गली निवासी अकील के परिवार की महिलाएं सरकारी सबमर्सिबल पर पा... और पढ़ें »

  • फिर अंधेरे में डूबा आगरा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आगरा: आंधी, बारिश से बेपटरी हुई शहर की बिजली व्यवस्था संभल नहीं पा रही है। गुरुवार को जहां पुराने फॉल्ट दिन भर परेशान करते रहे, वहीं रात को ब्लैक आउट ने लोगों को हलकान कर दिया। शहर की बिजली गुरुवार को भी आती- जाती रही, मगर इस बार एक स्थान को छोड़ बाकी छोटे-मोटे फॉल्ट के चलते कोई बड़ी समस्या खड़ी नहीं हुई। अल्लाबक्श में आंधी से एक पेड़ जड़ से हिल गया था। गुरुवार सुबह पेड़ एचटी लाइन पर ... और पढ़ें »

  • अंधेरे में डूबा मिला जिला अस्पताल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आगरा: जिला अस्पताल में बुधवार रात को आधे घंटे तक विशेष कार्याधिकारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य खड़े रहे। यहां बिजली नहीं थी, जेनरेटर चलाने के लिए कर्मचारी नहीं आए। उन्हें लौटना पड़ा, गुरुवार सुबह 10.30 बजे वे जिला अस्पताल पहुंचे और निरीक्षण किया। विशेष कार्याधिकारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डॉ. विकास सेठी ओपीडी में पहुंचे। यहां शिव नगर की नैना पित्त की थैली में पथरी होने पर ऑपरेशन कराने ... और पढ़ें »

  • आंधी में गईं दो और जान, सैकड़ों पेड़ उखड़े

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 12:48 AM (IST)

    जेएनएन, आगरा: बुधवार रात जिले में आई आंधी ने बहुत नुकसान किया। फतेहाबाद के लुहारी गांव में मकान की दीवार गिरने और बाह के सीतापुर गांव में टीनशेड के नीचे दबकर एक-एक ग्रामीण की मौत हो गई। पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। आंधी से बड़ी संख्या में पेड़ टूटकर गिर पड़े और बिजली के खंभे उखड़ गए। फतेहाबाद के गांव लुहारी में ओमप्रकाश के मकान की दीवार गिर गई। ओमप्रकाश (55) और उसके परिजन उसके मलबे में दब गए। च... और पढ़ें »

  • घोटालों का जलकल, कैसे हो कलकल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 12:24 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आगरा: जलकल में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर हड़ताल पर गए कर्मचारियों ने गुरुवार को जीएम पर जमकर हमला बोला। आरोप लगाए कि एक ठेकेदार के हाथों विभाग को गिरवी रख दिया है। अधिकांश काम ठेके पर हो रहे हैं। ठेके के बाद भी काम में जलकल कर्मचारी लगाए जा रहे हैं। ठेकेदार के चलते विभाग को हर माह करीब एक करोड़ रुपये की नुकसान हो रहा है। जलकल में व्याप्त भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए जलकल कर्मचारी ब... और पढ़ें »

  • पानी को लेकर रेल यात्रियों का हंगामा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 12:20 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आगरा: बिजली कटौती ने गुरुवार को रेल यात्रियों को प्यास मार दिया। पंप न चलने से टंकियां खाली रह गई। इससे आगरा कैंट व फोर्ट स्टेशन से होकर गुजरने वाली कई ट्रेनों के कोच में पानी नहीं भरा जा सका। कोच में पानी की आपूर्ति न होने से नाराज यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। आगरा कैंट व फोर्ट स्टेशन में कई दिनों में पानी भरा जाता है। गुरुवार को बरेली पैसेंजर, हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस, जोधपुर ... और पढ़ें »

  • आंधी की तेज रफ्तार, गिरे पेड़ और दीवार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:47 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आगरा: आंधी कहर ढा रही है। बुधवार रातं तेज रफ्तार आंधी आई तो खूब तबाही मचाई। यही नहीं जिले के अधिकांश क्षेत्रों में झमाझम बरसात हुई। बाह व फतेहपुर सीकरी के कई गांवों में ओले गिरे। आंधी से सर्किट हाउस के रास्ते पर पेड़ गिर पड़ा। जॉय हैरिस स्कूल, कैंट व अन्य क्षेत्रों में पेड़ों की मोटी शाखाएं और होर्डिग्स रास्तों पर गिर गए। बुधवार सुबह बादल छाए थे और बरसात होती रही। दोपहर को उमस थी। ... और पढ़ें »

  • वकीलों की हड़ताल से नहीं हुई तेजोमहालय पर सुनवाई

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:46 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आगरा: ताज या तेजोमहालय वाद में बुधवार को वकीलों की हड़ताल के चलते सुनवाई नहीं हो सकी। अपर सिविल जज सीनियर डिवीजन तृतीय अभिषेक सिन्हा की अदालत ने वाद में सुनवाई को अगली तिथि 13 जुलाई नियत की है। पिछले वर्ष अप्रैल में लखनऊ के अधिवक्ता हरीशंकर जैन व अन्य की तरफ से अधिवक्ता राजेश कुलश्रेष्ठ ने वाद दायर कर ताजमहल को अग्रेश्वर महादेव नागनागेश्वर विराजमान तेजोमहालय घोषित करने की मांग की थ... और पढ़ें »

  • जनधन का नमो-नमो, सोने पर न चमकी सरकार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:45 AM (IST)

    - प्रधानमंत्री जनधन, मुद्रा योजना, जीवन ज्योति व सुरक्षा को मिली सफलता - नहीं लुभा पाई अटल पेंशन व गोल्ड मोनेटाइजेशन स्कीम जागरण संवाददाता, आगरा: वादों और इरादों के साथ देश की सत्ता संभालने वाले नरेंद्र मोदी ने बहुत उम्मीदें बंधाई। अब दो साल के बाद ये उम्मीदें कसौटी पर हैं। दूसरों मामलों भले ही कोई कुछ कहे, लेकिन वित्तीय समावेशन से जनता को जोड़ने के मामले में मोदी सरकार आगे निकल गई। जनधन से लेक... और पढ़ें »

  • एनजीटी ने तलब किए कमिश्नर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:44 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आगरा: यमुना किनारे के निर्माणों पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने बिल्डर्स से ज्यादा कड़ा रुख अबकी बार अफसरों पर दिखाया है। एनजीटी ने कहा कि तीन बार आदेश किए जा चुके हैं, लेकिन कोई काम नहीं किया गया। इसके बाद एनजीटी ने कमिश्नर समेत सभी संबंधित विभागों के अफसरों को 31 मई को तलब होने के आदेश दिए। ताजनगरी के पर्यावरणविद डीके जोशी की याचिका पर बुधवार को एनजीटी के चेयरपर्सन न्याया... और पढ़ें »

  • 'इश्क के भूत' से तांत्रिक की हार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:43 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, आगरा: इश्क का भूत सिर चढ़कर बोलता है, जिसे आसानी से नहीं उतारा जा सकता। एमएम गेट क्षेत्र की बी.कॉम की छात्रा के सिर पर चढ़ा इश्क का भूत उतारने को परिजनों ने तांत्रिक बुला लिया। कुछ दिनों में छात्रा को परिजनों के वश में करने का दावा करने वाला तांत्रिक तीन महीने तक तंत्र-मंत्र करता रहा फिर हाथ खड़े कर दिए। आखिर में प्रेमिका पुलिस अभिरक्षा में प्रेमी के पक्ष में बयान देकर उसके साथ चल... और पढ़ें »

(News from Agra-city, Uttar-pradesh)

Agra, India Friday 27 05 2016

42°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें