Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आगरा

सपाइयों का पसीना मौसम से पानी-पानी

जागरण संवाददाता, आगरा: मंच पर नेताओं की जमात और सामने मैदान भी फुल। एक कड़वे अनुभव के बाद इस नजारे ने सपा नेताओं के चेहरे खिला दिए थे, लेकिन खराब मौसम ने संगठन का पसीना पानी-पानी कर दिया। एत्मादपुर में दोपहर तक इंतजार होता रहा, लेकिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नहीं पहुंच सके। यहीं स्थिति एटा के जलेसर में भी हुई। आगरा लोकसभा क्षेत्र में शनिवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की दो सभाएं थीं। आगरा सुरक्षित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:30 PM (IST)
        

चलो सब साथ चलेंगे, मिलके मतदान करेंगे

जागरण संवाददाता, आगरा: मतदान जागरुकता अभियान के तहत शनिवार को एक रोचक और रंगारंग कार्यक्रम किया गया, जिसमें सभी ने संकल्प लिया कि चलो सब साथ चलेंगे, मिलके मतदान करेंगे। सदर बाजार के मुक्ताकाशीय मंच पर आकांक्षा परामर्शदात्री समिति ने ताज रोड ट्रेडर्स एसोसिएशन और फेडरेशन ऑफ ट्रेवल एसोसिएशंस के सहयोग से यह कार्यक्रम आयोजित किया। इसमें समिति की अध्यक्ष संगीता भटनागर ने अध्यक्षता करते हुए कहा कि लोकतं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:15 PM (IST)
        

स्टेटिक टीम ने चेकिंग में पकड़े 4.29 करोड़

जागरण संवाददाता, आगरा: सदर क्षेत्र में शनिवार को ग्वालियर रोड पर स्टेटिक टीम ने चेकिंग के दौरान एक वैन से 4.29 करोड़ रुपये पकड़े। जांच में कैश बैंक का होने पर कैश स्टाफ के सुपुर्द कर दिया। बुंदू कटरा चौकी पर शनिवार को स्टेटिक टीम के मजिस्ट्रेट सर्वेश कुमार पांडे एवं उप निरीक्षक नरेंद्र शर्मा की टीम वाहनों की चेकिंग कर रही थी। ग्वालियर की ओर से आती सिक्योरिटी वैन को चेक करने पर टीम को उसमें 4.29 करो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:14 PM (IST)
        

छात्र- छात्राओं ने शैक्षिक भ्रमण में पाया व्यावहारिक ज्ञान

जागरण संवाददाता, आगरा: उत्तम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट ने छात्र- छात्राओं को व्यावहारिक ज्ञान प्रदान करने के लिए औद्योगिक भ्रमण कराया। भ्रमण के दौरान उन्होंने कंपनियों की उत्पादन प्रक्रिया, गुणवत्ता नियंत्रण, उत्पादन प्रबंधन, रॉ मैटेरियल प्रबंधन, रिसर्च एंड डवलपमेंट आदि की जानकारी की। इंस्टीट्यूट के छात्र- छात्राओं ने सोलन, हिमाचल प्रदेश में फिलिप्स व एवरेडी कंपनियों में भ्रमण किया। उन्होंने वहां उत्प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:48 PM (IST)
        

डाक विभाग के तीन कर्मियों को कैद, जुर्माना

जेएनएन, आगरा: मुख्य डाकघर में फर्जीवाड़े से नौकरी हासिल करने के मामले में सीबीआइ अदालत ने शनिवार को डाक विभाग के तीन कर्मचारियों को चार- चार साल की कैद की सजा सुनाई। अदालत ने तीनों पर पांच- पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। वर्ष 1994- 95 में आगरा के मुख्य डाकघर में शिवराज सिंह और कृष्ण गोपाल ने कार्यालय सहायक की नौकरी हासिल की। नौकरी हासिल करने के लिए दोनों ने शैक्षणिक योग्यता से संबंधित जो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:40 PM (IST)
        

सात नहीं सात सौ पर गुरुजी का ध्यान

जागरण संवाददाता, आगरा: उत्तर पुस्तिका जांचने के लिए मिलने वाले सात रुपये के मेहनताना पर नहीं बल्कि ट्यूशन के 700 रुपये पर गुरु जी का ध्यान है। इसलिए मुख्य विषय के ज्यादातर परीक्षक मूल्यांकन में रुचि नहीं ले रहे हैं। शनिवार को लोकसभा चुनाव की ट्रेनिंग खत्म होने के बाद भी परीक्षकों की संख्या नहीं बढ़ी। मूल्यांकन कार्य में बोर्ड ने 2557 परीक्षकों की ड्यूटी लगाई है। इनमें से मुख्य विषय भौतिक विज्ञान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:20 PM (IST)
        

एटीएम को काटकर कैश लूटने की कोशिश

जागरण संवाददाता, आगरा: शाहगंज के पृथ्वीनाथ फाटक के पास स्थित एटीएम को शुक्रवार रात बदमाशों ने निशाना बना लिया। एटीएम मशीन को काटकर कैश लूटने की कोशिश की। पुलिस को शनिवार दोपहर तक घटना की जानकारी नहीं हो सकी। पृथ्वीनाथ फाटक, दादा बाड़ी के पास यूनियन बैंक का एटीएम लगा है। शनिवार दोपहर लगभग ग्यारह बजे एक ग्राहक कैश निकालने पहुंचा तो एटीएम मशीन और उसका केबिन टूटा मिला। वहां लगा सीसीटीवी कैमरा क्षतिग्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:19 PM (IST)
        

शिवालिक कैंब्रिज कॉलेज में हुई ग्रेजुएशन सेरेमनी

जागरण संवाददाता, आगरा: शिवालिक कैंब्रिज कॉलेज में शनिवार को ग्रेजुएशन सेरेमनी हुई। ग्रेजुएशन ड्रेस में बच्चे आकर्षण का केंद्र बने रहे। रंगारंग प्रस्तुतियों ने लोगों का मनमोह लिया। शिवालिक कैंब्रिज कॉलेज में पहली बार शनिवार को प्री-प्राइमरी विंग से प्राइमरी विंग में प्रवेश पाने वाले विद्यार्थियों के लिए ग्रेजुएशन सेरेमनी आयोजित की गई। छात्र-छात्राओं को स्कूल के प्रबंध निदेशक एसएस यादव और निदेशक उष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:17 PM (IST)
        

अभिनय में करियर बनाना है तो रंगमंच करें

जागरण संवाददाता, आगरा: रंगमंच अभिनय की पाठशाला है। अभिनय में अपना करियर बनाने की ख्वाहिश रखने वाले जो युवा अभिनय का प्रशिक्षण ले रहे हैं, उन्हें रंगमंच पर अभिनय जरूर करना चाहिए। बड़ा दायरा होने से उन्हें रंगमंच में काफी कुछ सीखने को मिलेगा। यह कहना है चरित्र अभिनेता विनोद राय का। संजय प्लेस स्थित शक्तिमान इंस्टीट्यूट में एक पखवाड़े से युवाओं को अभिनय व संगीत का प्रशिक्षण दे रहे विनोद राय ने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:16 PM (IST)
        

प्रवेश पत्र के बिना हुईं विवि परीक्षाएं

जागरण संवाददाता, आगरा: अंबेडकर विवि की बदइंतजामी ने छात्र-छात्राओं की परेशानी बढ़ा दी है। शनिवार से शुरू हुई एमए (ग्रामीण प्रबंधन) की परीक्षा से पहले छात्र-छात्राएं प्रवेश पत्र के लिए भटकते रहे। यहां विवि प्रशासन को कुछ छात्रों की परीक्षा बिना प्रवेश पत्र के ही करानी पड़ी। विवि प्रशासन द्वारा एमए और एमएससी की परीक्षाएं छात्रों की संख्या के आधार पर कई चरणों में कराई जा रही हैं। शनिवार को एमए की प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:15 PM (IST)
        

मंदिर के बाहर से मासूम अगवा

जागरण संवाददाता, आगरा: राजामंडी चौराहे स्थित साई मंदिर के बाहर से तीन वर्षीय बालक को महिला अगवा कर ले गई। मासूम को फीरोजाबाद से उसकी दादी को लेकर आई थी, तीन दिन से उसकी तलाश में भटक रही वृद्धा शनिवार को हरीपर्वत थाने पहुंची। मासूम के अपहरण की तहरीर दी है। फीरोजाबाद के नगला अचल निवासी श्यामवीर फैक्ट्री श्रमिक है। उसके तीन वर्षीय पुत्र ऋषि को लेकर दादी विमला देवी चार दिन पहले राजामंडी में रहने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:31 PM (IST)
        

मतदान तक अब नहीं होगी बिजली कटौती

जागरण संवाददाता, आगरा: बिजली कटौती झेल रहे शहरवासियों के लिए राहत भरी खबर है। टोरंट ने मेंटीनेंस कार्य के लिए की जाने वाली कटौती स्थगित कर दी है। चुनाव बाद अब टोरंट शहर के सब-स्टेशनों पर मेंटीनेंस कार्य करेगा। शहर में चार से पांच घंटे तक होने वाली कटौती से फिलहाल लोगों को मुक्ति मिल गई है। गर्मी के मद्देनजर टोरंट ने शहर के सब स्टेशनों पर मेंटीनेंस कार्य शुरू किया था। इसके लिए 14 से 20 अप्रैल तक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:59 PM (IST)
        

स्मारकों की व्यथा को समझें

जागरण संवाददाता, आगरा: शुक्रवार को विश्वदाय दिवस (व‌र्ल्ड हेरिटेज डे) मनाया गया। युवाओं को सांस्कृतिक धरोहर के प्रति जागरूक कर स्मारकों को भावी पीढि़यों के लिए संरक्षित करने को प्रेरित किया गया। मौसम खुशगवार होने और स्मारकों में निश्शुल्क प्रवेश होने से सैलानियों की भीड़ उमड़ी। विश्वदाय दिवस पर भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ) द्वारा एत्माद्दौला में ड्राइंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। सीनियर व जूनि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:59 PM (IST)
        

अब रीडिंग लेने घर में नहीं घुसेगा बिजली विभाग

जागरण संवाददाता, आगरा: मीटर में छेड़छाड़ और बंद दरवाजे की समस्या से निपटने को पावर कारपोरेशन ने नया तरीका खोजा है। मीटर रीडर रीडिंग लेने को अब आपके दरवाजे पर नॉक नहीं करेगा। कॉरपोरेशन ऐसी डिवाइस युक्त मीटर लगाने जा रहा है, जिससे सौ फीट की दूरी से रीडिंग ली जा सकेगी। मीटर रीडिंग के साथ ही यह भी बताएगा कि बिजली चोरी को उसमें छेड़छाड़ तो नहीं की गई है। फीरोजाबाद जिले के टूंडला में विभाग फिलहाल सात हजार ऐ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:23 PM (IST)
        

वोट का जिक्र, मोदी की फिक्र

जागरण संवाददाता, आगरा: आप कहीं खड़े हैं तो युवकों की टोली मतदान से चर्चा शुरू करेगी। मतदान के अधिकार को समझाने के साथ प्रेरित भी करेंगे। फिर मौका लगते ही मोदी की फिक्र शुरू कर देंगे। एक महीने से शहर में अप्रवासी भारतीयों की मोदी फॉर पीएम ऑर्गनाइजेशन टीम शहर में काम कर रही है। यह टीम शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के संजय प्लेस स्थित केंद्रीय कार्यालय पर पहुंची। ऑर्गनाइजेशन के राष्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:13 PM (IST)
        

बना देते थे फर्जी मतदाता पहचान पत्र

जागरण संवाददाता, आगरा: अपराधियों को जमानत पर जेल से बाहर लाने और बैंकों से ऋण को फर्जी मतदाता पहचान पत्र एवं खसरा- खतौनी बनाने वाले गिरोह के चार लोगों को शुक्रवार गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से मतदाता पहचान पत्र, खसरा- खतौनी समेत अन्य पहचान पत्र एवं मोहरें बरामद की हैं। पुलिस के मुताबिक गिरोह का सरगना अनुज उर्फ अनूप उर्फ रोहित निवासी कालिंदी विहार एत्माद्दौला है। उसके अलावा गिरफ्तार अन्य लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:43 PM (IST)
        

यंगिस्तान बोला, मेरा वोट-मेरी आवाज

जागरण संवाददाता, आगरा: यंगिस्तान बदलाव चाहता है। उनका वोट ही उनकी आवाज बनेगा। वोट डालेंगे और दूसरों को भी प्रेरित करेंगे। यह बात शुक्रवार को एरिना एनिमेशन इंस्टीट्यूट में पहली बार वोट देने वाले वोटरों ने कही। इंस्टीट्यूट में मतदान के लिए प्रेरित करने को छात्रों ने आइ विल वोट प्रदर्शनी लगाई। इसमें छात्रों ने टी- शर्ट पेंटिंग, स्केच, नेल आर्ट, मेटल पेंटिंग, डिजिटल पेंटिंग और रंगोली के माध्यम से वोट ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:17 PM (IST)
        

पीजी में सेमेस्टर सिस्टम पर संकट

जागरण संवाददाता, आगरा: अंबेडकर विवि की बदइंतजामी का असर नए सत्र पर भी पड़ने लगा है। विवि प्रशासन द्वारा सत्र 2014-15 में परास्नातक में सेमेस्टर सिस्टम लागू किया जाना है। मगर परीक्षाओं में अव्यवस्थाओं से रिजल्ट में देरी हो सकती है। इससे नए सत्र में सेमेस्टर सिस्टम लागू होने पर संकट मंडराने लगा है। विवि के एमए, एमएससी और एमकॉम में सेमेस्टर सिस्टम लागू होना है। इसे सत्र 2014 से लागू किया जाना था, ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:00 PM (IST)
        

जल त्रासदी के शिकार लोगों की फिर पड़ताल

जागरण संवाददाता, आगरा: करीब दस माह के बाद फिर उत्तराखंड जल त्रासदी के शिकार लोगों की पड़ताल शुरू होने जा रही है। इस बार परिजनों और पड़ोसी से पूछताछ कर सुबूत जुटाए जाएंगे और फिर इसकी जानकारी उत्तराखंड सरकार को भेज दी जाएगी। जिससे मृतकों के परिजनों को मुआवजा मिल सके। उत्तराखंड में 16 जून 2013 को जल त्रासदी में सैकड़ों लोगों की जान चली गई थी। इनमें आगरा के भी करीब 56 लोग शामिल थे। कैंट स्थित एक ही परि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

मतदान आपका हक है और जिम्मेदारी भी

जागरण संवाददाता, आगरा: देश में स्थायी सरकार व स्वच्छ लोकतंत्र के लिए मतदाता जागरुकता पर जोर दिया जा रहा है। इसी कड़ी में नेशनल चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स ने शहर में मोबाइल वैन और लायंस क्लब युवा ने होर्डिग्स से मतदाताओं को जागरूक किया। बाग फरजाना स्थित डॉ. नवल किशोर नर्सिग होम के सामने नेशनल चैंबर की मोबाइल वैन का उद्घाटन मुख्य अतिथि डॉ. एमसी गुप्ता ने किया। इस अवसर पर मतदान के लिए प्रेरित करन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:27 PM (IST)
        
(News from Agra-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Agra, India Monday 21 04 2014

35°c