Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

आगरा

मुस्लिम किराएदार नहीं पूरा हक चाहिए

जागरण संवाददाता, आगरा: पंजाब के शाही इमाम हबीब-उर्र-रहमान सा-अनी लुधियानवी ने कहा है कि मुस्लिम देश में किराएदार नहीं हिस्सेदार हैं। उन्हें अपना पूरा हक चाहिए। उन्होंने कहा कि विहिप नेता प्रवीण तोगडि़या और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत नफरत पैदा करने वाले बयान दे रहे हैं, जिससे कभी भी स्थिति बिगड़ सकती है। राम जन्मभूमि विवाद के बारे में उन्होंने कहा कि इसे सियासी लोगों से दूर रखना चाहिए, क्योंकि ये फसा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

स्थापना दिवस पर होगी उद्योगों की राहत की बात

जागरण संवाददाता, आगरा: नेशनल चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स द्वारा 66वें स्थापना दिवस पर रविवार को मुख्य अतिथि सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री कलराज मिश्र के सामने उद्योगों की समस्याएं रखी जाएंगी। जैसे कैपिटल लिंक्ड सब्सिडी स्कीम की सीमा एवं एक्साइज ड्यूटी को बढ़ाया जाए। राज्य कर्मचारी बीमा, निगम एवं भविष्य निधि अधिनियम के अंतर्गत पंजीकृत होने के लिए किसी कारखाने में श्रमिकों की संख्या को बढ़ा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:58 PM (IST)
        

धुआंधार कटौती, खतरे में कानून व्यवस्था

जागरण संवाददाता, आगरा: बिजली कटौती से जिले में कानून व्यवस्था को खतरा पैदा हो गया है। सरकार व पावर कॉरपोरेशन के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर गए हैं। शुक्रवार को शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने उग्र प्रदर्शन किया। पूरे दिन शहर में प्रदर्शन, सब स्टेशन पर हमला, जाम व सरकार का पुतला फूंकने का क्रम चलता रहा। जनप्रतिनिधियों ने प्रशासनिक व पावर कॉरपोरेशन अधिकारियों से मिल नाराजगी जताई, वहीं लोगों ने ज्ञ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:40 PM (IST)
        

वाटर व‌र्क्स फ्लाईओवर निर्माण 18 से

जागरण संवाददाता, अगरा: लंबे समय से सुस्त पड़ा फ्लाईओवर प्रोजेक्ट केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के सख्त रुख से अब आगे बढ़ता नजर आ रहा है। शुक्रवार को सांसद के निवास पर बैठक के बाद नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया और रिलायंस इंफ्राटेक के अधिकारियों ने घोषणा की कि 18 सितंबर से वाटर व‌र्क्स चौराहे पर फ्लाईओवर निर्माण शुरू हो जाएगा। उसके बाद एक- एक माह के अंतराल में सुल्तानगंज और खंदारी पर भी काम शुरू होगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:33 PM (IST)
        

तीन सितंबर को विवि घेरेंगे एबीवीपी कार्यकर्ता

जागरण संवाददाता, आगरा: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) अंबेडकर विवि की अव्यवस्थाओं पर आंदोलन करने जा रहा है। इसमें विवि परिक्षेत्र के आठ जिलों के छात्र-छात्राएं भी शामिल होंगे। शुक्रवार को एबीवीपी के राजा की मंडी स्थित कार्यालय पर प्रेसवार्ता के दौरान प्रदेश संगठन मंत्री ब्रज प्रांत दीपक रिषी ने 25 अगस्त को सभी कॉलेजों में ज्ञापन देकर अव्यवस्थाओं से अवगत कराया जाएगा। वहीं 27 अगस्त को विवि क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:26 PM (IST)
        

गोकशी को लेकर तनाव, पुलिस चौकी घेरी

जागरण संवाददाता, आगरा: एत्माद्दौला के इस्लाम नगर में शुक्रवार को सुबह गोकशी को लेकर तनाव फैल गया। गाय का सिर कटा शव पड़ा होने की सूचना मिलते ही भारी संख्या में लोग पहुंच गए। इसके बाद पुलिस चौकी का घेराव कर आक्रोश व्यक्त किया। पुलिस ने मौके से गाय का शव उठाकर अंतिम संस्कार कराया। टेढ़ी बगिया के इस्लाम नगर में सुबह ही लोगों को गोकशी की सूचना मिली थी। क्षेत्र के कुछ लोग वहां पहुंचे तो गोकश बाइक और स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:18 PM (IST)
        

मौत के इंजेक्शन पर झोलाछाप का क्लीनिक सील

जागरण संवाददाता, आगरा: झोलाछाप के जानलेवा इंजेक्शन से मरीज की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की नींद खुली है। शुक्रवार को नरायच क्षेत्र के आरोपी झोलाछाप के क्लीनिक को सील करने के बाद टीम ने झोलाछापों पर कार्रवाई की। आरोपी झोलाछाप सहित दो के खिलाफ मेडिकल काउंसिल एक्ट में थाना एत्माद्दौला में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, चार क्लीनिकों पर नोटिस चस्पा किए गए हैं। नरायण विहार, नरायच निवासी नरायन सिंह (... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 11:16 PM (IST)
        

इंस्टीट्यूट में छापा, पकड़ी पीएफ चोरी

जागरण संवाददाता, आगरा: फरह, मथुरा स्थित एक नामचीन इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट को भविष्य निधि (पीएफ) जमा न कराना महंगा पड़ा। एक साल से 150 शिक्षकों और कर्मचारियों का 27.88 लाख रुपये की पीएफ धनराशि इंस्टीट्यूट प्रशासन के खाते में जमा थाी। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की टीम की छापेमारी में यह खुलासा हुआ। इस पर इंस्टीट्यूट प्रशासन को नोटिस जारी कर 25 अगस्त तक पीएफ जमा कराने के लिए कहा गया है। पिछले दिनों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:56 PM (IST)
        

आज तो बधाई बाजी, नंद भवन में

जागरण संवाददाता, आगरा: जन्माष्टमी के बाद शुक्रवार को कान्हा के छठ पूजन पर्व उत्सव मय माहौल में मनाया गया। जिसमें भजनों पर भक्तजन झूमते रहे। सभी ने एक दूसरे को कान्हा के जन्म की बधाइयां दीं। इस मौके पर उत्सवमय माहौल रहा। जयपुर हाउस: महिलाओं द्वारा छठ पूजन समारोह श्रीराम मंदिर, जयपुर हाउस में शुक्रवार को आयोजित किया। भगवान कृष्ण की प्रतिमा को मनोहारी पोशाक पहना कर उनका श्रृंगार किया गया। गुब्बारे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:52 PM (IST)
        

जेल पहुंचे मासूम से छेड़छाड़ करने वाले

जागरण संवाददाता, आगरा: स्कूल वैन में तीन साल की मासूम से छेड़छाड़ करने वाले दोनों शैतानों की रात हवालात में गुजरी। कोर्ट में पेश होने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। सिकंदरा क्षेत्र के पश्चिमपुरी स्थित एक कान्वेंट स्कूल के वैन चालक जमालुद्दीन ने गुरुवार को स्कूल के कर्मचारी शंकर के साथ मिलकर घिनौनी हरकत की थी। बालिका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:50 PM (IST)
        

संजय प्लेस में एक और कंप्यूटर शोरूम से लाखों के लैपटाप चोरी

जागरण संवाददाता, आगरा: शहर के प्रमुख व्यावसायिक केंद्र संजय प्लेस में एक और कंप्यूटर शोरूम को चोरों ने निशाना बना लिया। जैक से शटर उठा वहां से एक दर्जन से अधिक लैपटाप ले गए। शुक्रवार सुबह घटना की जानकारी होने पर पुलिस ने डॉग स्क्वॉयड को मौके पर बुलाया लेकिन वह सुराग नहीं हासिल कर सका। कमला नगर के ई-119 निवासी अतुल कुमार सिंघल, लेनोवो कंप्यूटर और लैपटाप के डिस्ट्रीब्यूटर्स हैं। अतुल का संजय प्लेस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:30 PM (IST)
        

दिल धक-धक करने लगा

जागरण संवाददाता, आगरा: शायला क्लब की शुक्रवार को हुई बैठक में बॉलीवुड दिवाओं हेमा मालिनी, रेखा, श्रीदेवी, माधुरी दीक्षित के नाम रही। कभी शोले फिल्म का जब तक है जान मैं नाचूंगी.. गूंजा तो कभी फिल्म मिस्टर इंडिया के गीत- कहते हैं मुझको हवा हवाई.. पर जमकर ठुमके लगे। शायला क्लब की अगस्त की बैठक की थीम बॉलीवुड दिवा रही। इसमें सभी सदस्याएं बॉलीवुड अभिनेत्रियों हेमा मालिनी, रेखा, श्रीदेवी और माधुरी दीक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:29 PM (IST)
        

मूर्तियों के विसर्जन को फिर से तलाशे जाएंगे विकल्प

जागरण संवाददाता, आगरा: यमुना नदी में मूर्ति विसर्जन की रोक के बाद जिला प्रशासन फिर से विकल्प तलाशने जा रहा है। एक बार फिर से यमुना नदी के किनारे और सभी नगर पंचायतों और पालिका परिषदों में सर्वे का कार्य शुरू होने जा रहा है। जिससे मूर्तियों का सही तरीके से विसर्जन कराया जा सके। फिलहाल नगर निगम शहर में मूर्ति विसर्जन के लिए एक भी स्थान नहीं तलाश पाया है। जिस पर डीएम ने सख्त नाराजगी जाहिर की। जल्द ही ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:29 PM (IST)
        

दिल्ली में दोस्त के घर रखी लूटी चांदी

जागरण संवाददाता, आगरा: जगदीशपुरा के विक्रम नगर से एक महीने पूर्व कारखाने से 35 किलो चांदी लूटने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। लूटा माल कारीगर और उसके साथियों ने दिल्ली के बदरपुर में अपने एक दोस्त के घर छिपाकर रखा था। लूटी गई 35 किलो चांदी भी पुलिस ने बरामद की है। गिरफ्तार दो लुटेरों पर पांच- पांच हजार का इनाम था। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार लुटेरों के नाम लोकेश बघेल, र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:17 PM (IST)
        

अलीना और साहिल भी बने कृष्ण

जागरण संवाददाता, आगरा: किसी के हाथ में बांसुरी तो किसी के हाथ में शंख था। कोई गोपाल बना तो किसी ने गिरधारी का स्वरूप रखा था। जिनमें न कोई धर्म भेद था, न जाति बंधन। इसी भावना के साथ शुक्रवार को आयोजित बाल कृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता में कई मुस्लिम बच्चों ने भी हिस्सेदारी की। संस्कार भारती द्वारा शुक्रवार को हलवाई की बगीची स्थित देवी जी के मंदिर में आयोजित बाल कृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता में नौ सा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:13 PM (IST)
        

भड़के सांसद, 27 को घेरेंगे कमिश्नरी

जागरण संवाददाता, आगरा: जिले में अंधाधुंध बिजली कटौती को लेकर सांसद चौधरी बाबूलाल भड़क गए। उनका कहना है कि टीटीजेड क्षेत्र में आने के बाद भी 10 से 15 घंटे कटौती हो रही है। इस पर रोक नहीं लगाई गई, तो आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने 27 अगस्त को कमिश्नरी पर प्रदर्शन की घोषणा की है। फतेहपुर सीकरी के सांसद चौधरी बाबूलाल गुरुवार को जयपुर हाउस स्थित आवास पर पत्रकारों से वार्ता के दौरान बिजली कटौती पर जमकर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:46 PM (IST)
        

गुस्साए ग्रामीणों का शमसाबाद थाने पर धावा

जागरण संवाददाता, आगरा: बीस दिन पुराने झगड़े को लेकर भड़के मामले ने पुलिस के होश उड़ा दिए। एक पक्ष की ओर से पूर्व विधायक पैरवी में आए तो दूसरे पक्ष ने थाने पर हमला बोलकर तोड़फोड़ की। आक्रोशित ग्रामीणों का तांडव देख पुलिस ने लाठियां बरसाई। बवाल की आशंका पर दुकानदारों में दहशत फैल गई। वह आनन-फानन में बाजार को बंद करके भाग गए। करीब तीन तीन घंटे तक गांधी चौराहे का आवागमन बाधित रहा। अधिकारी कई थानों के फोर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:45 PM (IST)
        

सेंट पीटर्स में दिखीं योग की हैरतअंगेज कलाएं

जागरण संवाददाता, आगरा : पढ़ाई के साथ अब यहां योग की भी क्लास लगती है। प्राणायाम, अनुलोम विलोम, ध्यान जैसी क्रियाओं से रोग को भगाने की कोशिश हो रही है और अब तक ताजनगरी के बड़ी संख्या में लोग इसका लाभ उठा चुके हैं। हम बात कर रहे हैं सेंट पीटर्स कॉलेज की, जहां लोगों की दिलचस्पी देखकर कॉलेज प्रशासन योग कक्षाओं को लगातार बढ़ावा दे रहा है। हर दिन सुबह और शाम को योग की कक्षाएं चलती हैं। यही नहीं, ट्रे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:44 PM (IST)
        

राज्य कर्मचारी विधान सभा पर करेंगे प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, आगरा: राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद, आगरा द्वारा प्रांतीय कार्यकारिणी के प्रस्तावित 15 सूत्री मांगों को लेकर कलक्ट्रेट पर धरना-प्रदर्शन किया गया। कर्मचारी नेताओं ने चेतावनी दी कि मांगों को लेकर विधान सभा पर भी जोरदार प्रदर्शन किया जाएगा। परिषद के जिलाध्यक्ष श्रीनिवास शर्मा के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन कार्यक्रम हुआ। मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। जिलाध्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:00 PM (IST)
        

शिक्षक भर्ती को बुलाए 1470, आए केवल 30

जागरण संवाददाता, आगरा: जूनियर विद्यालय में विज्ञान और गणित के शिक्षकों के रिक्त पद भरना मुश्किल हो रहा है। तीसरी काउंसिलिंग में विज्ञान के 147 पद भरने के लिए 1470 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था, लेकिन केवल 30 ही काउंसिलिंग के लिए पहुंचे। अब शुक्रवार को गणित की काउंसिलिंग होनी है। जनपद में विज्ञान और गणित के 290-290 शिक्षकों की भर्ती होनी है। इन पदों को भरने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग दो बार काउंसिलि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 09:30 PM (IST)
        
(News from Agra-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Agra, India Saturday 23 08 2014

37°c
यह भी देखें