Move to Jagran APP

ये हैं बॉलीवुड की Runaway Brides, शादी के मंडप से भागना इनकी Hobby

वरुण धवन, आलिया को किसी तरह शादी के लिए राज़ी कर लेते हैं, मगर आलिया अपने सपनों को जीना चाहती हैं और शादी की रात भाग जाती हैं।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Published: Fri, 07 Jul 2017 07:39 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jul 2017 10:57 AM (IST)
ये हैं बॉलीवुड की Runaway Brides, शादी के मंडप से भागना इनकी Hobby

मुंबई। रोमांटिक फ़िल्मों में आज कल Runaway Brides का कांसेप्ट काफ़ी पॉप्यूलर हो रहा है। प्यार होता है, शादी तय हो जाती है। दूल्हा गाजे-बाजे के साथ बारात लेकर दुल्हन के दरवाज़े पर पहुंचता है, मगर जैसे ही फेरों की बारी आती है, पता चलता है कि दुल्हन ही ग़ायब है। ऐसी ही फ़िल्मों की बात करते हैं, जिनमें दुल्हन ने मंडप से भागकर सनसनी मचा दी।

loksabha election banner

'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' में आलिया भट्ट Runaway Bride बनीं। वरुण, आलिया को किसी तरह शादी के लिए राज़ी कर लेते हैं, मगर आलिया अपने सपनों को जीना चाहती हैं और शादी की रात भाग जाती हैं। फिर वरुण, आलिया की तलाश में विदेश तक चले जाते हैं, उन्हें वापस लाने। 

यह भी पढ़ें: Censor Board के निशाने पर आयीं ये फ़िल्में, अब SRK की फ़िल्म पर निगाह टेढ़ी

 

इसी साल रिलीज़ हुई फ़िल्म 'मेरी प्यारी बिंदु' में परिणीति चोपड़ा का किरदार बिंदु शादी को लेकर कंफ़्यूज़ दिखाया गया था। आयुष्मान खुराना के किरदार के साथ शादी करने के लिए बिंदु तैयार हो जाती है, मगर फिर भाग जाती है। हालांकि बाद में वो किसी और से शादी कर लेती है। 

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के ये सुपरस्टार्स भले ही रहते हों दूर-दूर, पर घर हैं पास-पास

'हैप्पी भाग जाएगी' का तो टाइटल ही हैप्पी के भागने की कहानी कह रहा है। फ़िल्म में हैप्पी का किरदार डायना पेंटी ने निभाया। हैप्पी शादी की रात भाग जाती है ताकि उसके साथ ज़िंदगी बिता सके, जिससे सच्चा प्यार करती है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के ये सुपरस्टार्स आज हो गये हैं डैशिंग, पर पहले दिखते थे ऐसे

करीना कपूर का नाम भी रन-अवे ब्राइड्स की लिस्ट में आता है। बेबो दो बार फ़िल्मी शादी से भाग चुकी हैं। पहली बार 2008 की फ़िल्म 'जब वी मेट' में शादी से भागती हैं तो 2009 की फ़िल्म '3 ईडियट्स' में उन्हें शरमन जोशी और आर माधवन शादी से ठीक पहले भगाकर ले जाते हैं। 

यह भी पढ़ें: इन एक्टर-डायरेक्टर्स का हो रहा है रीयूनियन, मिलेगी एंटरटेनमेंट की हैवी डोज़

'चेन्नई एक्सप्रेस' में मीनम्मा का किरदार निभाने वाली दीपिका पादुकोण की शादी थंगाबली (निकीतिन धीर) से होने वाली होती है, जो दीपिका नहीं चाहतीं और शादी से बचने के लिए वो भाग जाती हैं। 

यह भी पढ़ें: अक्षय और सलमान देखते रह गये, शाह रुख़ ले उड़े उनकी गर्लफ्रेंड्स

'शुद्ध देसी रोमांस' में परिणीति चोपड़ा का किरदार शादी को लेकर काफ़ी दुविधा में दिखाया गया था। फ़िल्म में वो सुशांत के किरदार से प्यार करता है, लिव-इन में रहता है, फिर भी शादी से पहले भाग जाता है, जिसे देखकर दर्शक भी  कंफ़्यूज़ हो जाते हैं। 

यह भी पढ़ें: शाह रुख़-सलमान की वो 5 दुर्लभ तस्वीरें, जिनमें थिरक रहे साथ-साथ

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.