Move to Jagran APP

बिना वीजा के भारत आई सलमान-शाहरुख की पाक रिश्‍तेदार!

अटारी से दिल्ली के लिए चलने वाली अटारी-दिल्ली स्पेशल में से जीआरपी जालंधर ने बिना दस्तावेज आ रही एक पाकिस्तानी युवती चंदा खान को गिरफ्तार किया है। जीआरपी को स्पेशल एस्कोर्ट की सूचना थी कि चंदा खान बिना दस्तावेज के दिल्ली जा रही है। जीआरपी ने उक्त ट्रेन को

By Kamal VermaEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2015 08:45 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2015 02:04 PM (IST)
बिना वीजा के भारत आई सलमान-शाहरुख की पाक रिश्‍तेदार!

जालंधर। समझौता एक्सप्रेस से बिना कानूनी दस्तावेजों के भारत आ रही महिला ने खुद को सलमान और शाहरुख की रिश्तेदार बताया है। जीआरपी जालंधर ने उसको गैरकानूनी रूप से भारत में घुसने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। इतना ही नहीं उसने जो कहानी जीआरपी को बताई वो बजरंगी भाईजान की कहानी से काफी कुछ मिलती-जुलती है।

loksabha election banner

पकड़े जाने पर चंदा खान का कहना था कि उसके मामू रशीद खान उसे दिल्ली साबर-ए-पाक मस्जिद में सजदा करवाने जा रहे थे। वहां पर उसने बच्चे के लिए मन्नत मांगनी थी। अटारी बॉर्डर पर उसके मामू पानी लेने के लिए उतरे, लेकिन गाड़ी चल पड़ी और वह अकेली ही आ गई। डीएसपी जीआरपी मक्खन सिंह का कहना था कि चंदा खान अपने पति का नाम सलमान खान बता रही है, जो कराची में रिक्शा चलाता है।

उन्होंने बताया कि चंदा से 771 रुपये की पाकिस्तानी करंसी व कुछ मेडिकल की पर्चियां मिली हैं, जो चंदा के नाम पर हैं। डीएसपी ने बताया कि अटारी-दिल्ली स्पेशल रात 8 बजकर 15 मिनट पर अटारी से चली थी और 9.57 पर गाड़ी को रोककर चंदा को पकड़ा गया। अब अटारी पुलिस को सूचित कर दिया गया है। पुलिस की कड़ी सुरक्षा में चंदा को वापस अटारी भेजा जाएगा, जहां उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

भारत में बिना कानूनी दस्तावेजों के घुसी पाकिस्तान की महिला जीआरपी ने उक्त ट्रेन को जालंधर में रोक गहन तलाशी ली और चंदाखान को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े जाने के बाद वह बार-बार यही कहती रही कि वह साबर-ए-पाक में मन्न्नत मांगने के बाद वह मुंबई जाने वाली थी। वहां पर अपने रिश्तेदारों शाहरुख व सलमान से मिलना था। उनसे मिलने के बाद ही वापस पाकिस्तान जाना था।

बजरंगी भाईजान में इनके हिसाब से काम करते रहे सलमान खान अटारी से बैठने वाले हर पाकिस्तानी यात्री को प्रमाण के तौर पर हाथ पर मुहर लगवानी पड़ती है। इस मुहर से साबित होता है कि उक्त यात्री दोनों देशों की पुलिस की रजामंदी से यात्रा कर रहा है। चंदा का कहना था कि उसके मामू के पास उसके सारे दस्तावेज थे, जिसके चलते उसे यात्रा का इजाजत मिली थी। उसके हाथ में बना निशान इस बात का सुबूत है।

मीडिया जब चंदा खान से बात कर रही थी तो उसने एकदम सवाल दागा कि आपमें से कोई पाकिस्तानी या मुस्लिम है। कहना था कि वह अपने बच्चे के लिए मन्नत मांगने आई है, लेकिन गलतफहमी में उसे पकड़ लिया गया है। कोई मुसलमान ही समझ सकता है कि जिस दरगाह पर मन्नत मांगने जा रही थी, वहां पर हर इच्छा पूरी होती है।

चंदा खान के पकड़े जाने के बाद सतर्क हुई पुलिस ने एहतियातन स्टेशन के बाहर लगी दुकानों को बंद करवा दिया। थाना बारादरी के प्रभारी भूषण सेखड़ी ने मात्र 10 मिनट में ही भीड़ से भरे उस बाजार को सुनसान रास्ता बना दिया। हालांकि उनका कहना था कि यह रुटीन की कार्रवाई है।

पढ़ें: बजरंगी भाईजान ने जीता पाकिस्तान का दिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.