Move to Jagran APP

गैंगरेप की शिकार युवती की 'हत्या की डायरी' पढ़कर चौंक जाएंगे आप

मयूर विहार में बुजुर्ग की हत्या करने वाली युवती ने डायरी में कांपते हाथों से लिखा, 'मैंने बुड्ढे को मार डाला, शायद इससे किसी को खुशी मिलेगी और किसी को गम।'

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 24 Jul 2016 10:53 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jul 2016 07:42 AM (IST)
गैंगरेप की शिकार युवती की 'हत्या की डायरी' पढ़कर चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली (सुधीर कुमार)। दिल्ली के समाचार अपार्टमेंट में सीजीएचएस के रिटायर्ड अफसर विजय कुमार (64) की हत्या में गिरफ्तार 25 साल की युवती के बारे में नई-नई बातें सामने आ रही हैं। उसने पुलिस को कुछ चौंकाने वाली बातें बताई हैं।

loksabha election banner

64 साल के विजय ने दो साथियों के साथ किया था युवती के साथ गैंगरेप

समाचार अपार्टमेंट मर्डर केस में गिरफ्तार युवती के मुताबिक विजय कुमार और उसके दो साथियों ने उससे सामूहिक दुष्कर्म किया था। युवती ने यह भी बताया कि तीनों ने उस वारदात का वीडियो भी बनाया था। यह लड़की इस वारदात की एफआईआर दर्ज कराने के लिए कोर्ट में आवेदन दे सकती है।

25 साल की युवती से 'वह' ऐसे बनाता रहा शारीरिक संबंध?, हत्या के बाद खुला राज

IAS बनना चाहती थी युवती

युवती के मुताबिक, वह आइएएस बनना चाहती थी और अगले महीने 7 अगस्त को सिविल सर्विसेज (प्री) एग्जाम देने वाली थी। युवती ने पुलिस को बताया कि विजय ने उसके शैक्षणिक प्रमाण पत्र अपने पास ही रखे हुए है। लड़की का कहना है कि वह विजय कुमार ने सरकारी नौकरी के चक्कर में मिली थी।

'भाई-बहन' ने किया रिश्तों को तार-तार, अवैध संबंध में पैदा हो गए दो बच्चे!

हत्या के बाद नहीं घबराई युवती

युवती हत्या करने के बाद घबरायी नहीं, बल्कि बड़े आराम से घर में करीब एक घंटे रुकी रही। इतना ही नहीं, नहाने के बाद कपड़े बदले फिर टीवी लेकर अपार्टमेंट से बाहर निकली।

घर पहुंचकर 'हत्या' की डायरी

घर पहुंचने से पहले युवती ने टीवी को नाले में फेक दिया, जिससे उसके अतीत का खात्मा हो जाए। घर पहुंचकर उसने डायरी में कांपते हाथों से लिख दिया, 'मैंने बुड्ढे को मार डाला, शायद इससे किसी को खुशी मिलेगी और किसी को गम।' हालांकि वह फिर आगे लिखती है, 'पता नहीं उसे किसने और क्यों मार दिया।'

पुलिस अधिकारियों के अनुसार उसकी मन:स्थिति उस समय ठीक नहीं होगी। जब वह पुलिस की पकड़ में आई तो काफी डर गई थी, लेकिन कुछ ही घंटों बाद वह सामान्य हो गई। जैसे लग रहा था कि उसके ऊपर से बहुत बड़ा बोझ उतर गया हो।

खूबसूरत बीवी व सास के बारे में युवक ने खोला ये सनसनीखेज राज

अतीत से पूरी तरह से छुटकारा पाना चाहती थी

बुजुर्ग की हत्यारोपी युवती अपने अतीत से पूरी तरह से छुटकारा पाना चाहती थी। इसी वजह से वह वीडियो फुटेज को खत्म करना चाहती थी। पुलिस छानबीन और पुलिस को दिए युवती के बयान से पता चला कि वह पूर्वी दिल्ली की रहने वाली है।

छोड़ चुकी थी अपना घर

युवती की किसी बात पर घर में अनबन हो गई, जिसके बाद उसने घर छोड़ दिया। बताया जाता है कि उसने अपने एक दोस्त के कारण घर छोड़ा था। मूलरूप से उत्तर प्रदेश के बस्ती की रहने वाली इस युवती ने 12 वीं तक पढ़ाई नानी के घर रह कर की। फिर दिल्ली में माता-पिता के पास आकर उसने ग्रेजुएशन व एमए किया। घर छोड़ने के बाद वह मुखर्जी नगर में पीजी में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारी करने लगी।

यूं हुई विजय से मुलाकात, हुआ कई बार यौन शोषण

इसी दौरान वह सरकारी नौकरी के लिए सहेली के माध्यम से बुजुर्ग विजय कुमार के संपर्क में आ गई, जिसके बाद उसका कई बार यौन शोषण हुआ। वह सरकारी नौकरी तो नहीं पा सकी, लेकिन कोचिंग के समय के दोस्त से उसकी शादी इसी वर्ष जनवरी में हो गई।

अच्छी जिंदगी जीना चाहती थी, पर किस्मत ने साथ न दिया

युवती का पति आइबी में है। अब वह अच्छी जिंदगी जीना चाहती थी, लेकिन विजय कुमार वीडियो फुटेज को लेकर उसे बार बार बुलाता था।

युवती जब समाचार अपार्टमेंट के लिए अपने घर से चली थी, तभी उसने मोबाइल बंद कर दिया था। अपार्टमेंट के गेट नंबर एक से प्रवेश करते समय गार्ड ने उसके चेहरे से चुन्नी हटा दी थी। रजिस्टर की एंट्री में उसने नाम पता गलत लिखा था। वारदात के बाद करीब एक घंटे फ्लैट में बिताने के बाद जब वह निकली तब उसने चेहरे पर चुन्नी नहीं लपेटा।

उसने एलईडी टीवी को कपड़े से ऐसे लपेट दिया था कि वह अलग से देखने पर पेंटिंग लग रही थी। इसी वजह से जब वह वापसी में गेट नंबर तीन से निकल रही थी तब गार्ड ने उसे टोका नहीं था। अपार्टमेंट से बाहर आकर उसने रिक्शा लिया और ऑटो स्टैंड पहुंच कर ऑटो से डाबड़ी चौक पहुंची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.