Move to Jagran APP

New York: 50 बार सिर पर हथौड़े से वार, नशेड़ी आरोपी ने बेरहमी से की भारतीय छात्र की हत्या; जानें पूरा मामला

जॉर्जिया राज्य के लिथोनिया शहर में एक नशेड़ी ने एक भारतीय छात्र के सिर पर लगभग 50 बार हथौड़े से बार किया और उसे मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद जब पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए पहुंची तो वह शव के ऊपर खड़ा था। फिलहाल भारतीय छात्र के परिवार को सूचित कर दिया गया है जिसके बाद उसके परिवार में शोक की लहर है।

By Jagran News Edited By: Shalini Kumari Published: Mon, 29 Jan 2024 12:47 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jan 2024 12:47 PM (IST)
न्यूयॉर्क में भारतीय छात्र की पीट- पीटकर हत्या (फाइल फोटो)

पीटीआई, न्यूयॉर्क। हाल ही में अमेरिका में एमबीए की डिग्री हासिल करने वाले 25 वर्षीय भारतीय छात्र को जॉर्जिया राज्य के लिथोनिया शहर में एक बेघर नशेड़ी ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। यह पूरी घटना पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसमें आरोपी को क्रूरता करते हुए देखा जा रहा है।

loksabha election banner

मदद करने वाले की हत्या

कैमरे में साफ दिखाई दे रहा है कि हमलावर जूलियन फॉकनर ने विवेक सैनी के सिर पर हथौड़े से करीब 50 बार बेरहमी से वार किया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विवेक सैनी पिछले कुछ दिनों से हमलावर की मदद कर रहा था, उसे जरूरत का सारा सामान दे रहा था। यहां तक कि विवेक सैनी ने आरोपी पर दया दिखाते हुए उसे चिप्स, कोक, पानी और यहां तक कि गर्मी के लिए एक जैकेट भी दी थी।

शव पर खड़ा था आरोपी

विवेक सैनी पर 16 जनवरी को घर जाते समय हमला किया गया, जब उन्होंने सुरक्षा की चिंता करते हुए फॉकनर से प्रस्थान करने या पुलिस हस्तक्षेप का सामना करने का अनुरोध किया था। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने फॉकनर को सैनी के निर्जीव शरीर के ऊपर खड़ा पाया। युवा छात्र, जो दो साल पहले बीटेक पूरा करने के बाद अमेरिका चला गया था, उसने हाल ही में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री हासिल की थी।

यह भी पढ़ें: Jordan Drone Attack: 'एक-एक से चुनकर लेंगे बदला', ड्रोन हमले में अमेरिकी सैनिकों की मौत पर राष्ट्रपति बाइडन ने जारी किया बयान

परिवार में शोक की लहर

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, फिलहाल, हरियाणा में सैनी का परिवार अपने होनहार बेटे के निधन से शोक में डूबा हुआ है। उसके परिजनों ने बताया कि उसे एक अच्छी नौकरी मिलने वाली थी। उनके माता-पिता, गुरजीत सिंह और ललिता सैनी सदमे में हैं और फिलहाल इस दुखद घटना पर चर्चा करने में असमर्थ हैं।

यह भी पढ़ें: American Airlines के विमान की हार्ड लैंडिंग, एक यात्री समेत कुल 6 लोग घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.