Move to Jagran APP

Leslie Phillips Dies: 'हैरी पॉटर' और 'कैरी ऑन' स्टार लेस्ली फिलिप्स का 98 साल की उम्र में निधन

Leslie Phillips Dies ब्रिटिश अभिनेता लेस्ली फिलिप्स (Leslie phillips) का 98 साल की उम्र में निधन हो गया है। वह बीते कई समय बीमार चल रहे थे। उन्होंने मंगलवार को लंबी बीमारी के बाद 98 वर्ष की आयु में अंतिम सास ली।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Wed, 09 Nov 2022 04:22 AM (IST)Updated: Wed, 09 Nov 2022 04:22 AM (IST)
लेस्ली फिलिप्स का 98 साल की उम्र में निधन (फोटो एएनआइ)

वाशिंगटन, एजेंसी। ब्रिटिश अभिनेता लेस्ली फिलिप्स (Leslie phillips) का 98 साल की उम्र में निधन हो गया है। लेस्ली फिलिप्स (Leslie phillips) को 'हैरी पॉटर' और 'कैरी ऑन' जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए काफी पहचान मिली थी। वह बीते कई समय बीमार चल रहे थे। उन्होंने मंगलवार को लंबी बीमारी के बाद 98 वर्ष की आयु में अंतिम सास ली।

loksabha election banner

80 वर्षों के करियर में कई फिल्मों में किया अभिनय

वैराइटी के अनुसार, लेस्ली फिलिप्स ने ‘हैरी पॉटर’ में सॉर्टिंग हैट को अपनी आवाज दी थी। फिलिप्स ने 200 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया। बता दें कि फिलिप्स ने अपने 80 से अधिक वर्षों के करियर के दौरान 200 से अधिक फिल्मों और टीवी और रेडियो श्रृंखला में अभिनय किया। वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, फिलिप्स के परिवार में उनकी पत्नी जारा हैं।

Hostel Daze 3 Teaser: फिर दिखेगी कॉलेज के छह दोस्तों की मस्ती, कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की आखिरी सीरीज

1924 में हुआ था फिलिप्स का जन्म

डेडलाइन के अनुसार, 1924 में पैदा हुए फिलिप्स ब्रिटेन और अमेरिका में अपनी आवाज के कारण काफी प्रसिद्ध हुए। उन्होंने कैरी ऑन टीचर, कैरी ऑन कोलंबस और कैरी ऑन नर्स जैसी फिल्मों से काफी प्रसिद्धी हासिल की। इसके अलावा उन्होंने ‘डॉक्टर इन द हाउस’, ‘टॉम्ब रेडर’ और ‘मिडसमर मर्डर्स’ में अभिनय किया।

कई फिल्मों में किया था कैमियो

वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें बाफ्टा के लिए नामांकित किया गया था और 2006 में आई फिल्म 'वीनस' में पीटर ओ'टोल के साथ उनके सहायक प्रदर्शन के लिए बाफ्टा से नवाजा गया था। इसके अलावा उन्होंने स्टीवन स्पीलबर्ग की 'एम्पायर ऑफ द सन' और सिडनी पोलाक की 'आउट ऑफ अफ्रीका' जैसी फिल्मों में कैमियो किया था।

Aaron Carter Dies: सिंगर और रैपर आरोन कार्टर का 34 साल की उम्र में निधन, घर पर मिले मृत

Chris Evans बने दुनिया के 'सेक्सिएस्ट मैन अलाइव 2022', एक्टर की मां ने कहा- 'इसमें हैरानी की क्या बात है!'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.