मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

रुड़की, जेएनएन। शेयर बाजार में रकम लगाकर ढाई गुना लाभ देने का झांसा देकर पिता-पुत्रों ने 50 से अधिक लोगों से करीब पांच करोड़ रुपये की ठगी कर ली। मामला करीब दो साल पुराना है। यह ठगी हरिद्वार और सहारनपुर जिले के लोगों से हुई है। रुड़की निवासी एक पीड़ित की तहरीर पर कोतवाली सिविल लाइंस पुलिस ने पिता-पुत्रों समेत तीन पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। 

सिविलल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के सोलानीपुरम निवासी दिनेश कुमार ने पुलिस को तहरीर दी थी। उन्होंने बताया कि उनकी मुलाकात 2017 में कासमपुर, थाना बाबरी, जिला शामली, उप्र निवासी रमन कुमार पुत्र जगपाल से हुई थी। रमन कुमार ने उन्हें बताया था कि उसने एक वेबसाइट पर कंपनी बनाई है। इसमें  बिटकॉइन, इथेरियम समेत अन्य डिजीटल मुद्रा में ट्रेडिंग कराते हैं। 

आरोप है कि उसने व्यापार की जानकारी देने के लिए रमन कुमार, भाई हर्ष और पिता जगपाल को रुड़की बुला लिया। उन्होंने बताया कि जितना निवेश करेंगे, उसका ढाई गुना मिलेगा। बताया कि कॉइन के रेट शेयर बाजार में बढ़ते-घटते रहते हैं, लेकिन हम तुम्हें नुकसान नहीं होने देंगे। यह सुनकर दिनेश कुमार उनके झांसे में आ गए और साढ़े आठ लाख रुपये जमा कर दिए। 

इसके बाद उन्होंने अपने परिचितों को भी कंपनी में निवेश करवा दिया। आरोपितों ने रुड़की निवासी चंचल से छह लाख, संगीता निवासी बहादराबाद से चार लाख, बबीता निवासी रुड़की से एक लाख, आजम निवासी रुड़की से 12 लाख, नीतिन चौधरी निवासी रुड़की से आठ लाख, बृजमोहन निवासी सहारनपुर से आठ लाख रुपये समेत करीब 50 से अधिक लोगों से पांच करोड़ रुपये ऐंंठ लिए। आरोप है कि मुनाफा न मिलने पर जब उन्होंने रकम मांगी तो वह टरकाने लगा। एक साल तक रकम न मिलने पर पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है। सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने जगपाल और उनके बेटे रमन और हर्ष निवासी कासमपुर, थाना बाबरी, जिला शामली, उत्तर प्रदेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। 

यह भी पढ़ें: आरडी और एफडी के नाम पर करोड़ों ठगकर हुए फरार Dehradun News

यह भी पढ़ें: गूगल-पे का पिन नंबर पूछ ठगे डेढ़ लाख रुपये Dehradun News

यह भी पढ़ें: लोन दिलाने के नाम पर 50 लोगों से की ठगी कर हुए फरार Dehradun News

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप