देहरादून, जेएनएन। दून शहर में लोन दिलाने के नाम पर कुछ लोगों ने 50 से ज्यादा लोगों से लाखों की ठगी कर डाली। नेहरू कॉलोनी पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर कथित कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कंपनी के कर्मचारियों के मोबाइल नम्बरों के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

राजधानी में 50 हजार रुपये का लोन दिलाने के नाम पर एक कंपनी के कुछ लोग गरीब तबके के लोगों से 2360 रुपये फाइल चार्ज के रूप में ऐंठ रहे थे। इन लोगों ने मोहकमपुर, नेहरू कॉलोनी, खुड़बुड़ा, पटेलनगर आदि इलाकों में 50 से ज्यादा लोगों को बिना ब्याज पर लोन दिलाने का झांसा दिया था। 

पुलिस के अनुसार इन लोगों ने नवादा माजरी माफी में दफ्तर खोल रखा था। यहां से खुड़बुड़ा की ज्योति शर्मा ने भी लोन के लिए आवेदन किया था। फाइल चार्ज लेने के बाद कई दिनों से आरोपित ज्योति को लोन दिलाने के नाम पर भरोसा दे रहे थे। 

ज्योति कथित सबमान फाइनेंशियल प्राइवेट लिमिटेड के नाम से चल रही कंपनी के दफ्तर पहुंचीं। जहां एक युवती मिली, उसने बताया कि कंपनी के लोग फरार हो गए हैं। इस पर ज्योति ने नेहरू कॉलोनी पुलिस को तहरीर दी। 

नेहरू कॉलोनी के थानाध्यक्ष दिलवर सिंह नेगी ने बताया कि महिला की तहरीर पर कथित फाइनेंस कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि अभी तक 50 से ज्यादा लोगों से ठगी करने की बात सामने आई है। मामले की जांच शुरू कर दी है। 

यह भी पढ़ें: बैंक से लोन के नाम पर दिव्यांग से दो लाख की ठगी की, पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: सरकारी खाते से पौने पांच करोड़ रुपये हड़पने का प्रयास, पढ़िए पूरी खबर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप