देहरादून, जेएनएन। बैंक से 15 लाख रुपये का लोन स्वीकृत कराने के एवज में दो युवकों ने दिव्यांग से कमीशन के नाम पर दो लाख रुपये ठग लिए। लोन न मिलने पर पीड़ि‍त ने एसएसपी से शिकायत की। पीड़ि‍त की शिकायत को जायज बताते हुए एसएसपी ने नेहरू कॉलोनी पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। 

सेवला खुर्द निवासी दिव्यांग अशोक कुमार को मकान बनाने के लिए पैसों की जरूरत थी। इसके लिए अशोक ने केनरा बैंक से लोन के लिए आवेदन किया। आरोप है कि इस दौरान दो युवक अशोक से मिले और 15 लाख रुपये का लोन दिलाने का झांसा देने लगे। इसके एवज में तीन लाख रुपये का कमीशन तय किया गया। लोन स्वीकृत होने का दस्तावेज दिखाते हुए दोनों ने अलग-अलग बार में करीब दो लाख तीन हजार सात सौ रुपये ऐंठ लिए। लोन की रकम न मिलने पर अशोक ने कमीशन लौटाने को कहा।

आरोप है कि अब दोनों युवक पीड़ि‍त को उलटा जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। गुरुवार को पीड़ि‍त अशोक एसएसपी अरुण मोहन जोशी से मिले। एसएसपी ने नेहरू कॉलोनी पुलिस को तत्काल मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। दिव्यांग अशोक कुमार ने बताया लोन के लिए दिए गए कमीशन का पैसा भी किसी से उधार लिया था। 

यह भी पढ़ें: 67 साल की उम्र में वृद्ध ने रचाई दूसरी शादी, तीन महीने बाद सब ले उड़ी दुल्हन; पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: सरकारी खाते से पौने पांच करोड़ रुपये हड़पने का प्रयास, पढ़िए पूरी खबर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sunil Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप