Move to Jagran APP

सरकारी खाते से पौने पांच करोड़ रुपये हड़पने का प्रयास, पढ़िए पूरी खबर

महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग के राज्य परियोजना प्रबंधक इकाई के खाते से अज्ञात ने पौने पांच करोड़ निकालने का प्रयास किया। पुलिस जांच कर रही है।

By Edited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 10:10 PM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 11:54 AM (IST)
सरकारी खाते से पौने पांच करोड़ रुपये हड़पने का प्रयास, पढ़िए पूरी खबर
सरकारी खाते से पौने पांच करोड़ रुपये हड़पने का प्रयास, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून, जेएनएन। महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग के राज्य परियोजना प्रबंधक इकाई के खाते से अज्ञात ने पौने पांच करोड़ निकालने का प्रयास किया। इसके लिए दो जाली चेक पंजाब नेशनल बैंक में लगाए गए। एसएमएस अलर्ट से यह रकम निकलने से बच गई। दो साल पहले भी इसी तरह जाली चेक से तीन करोड़ रुपये निकालने के प्रयास किए जा चुके हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

prime article banner

महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग का राज्य कार्यालय सुद्धोवाला प्रेमनगर में है। पीएनबी रेसकोर्स में विभाग का खाता है। आरोप है कि 25 जुलाई को श्री सरदार सेवा संस्थान की ओर से बैंक में एक करोड़ 75 लाख का चेक आहरण के लिए लगाया गया। इस चेक के बाद श्री चक्रधर कल्याण समिति ने भी एक अगस्त 2019 को तीन करोड़ 11 हजार का चेक लगा दिया। 

बैंक ने चेक को आहरण के लिए लगाया तो इसका मैसेज उद्यमिता विकास अधिकारी रवि मलवान को गया। मैसेज देखते ही मलवान हैरान रह गए। उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी दी। रकम निकालने से पहले ही विभाग ने पीएनबी रेसकोर्स को फोन कर खाता लॉक करने को कहा। इसके साथ ही राज्य परियोजना प्रबंधक आरती बलोदी की तरफ से पुलिस को लिखित में सूचना दी गई। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि तहरीर मिल गई है। इस आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। चेक किसने जाली बनाए और संस्थान कहां के हैं, इसकी जांच की जा रही है।

पुराने मुकदमों में ठंडी पड़ी जांच 

विभाग के अनुसार 19 अगस्त 2017 में भी महावीर इंदौर के नाम से एक करोड़ 25 लाख और इसके बाद नील कमल प्रकाशन नई दिल्ली के नाम से एक करोड़ 90 लाख रुपये के चेक प्रस्तुत किए गए थे। इस मामले में दो मुकदमे प्रेमनगर थाने में दर्ज हैं। इन मुकदमों में क्या हुआ, इसकी जानकारी किसी को नहीं है। अब तीसरी घटना होने से पुलिस पुराने मामलों की भी पड़ताल करने में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: दूसरे की जमीन दिखा ठगे 15 लाख, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज Dehradun News

यह भी पढ़ें: एयरपोर्ट में नौकरी दिलाने का दिया झांसा, पूर्व फौजी से ठगे 17 हजार रुपये

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.