Move to Jagran APP

राव ऐकेडमी और एनएससी ने मुकाबले जीतकर अगले दौर में किया प्रवेश

चौथे उत्तराखंड (डेज) क्रिकेट लीग में राव क्रिकेट ऐकेडमी ने बारू स्पोट्र्स क्लब को आठ विकेट और नेशनल स्कूल ऑफ क्रिकेट ने पुरोहित क्रिकेट ऐकेडमी (पीसीए) को नौ विकेट से हराया।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 14 Jun 2019 12:32 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2019 12:32 PM (IST)
राव ऐकेडमी और एनएससी ने मुकाबले जीतकर अगले दौर में किया प्रवेश
राव ऐकेडमी और एनएससी ने मुकाबले जीतकर अगले दौर में किया प्रवेश

देहरादून, जेएनएन। चौथे उत्तराखंड (डेज) क्रिकेट लीग में राव क्रिकेट ऐकेडमी ने बारू स्पोट्र्स क्लब को आठ विकेट और नेशनल स्कूल ऑफ क्रिकेट (एनएससी) ने पुरोहित क्रिकेट ऐकेडमी (पीसीए) को नौ विकेट से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

loksabha election banner

महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज में पहला मुकाबला बारू स्पोर्टस क्लब और राव क्रिकेट ऐकेडमी के बीच खेला गया। बारू स्पोर्टस क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 35 ओवर में आठ विकेट खोकर 191 रन बनाए।

टीम के लिए गजेंद्र रावत ने 60, सावन लखेड़ा ने 36 व मुकेश रावत ने 33 रन बनाए। राव क्रिकेट ऐकेडमी के लिए शुभम राणा ने तीन व भानू प्रताप ने दो विकेट चटकाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राव क्रिकेट ऐकेडमी की टीम ने समीर शर्मा 73 व भानू प्रताप की 60 रनों की पारी के दम पर मुकाबले को 28.2 ओवर में ही 193 रन बनाकर आठ विकेट से जीत लिया। 

दूसरा मुकाबला अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में नेशनल स्कूल ऑफ क्रिकेट और पुरोहित क्रिकेट ऐकेडमी के बीच खेला गया। पुरोहित क्रिकेट ऐकेडमी ने पहले खेलते हुए निर्धारित 32 ओवर में छह विकेट खोकर 92 रन बनाए।

टीम के लिए आशुतोष ने सर्वाधिक 23 रन बनाए। एनएससी के लिए जतिन मौर्य ने चार व कुनाल चंदेला ने तीन विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी एनएससी की टीम ने कुनाल चंदेला की नाबाद 80 रनों की पारी के दम 14.5 ओवर में ही मुकाबले को नौ विकेट से जीत लिया।

सोशल बलूनी ने बनाए 260 रन

सातवें हॉट वेदर अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामेंट के दो दिवसीय सेमीफाइनल के पहले दिन सोशल बलूनी स्कूल ने सधी बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए लिए हैं। टीम की अंतिम जोड़ी मैदान पर टिकी हुई है।

निंबस क्रिकेट ऐकेडमी में चल रहे टूर्नामेंट में दूसरा सेमीफाइनल सोशल बलूनी स्कूल और दून डिफेंस ऐकेडमी के बीच खेला गया। सोशल बलूनी स्कूल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। 

सधी बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 75 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 260 रन बनाए लिए हैं। टीम के लिए संस्कार थापा व हर्ष ने 67-67 और विनय कापड़ी ने 34 रन बनाए। दून डिफेंस ऐकेडमी के लिए सार्थक व आयुष ने दो-दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: देहरादून रेड ने पौड़ी को 121 रन से हराकर अगले दौर में किया प्रवेश

यह भी पढ़ें: जीएसआर को हराकर रामराज ऐकेडमी ने कब्जाई अंडर 13 ट्रॉफी

यह भी पढ़ें: राव ऐकेडमी और रामराज ऐकेडमी ने जीते अपने मुकाबले

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.