देहरादून, जेएनएन। लोकसभा चुनाव को लेकर चलाए जा रहे चेंकिग अभियान के दौरान क्लेमेनटाउन पुलिस और स्टेटिक टीम ने एक वाहन से 1.90 लाख रुपये बरामद किए। पुलिस ने कार सवारों से जब नकदी के संबंधित दस्तावेज मांगे तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। जिसके बाद पुलिस ने नकदी को जब्त कर लिया। इसकी सूचना पुलिस ने जिला प्रशासन और इनकम टैक्स विभाग को दे दी है। मामले में अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

चुनाव आयोग ने धन-बल के इस्तेमाल को रोकने के लिए 50 हजार से ज्यादा की नकदी ले जाने पर रोक लगाई गई है। यदि कोई इससे ज्यादा नकदी ले जाता है तो उसे इसके संबंध में वैध दस्तावेज दिखाने होंगे। चुनाव आयोग के निर्देश पर ही गुरुवार को क्लेमेनटाउन पुलिस और स्टेटिक टीम आशारोड़ी चेक पोस्ट पर चेकिंग कर रही थी। सुबह करीब दस बजे सहारनपुर की तरफ से देहरादून और आने वाले एक वाहन को रोककर चेक किया गया। वाहन में तीन लोग बैठे हुए थे।

वाहन की तलाशी लेने पर अंदर एक लाल रंग का बैग मिला, जिसमें दो हजार के 11, पांच सौ के 336, नोट कुल मिलाकर 1.90 लाख रुपये बरामद हुए। पुलिस और स्टेटिक टीम ने जब उक्त लोगों से नकदी के संबंध में दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा तो वह कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा पाए। जिसके बाद टीम ने नकदी को जब्त कर लिया। एसओ क्लेमेनटाउन योगेंद्र गुसाईं ने बताया कि बरामद नकदी की सूचना उपजिलाधिकारी व इनकम टैक्स के अधिकारी को दी गई है। कार सवारों की पहचान अतीक अहमद पुत्र शहीद अहमद निवासी डी ब्लॉक, नेहरू विहार दिल्ली, जान मोहम्मद पुत्र इस्माइल निवासी नेहरू विहार, दिल्ली, शान मोहम्मद पुत्र मोहम्मद इस्माइल निवासी दयालपुर, दिल्ली के रूप में हुई।

यह भी पढ़ें: हिमाचल और उत्तराखंड की सीमा पर पुलिस ने कार से बरामद किए 49 लाख

यह भी पढ़ें: चेकिंग के दौरान कार से बरामद की गई डेढ़ लाख से अधिक की नगदी

यह भी पढ़ें: युवक के पास से मिली कई देशों की करेंसी, पुलिस ने की जब्त

यह भी पढ़ें: स्टेटिक टीम ने पकड़ी सात लाख 52 हजार रुपये की नकदी

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस