Move to Jagran APP

स्टेटिक टीम ने पकड़ी सात लाख 52 हजार रुपये की नकदी

स्टेटिक सर्विलांस टीमों ने सहसपुर और क्लेमेनटाउन के आशारोड़ी चेकपोस्ट से 7.52 लाख रुपये की नकदी पकड़ी है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 03 Apr 2019 04:22 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2019 04:22 PM (IST)
स्टेटिक टीम ने पकड़ी सात लाख 52 हजार रुपये की नकदी
स्टेटिक टीम ने पकड़ी सात लाख 52 हजार रुपये की नकदी

देहरादून, जेएनएन। लोकसभा चुनाव में काले धन के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए गठित स्टेटिक सर्विलांस टीमों ने सहसपुर और क्लेमेनटाउन के आशारोड़ी चेकपोस्ट से 7.52 लाख रुपये की नकदी पकड़ी है। रुपयों से जुड़े दस्तावेज न दिखा पाने के चलते आयकर विभाग की टीम ने रकम को जब्त कर लिया है। 

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, फ्लाइंग स्क्वायड ने कुल्हाल की ओर से आ रही कार को चेक किया तो डैशबोर्ड में छिपाकर रखे दो लाख रुपये बरामद हुए। कार चालक धीरज कुमार निवासी बैरागीवाला, सहसपुर ने बताया कि कार सुनील पुत्र राजाराम निवासी हरबर्टपुर की है। सुनील का कारोबार है, लेकिन इन रुपयों के बारे में उसे कुछ नहीं मालूम। टीम ने रुपये जब्त कर मजिस्ट्रेट आरपी सिंह के सुपुर्द कर दिए। कार चालक को निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया। वहीं, सिंहनीवाला तिराहे पर हरियाणा से आ रही कार से 2.27 लाख रुपये बरामद हुए। पूछताछ में रणवीर सिंह निवासी गोहिया, दिलवाना, जींद, हरियाणा ने बताया कि उनका हरियाणा में कारोबार है। यह रुपये बिजनेस के सिलसिले में लेकर देहरादून आ रहे थे। लेकिन वह रुपये से संबंधित कागजात नहीं दिखा सके। सर्विलांस टीम के एसआइ सुनील नेगी ने बताया कि रणवीर सिंह सही बात नहीं बता पा रहे, कभी कह रहे कि रुपये कंपनी के हैं तो कभी कुछ और कह रहे। संतोषजनक जवाब न मिलने पर रुपयों को जब्त कर लिया गया। 

मंगलवार को धूलकोट तिराहे पर पांवटा हाइवे पर सेलाकुई की ओर से देहरादून जा रही कार को रोक कर टीम ने चेक किया तो कार में रखे बैग से एक लाख 55 हजार रुपये की नकदी बरामद की गई। कार सवार सोमिल प्रकाश शाह पुत्र प्रकाश शाह निवासी रेस कोर्स देहरादून ने पूछताछ में पुलिस में कोई जवाब नहीं दिया और न ही नगदी के संबंध में वैध दस्तावेज आदि प्रस्तुत कर पाया। 

उधर, क्लेमेनटाउन थाने की पुलिस ने आशारोड़ी चेकपोस्ट पर देहरादून से सहारनपुर की ओर से जा रही कार से 1.70 लाख रुपये बरामद किए। पुलिस के अनुसार कार में पांच लोग सवार थे। इनमें पिछली सीट पर बैठे मो. आसिफ पुत्र मोहम्मद आरिफ निवासी करुला, मुरादाबाद व मुस्तफा पुत्र शेख ऐनुल हक समर निवासी गार्डन, मेरठ के पास से मिले बैग में रुपये रखे हुए थे। वह रुपये के संबंध में दोनों कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाए, जिसके चलते पुलिस की सूचना पर पहुंची आयकर विभाग की टीम ने रुपयों को जब्त कर लिया। एसओ योगेंद्र गुसाईं ने बताया कि कार सवार लोगों ने बताया कि उन्होंने झंडा मेले में दुकान लगा रखी है। यह रुपये दुकान से हुई आय के हैं, लेकिन इस बाबत दोनों कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल और उत्तराखंड की सीमा पर पुलिस ने कार से बरामद किए 49 लाख

यह भी पढ़ें: चेकिंग के दौरान कार से बरामद की गई डेढ़ लाख से अधिक की नगदी

यह भी पढ़ें: युवक के पास से मिली कई देशों की करेंसी, पुलिस ने की जब्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.