उत्तरकाशी, जेएनएन। लोकसभा चुनाव के दौरान चलाए जा रहे चेकिंग अभियान में पुलिस और छापामार दस्ते को बड़ी सफलता मिली। टीम ने हिमाचल-उत्तराखंड बार्डर पर एक कार की चेकिंग के दौरान 49 लाख की नगदी बरामद की। 

टीम प्रभारी देवेश खुगशाल ने बताया कि आगामी लोक सभा चुनाव के मद्देनजर नियमित चैकिंग के दौरान हिमांचल-उतराखंड बार्डर पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। सनेल बैरियर पर एक मारुती 800 नंबर एचपी 64ए 2398 को रोककर तलाशी ली गई। 

इस दौरान कार में रखे एक बॉक्स में 49 लाख रुपये बरामद किए गए। पुछताछ में कार चालक अनिल बिष्ट ने खुद को यूको बैंक की शाखा कुपडी शिमला का सहायक मैनेजर बताया। उसने बताया कि वह रोहडू यूको बैंक शाखा से कैश लेकर कुपडी ले जा रहा है। 

टीम प्रभारी ने बताया कि मामले की पूछताछ में बैंक मैनेजर के पास कैश संबंधित कोई कागजात नहीं थे। ऐसे में रकम जब्त कर ली गई। साथ ही  मामले में जांच की जा रही है। टीम में प्रदीप कुमार, सत्यपाल आदि शामिल थे।

महिला से बरामद की गई नकदी 

रुड़की में स्टैटिक टीम ने रोडवेज बस अड्डे से एक कार की चेकिंग के दौरान उसमें बैठी एक महिला से दो लाख 91 हजार की नगदी बरामद की। सिकरोढ़ा थाना भगवानपुर निवासी महिला नाजनीन पत्नी दिलशाद ने बताया कि वह तहसील में जमीन की रजिस्ट्री के लिए जा रही थ । पुलिस ने आयकर विभाग के अधिकारियों को मामले की जानकारी दे दी है। 

यह भी पढ़ें: चेकिंग के दौरान कार से बरामद की गई डेढ़ लाख से अधिक की नगदी

यह भी पढ़ें: युवक के पास से मिली कई देशों की करेंसी, पुलिस ने की जब्त

यह भी पढ़ें: स्टेटिक टीम ने एक कार से बरामद किए दो लाख रुपये

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस