देहरादून, जेएनएन। स्टेटिक टीम सहसपुर ने चेकिंग के दौरान एक कार को रोक कर तलाशी ली। इस दौरान कार में रखे एक बैग से दो लाख रुपये की नगदी बरामद हुई है। इसे लेकर चालक और कार सवार संतोषजनकर जवाब नहीं दे पाए। 

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर स्टेटिक टीम जगह-जगह चेकिंग अभियान चला रही है। इसके तहत थाना पटेलनगर के नया गांव चौकी बैरियर पर धर्मावाला की तरफ से आ रही एक टाटा सफारी को रोका। पूछताछ में वाहन चालक ने अपना नाम सतीश कश्यप पुत्र हरि ओम कश्यप निवासी शिव लीला, माजरा और पिछली सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम मधुसूदन बलूनी पुत्र जगतराम बलूनी निवासी कौलागढ़, नीलकंठ कॉलोनी, बताया।  

वाहन और उसमें सवारों की चेकिंग की गई तो मधुसूदन के पास रखे काले रंग के पर्स में दो लाख की नगदी बरामद हुई। इसके दस्तावेज नहीं दिखा पाने पर आयकर विभाग और उच्च अधिकारियों को सूचित किया गया। मौके पर पहुंचे आयकर अधिकारियों की टीम पूछताछ में जुटी है। 

आबकारी टीम ने जाखन में पकड़ा अवैध बार 

दून में बिना लाइसेंस अवैध रूप से संचालित किए जा रहे बार पर आबकारी विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी कड़ी में जाखन में एक बार का संचालन अवैध रूप से किया जा रहा था। इसके संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उधर, एक अन्य मामले में रेसकोर्स चौक पर एक वाहन से देशी शराब जाफरान की 50 पेटियां बरामद की गई, हालांकि इसका चालक भागने में सफल रहा। 

जिला आबकारी अधिकारी मनोज कुमार उपाध्याय के मुताबिक राजपुर रोड पर जाखन में लंदन आई कैफे में बिना लाइसेंस के ही शराब परोसी जा रही थी। छापा मारने पर मौके पर शराब और बीयर बरामद की गई है। कैफे संचालक के खिलाफ आबकारी एक्ट में मामला दर्ज करने के साथ ही अवैध रूप से संचालित किए जा रहे बार के खिलाफ धरपकड़ तेज कर दी गई है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दून के विभिन्न क्षेत्रों में चेकिंग तेज कर दी गई है। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में अब तक 1.37 करोड़ का कैश और 1.14 करोड़ की शराब जब्त

यह भी पढ़ें: चुनावी माहौल में पुलिस सक्रिय, कार से डेढ़ लाख की रकम बरामद

यह भी पढ़ें: यूटीलिटी से मिली एक लाख अठारह हजार की रकम, पुलिस कर रही जांच

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस