रुड़की, जेएनएन। स्टेटिक टीम ने चेकिंग के दौरान एक कार से लाखों रुपये की विदेशी करेंसी बरामद की है। युवक के कब्जे से अमेरिकी डॉलर, यूरो, और पाउंड मिले हैं। इसके अलावा 18 हजार से अधिक भारतीय करेंसी भी बरामद हुई है। पुलिस ने करेंसी कब्जे में ले ली है। साथ ही इनकम टैक्स विभाग को सूचना दे दी है।

लोकसभा चुनाव के दौरान इस समय एक व्यक्ति 50 हजार से अधिक की रकम लेकर नहीं चल सकता। चुनाव में कालेधन के इस्तेमाल को रोकने के लिए स्टेटिक की टीम हर दिन सड़कों पर चेकिंग कर रही है। रविवार रात टीम ने हरिद्वार रोड पर मलकपुर चुंगी के पास वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान दिल्ली से हरिद्वार जा रही स्विफ्ट डिजायर कार को रोक लिया। 

कार सवार युवक से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह आदर्श नगर ऋषिकेश निवासी है। युवक ने खुद को कारोबारी बताया। पुलिस ने कार में रखे बैग की तलाशी ली तो उसके अंदर 644 अमेरिकी डॉलर, 400 यूरो, 290 पाउंड और 18 हजार 510 रुपये की रकम बरामद हुई। कई देशों की करेंसी देख कर पुलिस भी दंग रह गई। पुलिस ने उससे विदेशी करेंसी के बावत पूछताछ की, लेकिन वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। पुलिस ने बरामद रकम कब्जे में ले ली है। युवक को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।

यह भी पढ़ें: स्टेटिक टीम ने एक कार से बरामद किए दो लाख रुपये

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में अब तक 1.37 करोड़ का कैश और 1.14 करोड़ की शराब जब्त

यह भी पढ़ें: चुनावी माहौल में पुलिस सक्रिय, कार से डेढ़ लाख की रकम बरामद

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस