Move to Jagran APP

देवेश के नाबाद शतक से डीडीए ने बारू क्लब को सात विकेट से हराया

सातवें हॉट वेदर अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामेंट में दून डिफेंस ऐकेडमी ने देवेश लांबा की शानदार शतकीय पारी (101) के दम पर बारू स्पोर्टस क्लब को सात विकेट से हराकर अगले दौर में प्रवेश किय

By BhanuEdited By: Published: Mon, 10 Jun 2019 10:05 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2019 12:45 PM (IST)
देवेश के नाबाद शतक से डीडीए ने बारू क्लब को सात विकेट से हराया
देवेश के नाबाद शतक से डीडीए ने बारू क्लब को सात विकेट से हराया

देहरादून, जेएनएन। सातवें हॉट वेदर अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामेंट में दून डिफेंस ऐकेडमी ने देवेश लांबा की शानदार शतकीय पारी (101) के दम पर बारू स्पोर्टस क्लब को सात विकेट से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

loksabha election banner

निंबस क्रिकेट ऐकेडमी में सोनाक्षी स्पोर्टस की ओर से चल रहे टूर्नामेंट में बारू स्पोर्टस क्लब और दून डिफेंस ऐकेडमी के बीच मुकाबला खेला गया। बारू स्पोर्टस क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में पाच विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए। 

टीम के लिए सलामी बल्लेबाज आयुष देशवाल ने 108 और कृष्णा ने 37 रनों की पारी खेली। डीडीए के लिए हर्षित थापा और आयुष ने दो-दो विकेट चटकाए। जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी डीडीए की टीम ने सलामी बल्लेबाज देवेश लामा के नाबाद 101 व अंशुल वर्मा की 87 रन के दम पर टीम ने 45 वें ओवर में ही 213 रन बनाकर सात विकेट से मुकाबले को जीत लिया। 

डीबीसीए और लिटिल स्टार ने जीते मैच

अंडर-13 सैफरॉन लीफ वरदान क्रिकेट चैंपियन ट्रॉफी में डीबीसीए ने नरेंद्र क्रिकेट ऐकेडमी को छह विकेट और लिटिल स्टार क्रिकेट ऐकेडमी ने जीएसआर ऐकेडमी को 21 रनों से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

पौंधा स्थित दून इंटरनेशनल स्कूल में चल रहे टूर्नामेंट में पहला मुकाबला डीबीसीए और नरेंद्र क्रिकेट ऐकेडमी के बीच खेला गया गया। टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी एनसीए ने 29 ओवर में सभी विकेट खोकर 120 रन बनाए। टीम के लिए रिशुराज ने 21, विनय ने 19 और आदित्य ने 16 रनों की पारी खेली।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी डीबीसीए ने यश के नाबाद 35 और आयुष 17, अनमोल के 16 रनों के दम पर 27 ओवर में ही 121 रन बनाकर छह विकेट से मुकाबले को जीत लिया। 

दूसरे मुकाबले में लिटिल स्टार ने पहले खेलते हुए 30 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 111 रन बनाए। आयुष ने सर्वाधिक 23 रनों की पारी खेली। जीएसआर के लिए आरुष ने चार और अक्षत ने दो विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जीएसआर टीम कमजोर शुरुआत के चलते 20 ओवर में 90 रनों पर सिमट गई। लिटिल स्टार के लिए मदन ने चार और विवेक ने दो विकेट लिए।

रामराज ऐकेडमी ने जीता उद्घाटन मुकाबला

चौथी उत्तराखंड (डेज) क्रिकेट लीग में राम राज क्रिकेट ऐकेडमी ने हितेश की शतकीय पारी के दम पर सुपरनोवा क्रिकेट ऐकेडमी को 237 रन से हराकर उद्घाटन मुकाबला अपने नाम किया।

क्रिकेट डेवलपमेंट सोसायटी की ओर से रामराज क्रिकेट ऐकेडमी में आयोजित मुकाबले में सुपरनोवा क्रिकेट ऐकेडमी और रामराज क्रिकेट ऐकेडमी के बीच उद्घाटन मैच खेला गया। रामराज क्रिकेट ऐकेडमी ने पहले खेलते हुए हितेश नौला की 153, भूपेश 74, अखिल 49 व राजेश की 46 रनों की पारी के दम पर निर्धारित 40 ओवर में पांच विकेट खोकर 365 रन बनाए। 

सुपरनोवा के लिए आशीष ने दो विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुपरनोवा क्रिकेट ऐकेडमी की टीम 26.2 ओवर में 128 रन बनाकर सिमट गई। अंकित काला ने 41, अभय वीर ने 30 व आदित्य बिष्ट ने 25 रन का योगदान दिया। 

रामराज के लिए कविंद्र, तेवन, विपुल व राजेश रावत ने दो-दो विकेट झटके। इससे पहले मुख्य अतिथि राज्य राइफल संघ के अध्यक्ष नारायण सिंह राणा ने टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। इस दौरान नीनू सहगल, विजय प्रताप मल्ल, अमित पांडे, अनिल डोभाल, विपिन कुमार, दिनेश शर्मा, पवन पाल समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: प्रशांत के दोहरे शतक से निंबस ऐकेडमी ने यश ऐकेडमी को 529 रन से हराया

यह भी पढ़ें: दून डिफेंस ऐकेडमी ने दून स्टार को हराकर जीता उद्घाटन मुकाबला

यह भी पढ़ें: लिटिल स्टार और अभिमन्यु ऐकेडमी मुकाबले जीतकर अगले दौर में पहुंचे

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.