Move to Jagran APP

प्रशांत के दोहरे शतक से निंबस ऐकेडमी ने यश ऐकेडमी को 529 रन से हराया

डायमंड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में निंबस क्रिकेट ऐकेडमी ने चौके-छक्कों की बरसात करते हुए यश क्रिकेट ऐकेडमी को 529 रनों से करारी शिकस्त दी। मैच के हीरो रहे प्रशांत ने दोहरा शतक जड़ा।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 08 Jun 2019 11:41 AM (IST)Updated: Sat, 08 Jun 2019 11:41 AM (IST)
प्रशांत के दोहरे शतक से निंबस ऐकेडमी ने यश ऐकेडमी को 529 रन से हराया
प्रशांत के दोहरे शतक से निंबस ऐकेडमी ने यश ऐकेडमी को 529 रन से हराया

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड अंडर-19 डायमंड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में निंबस क्रिकेट ऐकेडमी ने चौके-छक्कों की बरसात करते हुए यश क्रिकेट ऐकेडमी को 529 रनों से करारी शिकस्त दी। मैच के हीरो रहे प्रशांत चौहान ने 152 गेंदों में 37 चौके व नौ छक्कों की मदद से नाबाद 274 रन बनाए। उनको शानदार खेल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

loksabha election banner

कुआंवाला स्थित दून क्रिकेट ऐकेडमी में निंबस क्रिकेट ऐकेडमी और यश क्रिकेट ऐकेडमी के बीच खेले गए मुकाबले में कई रेकॉर्ड बने। मैच में यश क्रिकेट ऐकेडमी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

पहले खेलने उतरी निंबस क्रिकेट ऐकेडमी ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 50 ओवर में चार विकेट खोकर 558 रन बनाए। टीम के लिए प्रशांत चौहान ने 152 गेंदों में 37 चौके व नौ छक्कों की मदद से नाबाद 274 रन बनाए। इसके अलावा अभिनव भट्ट ने 112, विकास माकिन ने 54 व मनमोहन ने 36 रन बनाए। यश क्रिकेट ऐकेडमी के लिए कार्तिक व अमर ने एक-एक विकेट चटकाया। 

559 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी यश क्रिकेट ऐकेडमी की टीम दबाव में आकर कुल 29 रन पर सिमट गई। टीम के लिए मोहित की 14 रनों की पारी को छोड़ अन्य खिलाड़ी दहाई का अंक तक नहीं पार कर सके। टीम के सात बल्लेबाज तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए। 

निंबस ऐकेडमी के लिए अनमोल ने चार व अंकित ने दो विकेट चटकाए। निंबस क्रिकेट ऐकेडमी के कोच रवि नेगी ने बताया कि 50 ओवर के टूर्नामेंट में 558 का कुल योग बनाने वाली निंबस क्रिकेट ऐकेडमी पहली टीम बन गई है। 

उन्होंने बताया कि ऐकेडमी के सलामी बल्लेबाज प्रशांत चौहान 50-50 ओवर के मैच में नाबाद 274 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है। उन्होंने बताया कि निंबस क्रिकेट ऐकेडमी ने यश क्रिकेट ऐकेडमी को 329 रन से हराकर सर्वाधिक रन से जीत का रेकॉर्ड भी अपने नाम किया है।

आयुष के शतक से जीता सोशल बलूनी स्कूल

सातवें हॉट वेदर अंडर -14 क्रिकेट टूर्नामेंट में सोशल बलूनी ने आयुष की शतकीय पारी के दम पर सुपरनोवा क्रिकेट ऐकेडमी को 115 रनों से हराकर अगले दौर में जगह बनाई।

सोनाक्षी स्पोर्ट्स की ओर से झाझरा स्थित निंबस क्रिकेट ऐकेडमी में चल रहे टूर्नामेंट में सोशल बलूनी स्कूल और सुपरनोवा क्रिकेट ऐकेडमी के बीच मुकाबला खेला गया। इसमें सोशल बलूनी स्कूल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 215 रन बनाए। 

टीम के लिए आयुष ने 103 रन की शतकीय पारी खेली, जबकि संस्कार ने 50 रनों का योगदान दिया। 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुपरनौवा की टीम 37.6 ओवर में 100 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम के लिए आरुष व आयुष ने 28-28 रनों की पारी खेली। सोशल बलूनी के लिए सूर्या और आयुष ने दो-दो विकेट चटकाए।

जीएसआर ने डीबीसीए को 102 रनों से हराया

अंडर 13 सैफरॉन लीफ वरदान चैंपियन ट्रॉफी टूर्नामेंट में जीएसआर ने डीबीसीए को 102 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। पौंधा स्थित दून इंटरनेशनल स्कूल में चल रहे टूर्नामेंट में जीएसआर और डीबीसीए के बीच मुकाबला हुआ।

पहले खेलते हुए जीएसआर के फरहान ने 32, दक्ष 27 व देवेश की 24 रनों की पारी की बदौलत टीम ने 29 ओवर में सभी विकेट खोकर 166 रन बनाए। डीबीसीए के लिए अंशुल ने पांच विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीबीसीए की टीम कमजोर शुरुआत के चलते 23 ओवर में कुल 65 रनों पर सिमट गई। टीम के लिए आदित्य की 16 रन की पारी को छोड़ अन्य कोई खिलाड़ी दहाई का अंक पार नहीं कर सका।

यह भी पढ़ें: दून डिफेंस ऐकेडमी ने दून स्टार को हराकर जीता उद्घाटन मुकाबला

यह भी पढ़ें: लिटिल स्टार और अभिमन्यु ऐकेडमी मुकाबले जीतकर अगले दौर में पहुंचे

यह भी पढ़ें: देना बैंक को हरा डीएएससीबी दिल्ली ने जीता गोल्ड कप का खिताब

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.