Move to Jagran APP

अनुग्रह नारायण बोले, नेता कितना ही बड़ा हो; अनुशासनहीनता सहन नहीं

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने चेतावनी भरे लफ्जों में साफ कर दिया कि पार्टी में जितना भी बड़ा नेता हो अनुशासनहीनता करेगा तो उस पर कार्रवाई तय है।

By Edited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 08:47 PM (IST)Updated: Sun, 04 Aug 2019 02:25 PM (IST)
अनुग्रह नारायण बोले, नेता कितना ही बड़ा हो; अनुशासनहीनता सहन नहीं
अनुग्रह नारायण बोले, नेता कितना ही बड़ा हो; अनुशासनहीनता सहन नहीं

देहरादून, राज्य ब्यूरो। प्रदेश में पहले पंचायत चुनाव और फिर 2022 में विधानसभा चुनाव की ओर बढ़ रही कांग्रेस अपनों से मिले दर्द को तो सहन करेगी, लेकिन धोखा देने वालों और मन से साथ नहीं जुड़ने वालों को बर्दाश्त करने के मूड में नहीं है। 

loksabha election banner

एक के बाद एक मिल रही हार के बाद पार्टी के मनोबल में यह बदलाव साफ दिख रहा है। ऐसे में सबसे बड़ी मार उन पर पड़ने जा रही है जो अनुशासनहीनता को बढ़ावा देंगे। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने चेतावनी भरे लफ्जों में साफ कर दिया कि पार्टी में जितना भी बड़ा नेता हो, अनुशासनहीनता करेगा तो उस पर कार्रवाई तय है। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी का गठन पार्टी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष तय होने के बाद होगा। प्रदेश में पार्टी के सामने अब पंचायत चुनाव की चुनौती है।

ढाई साल बाद विधानसभा चुनाव भी होंगे। लगातार हार और टूट से पस्तहाल कांग्रेस ने प्रदेश में आगे की लड़ाई और मजबूती से लड़ने के संकेत दिए हैं। शुक्रवार को दून दौरे पर आए पार्टी के प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा कि संगठन पूरी मजबूती से आगे की चुनौती का मुकाबला करने को तैयार है। जिसे भी पार्टी छोड़कर जाना है, वह जाए। भागने वाले जा रहे हैं, लेकिन पार्टी अब उन्हें नहीं मनाएगी। जो भी मन से पार्टी के साथ नहीं है, वह जा सकता है। 

दरअसल, बीते दिनों प्रदेश में पार्टी के भीतर बड़े और छोटे नेताओं ने प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह को निशाने पर लिया था। इनमें अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष को कारण बताओ नोटिस भी थमाया जा चुका है। प्रदेश संगठन का कोई कार्यक्रम हो या किसी भी तरह के चुनाव की चुनौती नेताओं के बीच छिड़ने वाली जुबानी जंग और असंतोष के चलते पार्टी की एकजुटता पर सवाल उठते रहे हैं।

प्रदेश प्रभारी ने ऐसे मामलों में पार्टी हाईकमान के सख्त रुख का अहसास क्षेत्रीय नेताओं को कराया। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि पार्टी में जो भी रहे, वह मन से संकल्पित होकर साथ रहे। कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर बने असमंजस पर उन्होंने कहा कि यह जल्द दूर होगा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से हटने की बात भले ही कही हो, लेकिन यह कभी नहीं कहा कि राजनीति से संन्यास ले रहे हैं। कांग्रेस सत्तारूढ़ भाजपा या उसकी केंद्र सरकार को वॉक ओवर नहीं देगी।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार को छोड़कर उत्तराखंड में 30 नवम्बर तक होंगे पंचायत चुनाव UTTARAKHAND HIGH COURT

यह भी पढ़ें: छात्रवृत्ति को लेकर एबीवीपी ने समाज कल्याण अधिकारी को घेरा Dehradun News

यह भी पढ़ें: कार्य बहिष्कार को लेकर प्राचार्य और शिक्षक आमने-सामने Dehradun News

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.