Move to Jagran APP

छात्रवृत्ति को लेकर एबीवीपी ने समाज कल्याण अधिकारी को घेरा Dehradun News

छात्रवृति संबंधी समस्याओं को लेकर एबीवीपी ने गुरुवार को समाज कल्याण अधिकारी का घेराव किया। मुख्य समाज कल्याण अधिकारी ने छात्रों की समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 12:21 PM (IST)Updated: Fri, 02 Aug 2019 03:59 PM (IST)
छात्रवृत्ति को लेकर एबीवीपी ने समाज कल्याण अधिकारी को घेरा Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। छात्रवृति संबंधी समस्याओं को लेकर एबीवीपी ने गुरुवार को समाज कल्याण अधिकारी का घेराव किया। मुख्य समाज कल्याण अधिकारी ने छात्रों की समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया। 

loksabha election banner

इस मौके पर संगठन मंत्री विक्रम फर्सवाण ने कहा कि निजी संस्थानों पढ़ रहे छात्रों को भी सरकारी फीस के हिसाब से छात्रवृति दिए जाने का नियम लागू होना कुछ छात्रों पर भारी पड़ रहा है। कई गरीब तबके के छात्र अब असमंजस में हैं कि संस्थानों की महंगी फीस कैसे चुकाएं। उन्होंने शीघ्र समस्या का निराकरण करने की मांग की है।

एबीवीपी के विभाग संगठन मंत्री विक्रम फर्सवाण के नेतृत्व में पहुंचे विभिन्न संस्थानों के छात्र एकजुट हुए। कहा कि छात्रवृति में कटौती के कारण निजी संस्थानों में पढ़ाई कर रहे छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एबीवीपी ने कहा कि  साल 2019 में जारी जीओ को पुराने सालों से लागू नहीं करना चाहिए। 

संस्थानों में पहले से दाखिल छात्रों को परीक्षा में बैठने नहीं दिया जा रहा। कई छात्रों को मार्कशीट नहीं जारी की गई। इसके अलावा कई छात्रों को साल 2017 की छात्रवृति अब तक जारी नहीं हो सकी है। 

मुख्य समाज कल्याण अधिकारी जीत राम रावत ने कहा कि विभाग का काम केवल नियमों का पालन करना है। विभाग को जो आदेश मिले हैं, उसके हिसाब से सभी काम ठीक चल रहे हैं। किसी कारणवश जिन छात्रों की छात्रवृति नहीं आ सकी है, ऐसे मामलों को दिखवाया जाएगा। घेराव करने वालों में संजय तोमर, चमन सिंह, रितेश तोमर, अजय तोमर, संजय, रजत, हिमानी, मनीष समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: कार्य बहिष्कार को लेकर प्राचार्य और शिक्षक आमने-सामने Dehradun News

यह भी पढ़ें: डीएवी कॉलेज में बिगड़ी व्यवस्था पर भड़की एनएसयूआइ, तालाबंदी कर प्राचार्य को घेरा Dehradun News

यह भी पढ़ें: छुट्टियों के लिए शिक्षक धरने पर, दाखिले रुकने से गुस्साए छात्र Dehradun News

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.