Move to Jagran APP

डीएवी कॉलेज में बिगड़ी व्यवस्था पर भड़की एनएसयूआइ, तालाबंदी कर प्राचार्य को घेरा Dehradun News

डीएवी पीजी कॉलेज में शिक्षकों के धरने के कारण व्यवस्थाएं बरी तरह चरमरा गई हैं। इससे नाराज एनएसयूआइ ने कॉलेज में तालाबंदी कर प्राचार्य का घेराव किया।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 09:30 AM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 09:30 AM (IST)
डीएवी कॉलेज में बिगड़ी व्यवस्था पर भड़की एनएसयूआइ, तालाबंदी कर प्राचार्य को घेरा Dehradun News
डीएवी कॉलेज में बिगड़ी व्यवस्था पर भड़की एनएसयूआइ, तालाबंदी कर प्राचार्य को घेरा Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। डीएवी पीजी कॉलेज में शिक्षकों के धरने के कारण व्यवस्थाएं बरी तरह चरमरा गई हैं। इससे नाराज एनएसयूआइ ने कॉलेज में तालाबंदी कर प्राचार्य का घेराव किया। उन्होंने जल्द शिक्षकों का धरना खत्म कराने की मांग की।

loksabha election banner

एनएसयूआई नेता हिमांशु रावत और उदित थपलियाल के नेतृत्व में संगठन कार्यकर्ताओं ने शिक्षकों से धरना खत्म करने की मांग की थी। शिक्षकों का धरना खत्म नहीं होने पर गुस्साए छात्रों ने कॉलेज के एडमिशन सेल, नियंता दफ्तर समेत अन्य दफ्तरों में तालाबंदी कर दी। 

हिमांशु ने कहा कि तीन दिन से धरने के चलते दाखिले नहीं हो सके। जब कॉलेज के काम ही नहीं होने तो कॉलेज खोलकर क्या फायदा। तालाबंदी के बाद छात्रों ने प्राचार्य का घेराव कर शिक्षकों का धरना खत्म करवाने की मांग की।

प्राचार्य डॉ. अजय सक्सेना ने एनएसयूआई शिक्षकों का धरना खत्म करवा कर दाखिले शुरू करवाने का आश्वासन दिया। इसके बाद छात्रों ने दफ्तरों से ताले हटा लिए। विरोध जताने वालों में अक्षत भट्ट, पंकज नेगी, शेखर, अजय, सतीश, सिद्धार्थ अग्रवाल, अजय भंडारी, आशीष नेगी, अनूप रावत आदि लोग मौजूूद रहे। 

डीएवी-डीबीएस में शिक्षकों का धरना जारी

डीएवी और डीबीएस पीजी कॉलेज में छुट्टियों की मांग पर शिक्षकों का धरना जारी रहा। शिक्षकों का कहना है कि छुट्टियों पर स्थिति साफ नहीं होने तक विरोध जारी रहेगा। धरने के चलते डीएवी कॉलेज में दाखिलों की प्रक्रिया बाधित रही। उधर ग्रूटा ने भी धरने को समर्थन दिया। वहीं, एसजीआरआर, आरएमपी डिग्री कॉलेज और एसडीपीसी डिग्री कॉलेज के शिक्षकों ने काली पट्टी बांध कर शिक्षकों को अपना समर्थन दिया।

यह भी पढ़ें: छुट्टियों के लिए शिक्षक धरने पर, दाखिले रुकने से गुस्साए छात्र Dehradun News

यह भी पढ़ें: चुनाव से पहले छात्र नेताओं की कुंडली खंगालेगी पुलिस Dehradun News

यह भी पढ़ें: डीबीएस में कॉलेज प्रशासन के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन Dehradun News

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.