Move to Jagran APP

तिलक राज बेहड़ पर मुकदमा दर्ज करने विरोध में महानगर कांग्रेस ने फूंका सरकार का पुतला

रुद्रपुर में चलाए जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान रुद्रपुर सब्जी मंडी में व्यापारियों की दुकानें तोड़े जाने और तिलकराज बेहड़ पर मुकदमा दर्ज करने के विरोध में कांग्रेस कार्यक

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 11 Aug 2019 04:03 PM (IST)Updated: Sun, 11 Aug 2019 04:03 PM (IST)
तिलक राज बेहड़ पर मुकदमा दर्ज करने विरोध में महानगर कांग्रेस ने फूंका सरकार का पुतला

देहरादून, जेएनएन। ऊधमसिंहनगर के रुद्रपुर में चलाए जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान रुद्रपुर सब्जी मंडी में व्यापारियों की दुकानें तोड़े जाने और कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री तिलकराज बेहड़ पर पुलिस की ओर से मुकदमा दर्ज करने के विरोध में देहरादून महानगर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लालचंद शर्मा के नेतृत्व में प्रदेश सरकार का पुतला दहन किया।

loksabha election banner

कांग्रेस वक्ताओं ने कहा कि रुद्रपुर सब्जी मंडी में अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत नगर निगम प्रशासन द्वारा व्यापारियों की दुकानों में तोडफ़ोड़ की गई, जिसका विरोध वरिष्ठ कांग्रेसी नेता तिलकराज बेहड़ ने किया, लेकिन उन पर सरकारी काम में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज कर दिया गया। जिसका विरोध करते हुए कांग्रेस पार्टी ने प्रदेशभर में जिला मुख्यालयों पर भाजपा सरकार का पुतला दहन किया।

पुतला दहन करने वालों में अनुशासन समिति के अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह, पूर्व विधायक राजकुमार, प्रवक्ता डॉ. आरपी रतूड़ी, महामंत्री गोदावरी थापली, राजेश शर्मा, नागेश रतूड़ी, गरिमा दसौनी, प्रवीन त्यागी, प्रदेश सचिव राजेश पांडे, पार्षद मीनू, अनिल बसनेत, सूरज राणा, देवेंद्र सती, अनिल कुमार, प्रमोद शर्मा आदि मौजूद रहे।

अतिक्रमण पर चालान नहीं सीधे मुकदमा

एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने सभी थानेदार को निर्देश दिए कि सड़क और फुटपाथ पर अतिक्रमण करने वालों पर अब चालान नहीं अब सीधा मुकदमा होगा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधीक्षक नगर, ग्रामीण, यातायात को निर्देशित किया कि वह अपने अधीनस्थ समस्त थाना प्रभारियों और यातायात व्यवस्था में नियुक्त अधिकारियों को ब्रीफ कर इस बात को सुनिश्चित कर लें कि यातायात व्यवस्था के दृष्टिगत फुटपाथ और लेफ्ट टर्न को अतिक्रमण करने, बाधित करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

शुरुआत में ऐसे व्यक्तियों को एक सप्ताह का समय दिया जाए। इसके निश्चित समय सीमा के बाद उक्त व्यक्तियों द्वारा फुटपाथ और लेफ्ट टर्न पर अतिक्रमण नहीं हटाया तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। एसएसपी का कहना है कि अतिक्रमणकारियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें: नगर निगम ने चलाया अतिक्रमण के खिलाफ अभियान, टीम से भिड़े व्यापारी Dehradun News

यह भी पढ़ें: नगर निगम ने मुख्य बाजारों में हटाया अतिक्रमण, व्यापारियों का हंगामा Dehradun News

यह भी पढ़ें: नदी श्रेणी की भूमि पर हुए अतिक्रमण पर चलेगा डोजर, पढ़िए पूरी खबर Dehradun News 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.