Move to Jagran APP

रघुपति राघव राजा राम… की धुन से गुंजायमान हो रही सोनभद्र की रोडवेज डिपाे, श्रीराम धुन सुनकर मंत्रमुग्ध हो रहे यात्री

सोनभद्र के रोडवेज डिपाे परिसर में आने वाले यात्री भी श्रीराम धुन सुनकर मंत्रमुग्ध हो जा रहे हैं। वैसे भी श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या नगरी इन दिनों पूरी दुनिया में छाई हुई। अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की स्थापना को लेकर हर जिले में तैयारी की जा रही है। मंदिरों में सफाई पूजा-अर्चना सहित अनुष्ठान हो रहे हैं।

By shailendra bharti Edited By: riya.pandey Published: Sun, 21 Jan 2024 02:21 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jan 2024 02:21 PM (IST)
श्रीराम धुन सुनकर मंत्रमुग्ध हो रहे सोनभद्र के रोडवेज डिपाे के यात्री

जागरण संवाददाता, सोनभद्र। सोनभद्र के रोडवेज डिपाे परिसर में रघुपति राघव राजाराम... की धुन गूंज रही है। रोडवेज कर्मियों ने परिसर में लगे लाउडस्पीकर से सुबह सात बजे से रात 8 बजे तक भगवान श्रीराम से जुड़ी कई धुन बजा रहे हैं।

loksabha election banner

परिसर में आने वाले यात्री भी श्रीराम धुन सुनकर मंत्रमुग्ध हो जा रहे हैं। वैसे भी, श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या नगरी इन दिनों पूरी दुनिया में छाई हुई। अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की स्थापना को लेकर हर जिले में तैयारी की जा रही है। मंदिरों में सफाई, पूजा-अर्चना सहित अनुष्ठान हो रहे हैं।

बढ़ौली चौराहे पर भगवा झंडा व श्रीराम से संबंधित टी-शर्ट आदि की दुकानें भी सज गई हैं। अयोध्या जाने व वहां से आने के लिए रोडवेज भी तैयारी कर चुका है। पांच बसें आरक्षित की गई हैं। जैसे ही अयोध्या के लिए 20 से 25 यात्री तैयार होंगे वैसे ही बसें वहां के लिए रवाना की जाएंगी।

बनारस से अयोध्या के लिए 15 मिनट में चल रही बसें

22 जनवरी के बाद बनारस से अयोध्या के लिए हर 15 मिनट में एक बस जाएगी। फिलहाल, विंध्यनगर डिपो से एक बस अयोध्या वाया सोनभद्र होकर जाती और आती है। यह व्यवस्था पहले से चली आ रही है। यहां से भी अतिरिक्त बसें चलाने की तैयारी की जा रही है।

सामान्य तौर पर सोनभद्र डिपो से वाराणसी, मीरजापुर, चुनार, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ, गोरखपुर, आजमगढ़, मऊ आदि जनपदों के लिए बसें चलाई जाती है। वाराणसी के लिए हर आधे घंटे पर एक बस है। यहां से अयोध्या जाने वाले यात्री वाराणसी में बस बदलकर आगे की यात्रा कर सकेंगे।

सोनभद्र सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक विश्राम सिंह के अनुसार, रोजवेज कर्मी परिसर में लगी लाउडस्पीकर से रामधुन बजा रहे हैं। भगवान राम में श्रद्धा रखने वाले यात्री परिसर में आकर खुश हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

Ram Mandir Ayodhya Consecration: अयोध्या में मिनी भारत की झलक, तस्वीरों में देखिए रामनगरी की खूबसूरती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.