Move to Jagran APP

योगी आदित्यनाथ ने AAP और कांग्रेस के अलायंस को बताया लूट-खसोट का गठबंधन, हरियाणा-चंडीगढ़ में विपक्ष पर बरसे यूपी सीएम

हरियाणा और पंजाब में होने वाले छठे और सातवें चरण के चुनाव के लिए भाजपा पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। इसी को देखते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज चंडीगढ़ हरियाणा और दिल्ली पहुंचे। इस दौरान उन्होंने यहां पर बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में प्रचार किया। योगी ने कांग्रेस के साथ ही आम आदमी पार्टी पर जमकर हमला बोला।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Mon, 20 May 2024 10:18 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2024 10:21 PM (IST)
Haryana News: कांग्रेस इस लायक भी नहीं बची कि 400 सीट पर चुनाव लड़ सके - सीएम योगी

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़/कुरुक्षेत्र/सिरसा। (Haryana Lok Sabha Election 2024) भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सोमवार को चुनावी समर में चंडीगढ़, हरियाणा व दिल्ली पहुंचे। बेतहाशा गर्मी व चिलचिलाती धूप में भी योगी का दीदार करने यहां भी जबर्दस्त भीड़ उमड़ी। उन्होंने एक तरफ जहां केंद्र सरकार के विकास कार्यों का जिक्र कर 'फिर एक बार मोदी सरकार' का आह्वान किया तो मतदाताओं को 'अबकी पार 400 पार' का संकल्प दिलाकर कांग्रेस की नींद उड़ा दी।

सीएम ने कांग्रेस (Punjab Congress) और आम आदमी पार्टी (AAP News) के कुकृत्यों को उजागर करते हुए इंडी गठबंधन को खूब धोया। अयोध्या की चर्चा कर सीएम ने कहा कि यह आजाद भारत की पहली सरकार है, जिसने आस्था को सम्मान दिया है। अब अयोध्या भगवान राम के समय जैसी लगेगी, क्योंकि हमने रात-रात भर जागकर अयोध्या को अयोध्या बनाया है।

पंजाब में माफिया का बोलबाला-सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Punjab Visit) ने चंडीगढ़ से भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन के पक्ष में जनसभा करते हुए कहा कि कारनामों के कारण कांग्रेस को देश ने इस हाल में भी नहीं छोड़ा है कि वह 400 सीटों पर चुनाव लड़ सके। पंजाब में जहां माफिया का बोलबाला दिखता है, वहीं यूपी में हमने ऐसे तत्वों को उलटा टांग दिया है और आज उनकी कब्र पर कोई मर्सिया पढ़ने वाला भी नहीं है। उन्होंने कहा कि आप और कांग्रेस का गठबंधन जनकल्याण के लिए नहीं, लूट-खसोट के लिए हुआ है।

योगी (CM Yogi) ने कहा कि इंडी गठबंधन वाले नेता पहले न्यायालय को धमकाते थे कि राममंदिर पर फैसला हुआ तो दंगे हो जाएंगे, खून की नदियां बह जाएंगी। हमने कहा यूपी में कोई दंगा करेगा तो उसे उल्टा टांग देंगे। राममंदिर पर फैसला जिस दिन होगा, वो ब्रह्मांड का सबसे शांत दिन होगा।

यह भी पढ़ें: Haryana News: 400 पार का नारा देकर झूठ की फैला रही है महामारी, जयराम रमेश का भाजपा पर तंज

अब यूपी में सड़क पर नमाज नहीं होती। मस्जिदों से लाउडस्पीकर भी उतर चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश पर जब भी संकट आया है सबसे पहले राहुल गांधी विदेश भागते हैं। इस सदी के सबसे बड़े संकट कोरोना में वह कहीं नजर नहीं आए। न चंडीगढ़ में और न ही यूपी में।

AAP के दिन की शुरुआत व शाम का अंत झूठ से होता है-यूपी सीएम

सीएम योगी (CM Yogi Haryana Visit) ने न्यू अनाज मंडी स्थित जनसभा स्थल पर कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट (Kurukshetra Lok Sabha seat) से भाजपा के उम्मीदवार नवीन जिंदल के लिए वोट मांगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में सुबह की शुरुआत घोटाले और शाम का अंत आतंकी हमलों से होता था तो आम आदमी पार्टी की शुरुआत और शाम का अंत भी झूठ से होता है। यूपी में आज 14 सीटों पर चुनाव हो रहा है।

मुझे पता है कि सभी सीटें हमारे पास आनी है, इसलिए मैं निश्चिंत होकर हरियाणा (Haryana News) प्रचार करने आया हूं। प्रभु की कृपा, मोदी का नाम और जमीन पर हमारे काम की बदौलत जनता परिणाम दे रही है। सीएम ने 'आप' की गुंडागर्दी की चर्चा की और कहा कि पंजाब में भाजपा लाओ।

मैं माफिया को मिर्च का झोंका लगाकर ठीक कर दूंगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी (Haryana Congress) बांग्लादेश, पाक और अफगानिस्तान से आए रोहिंग्याओं को आपकी संपत्ति दें देंगे। पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के हिंदू-सिख, बौद्ध, जैन, पारसियों ने प्रताड़ित होकर भारत में शरण लिया है, लेकिन उन्हें नागरिकता देने पर कांग्रेस-आप विरोध कर रही है।

तुष्टिकरण नहीं, संतुष्टिकरण पर हो रहा काम-योगी आदित्यनाथ

भाजपा (Haryana BJP) के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने सिरसा लोकसभा सीट (Sirsa Lok Sabha seat) से कैंडिडेट अशोक तंवर (Ashok Tanwar) के लिए भी अनाज मंडी में जनसंवाद किया। सीएम ने कहा कि जब हम 400 पार की बात करते हैं तो कांग्रेस को चक्कर आने लगता है, क्योंकि वह 400 सीटों पर चुनाव ही नहीं लड़ रही है तो वह जीतेगी कैसे। भारतीय जनता पार्टी तुष्टिकरण नहीं, बल्कि संतुष्टिकरण पर काम कर रही है।

वहीं इंडी गठबंधन (Indi Alliance) के लोग सुबह से शाम तक झूठ और अफवाहें फैला रहे हैं। इनके पास जब सत्ता थी तो देशवासियों के लिये कोई काम नहीं किया और अब हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। कांग्रेस ने भारत की विरासत का विरोध किया है। ऐसे में इनको अब कभी भी सत्ता नहीं मिल सकती है।

सीएम ने कहा कि कांग्रेस को सत्ता पर काबिज होने की इतनी जल्दी थी कि यह करतारपुर साहिब को ही भूल गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सत्ता संभालते ही करतारपुर गलियारा के निर्माण और गुरु नानक देव की पावन धरा को भारत का हिस्सा बनाने के कार्य को आगे बढ़ाया। गुरु गोविंद सिंह के चार-चार साहबजादों के नाम पर 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें: Haryana News: टिकट नहीं मिलने पर पहली बार खुलकर बोले बृजेंद्र सिंह, इन्हें बताया जिम्मेदार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.