Move to Jagran APP

अखिलेश-शिवपाल समर्थक टकराए, पुलिस ने लाठी भांजकर खदेड़ा

समाजवादी पार्टी के सत्ता संग्राम के बाद आज लखनऊ में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और शिवपाल यादव समर्थकों के टकराव में कई लोग जख्मी हो गए।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 31 Dec 2016 04:56 PM (IST)Updated: Sat, 31 Dec 2016 11:36 PM (IST)
अखिलेश-शिवपाल समर्थक टकराए, पुलिस ने लाठी भांजकर खदेड़ा

लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के सत्ता संग्राम के बीच दोपहर बाद अखिलेश यादव और रामगोपाल का निष्कासन रद होने पर भले ही ज्यादातर सपाइयों के चेहरों पर रौनक लौट आई हो लेकिन इससे पहले अखिलेश समर्थकों ने जमकर भड़ास निकाली। लखनऊ में अखिलेश और शिवपाल समर्थक आपस में टकरा गए। दोनों के बीच आरोप-प्रत्यारोप नारेबाजी और पथराव में सीओ स्वतंत्र कुमार समेत कई लोग जख्मी हो गए।इसके अलावा पूरे प्रदेश में राजनीतिक माहौल दिनभर गरम रहा। कहीं पुतले फूंके जाते रहे तो कहीं आत्मदाह का प्रयास हुआ।

loksabha election banner

अखिलेश-रामगोपाल की सपा में वापसी, जारी होगी प्रत्याशियों की नई सूची

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और प्रो. रामगोपाल को पार्टी से निकालने से भन्नाए मथुरा के गोवर्धन विधान सभा सपा अध्यक्ष मुकेश सिकरवार ने तो शिवपाल और अमर सिंह की गर्दन काटने वाले को एक करोड़ रुपये का इनाम देने का एलान तक कर दिया। हंगामा, पुतला दहन और आग में घी डालने वाले बयानों का सिलसिला अखिलेश का निष्कासन रद होने के बाद ही थमा और मिठाई बांटी गई। सीएम को पार्टी से निकाले जाने से नाराज समर्थकों ने राजधानी व आसपास के कई जिलों में प्रदर्शन किया। अमर सिंह के निष्कासन की मांग के साथ शिवपाल का पुतला भी फूंका। लखनऊ में कालिदास मार्ग पर अखिलेश समर्थकों के निशाने पर मुलायम, शिवपाल और अमर सिंह थे। अमर दल्ला के पोस्टर लहराते रहे। कार्यकर्ताओं ने मुलायम सिंह के लिए बुद्धि-शुद्धि यज्ञ किया। शिवपाल यादव के घर के बाहर पथराव में उन्नाव के हसनगंज के सीओ चोटिल हुए।

नगरीय निकायों में संविदा सफाई कर्मियों की भर्ती पर रोक लगी

बाराबंकी व अंबेडकरनगर में प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव के और रायबरेली व बलरामपुर में राष्ट्रीय महासचिव अमर सिंह पुतले फूंके। लखीमपुर में युवजन सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष मुन्ना यादव की अगुवाई में बारह समर्थक अर्धनग्न होकर कचहरी के पास पानी की टंकी पर चढ़ गए। इससे पहले जलूस भी निकाला।मैनपुरी, कासगंज में भी शिवपाल व अमर के पुतले फूंके तो एटा में अखिलेश और रामगोपाल के समर्थक सड़कों पर उतर आए। जीटी रोड पर एक सपा नेता ने केरोसिन उड़ेल कर आत्मदाह की कोशिश की।

सपा का शक्ति परीक्षण आज, मुलायम और अखिलेश आमने-सामने

पूर्वांचल में सुबह माहौल काफी गर्म था। शिवपाल व अमर सिंह के विरोध में पुतले दहन हुए तो कई जिलों में इस्तीफे का भी दौर चला। ज्यादातर अखिलेश के साथ खड़े दिखे। मऊ व गाजीपुर में छात्रों ने चचा और अंकल के पुतले फूंके। आजमगढ़ में भी दोनों के पुतले जलाये गए। मध्य यूपी व बुंदेलखंड में भी इन्हीं के पुतले जलाए गए। बांदा में कार्यकर्ताओं ने पानी की टंकी पर चढ़ मुलायम के खिलाफ नारेबाजी की। हमीरपुर के सुमेरपुर कस्बे में भी शिवपाल व अमर ङ्क्षसह के खिलाफ नारेबाजी की गई तो औरैया बेला क्षेत्र के गांव भूलाहार में जाम लगाया गया। कन्नौज के ठठिया में मुलायम व शिवपाल का पुतला फूंका।

अखिलेश को सर्वसम्मत नेता बनाना मुलायम का मास्टर गेम : साध्वी

उन्नाव, फतेहपुर, बांदा, हमीरपुर, उरई, महोबा, चित्रकूट, फर्रुखाबाद, इटावा तथा हरदोई में भी अधिकांश सपाई अखिलेश के समर्थन में दिखे।गोरखपुर में शास्त्री चौक और अंबेडकर चौक पर शिवपाल सिंह यादव का पुतला जलाकर नारेबाजी की। बस्ती में शिवपाल-अमर के पुतले आग के हवाले किए गए। महराजगंज में छात्रसभा ने अमर सिंह का पुतला जलाया। सिद्धार्थनगर, कुशीनगर और संतकबीर नगर जिला मुख्यालय पर शिवपाल के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन हुआ और देवरिया में शिवपाल अमर सिंह के पुतले जलये।

एएमयू छात्रों ने दिल्ली-हावड़ा ट्रैक किया जाम, लाठीचार्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.