Move to Jagran APP

Gorakhpur Railway: टिकट चेकिंग स्टाफ के उत्पीडऩ पर कर्मचारी संगठनों में रोष

नरमू के महामंत्री केएल गुप्त ने कहा कि 4600 ग्रेड पे पर तैनात टिकट चेकिंग स्टाफ की ड्यूटी कैब-वे के गेट पर वाहनों को पास करने के लिए लगाई जा रही है। यह तब है जब ट्रेनों में चलने के लिए टीटीई नहीं मिल रहे हैं।

By Satish chand shuklaEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 05:10 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 05:10 PM (IST)
रेल कर्मचारियों के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। टिकट चेकिंग स्टाफ (टीटीई) के उत्पीडऩ पर पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संगठनों में रोष है। एनई रेलवे मजदूर यूनियन (नरमू) ने गोरखपुर रेलवे स्टेशन के कैब-वे में ड्यूटी लगाने पर नाराजगी व्यक्त है। वहीं इंडियन रेलवे टिकट चेकिंग स्टाफ आर्गनाइजेशन (आइआरटीसीएसओ) ने गोरखपुर पूर्व के टीटीई के लिए जारी वर्किंग डायग्राम का विरोध करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

नरमू के महामंत्री केएल गुप्त ने कहा कि 4600 ग्रेड पे पर तैनात टिकट चेकिंग स्टाफ की ड्यूटी कैब-वे के गेट पर वाहनों को पास करने के लिए लगाई जा रही है। यह तब है जब ट्रेनों में चलने के लिए टीटीई नहीं मिल रहे हैं। यूनियन रेलवे की इस व्यवस्था का विरोध करते हुए आंदोलन की चेतावनी देती है।

वहीं आइआरटीसीएसओ के संरक्षक टीएन पांडेय ने गोरखपुर पूर्व के वर्किंग डायग्राम वापस लेने की मांग करते हुए वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक वाराणसी मंडल को ज्ञापन सौंपा है। टिकट चेकिंग स्टाफ पर उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा नए डायग्राम के चलते कर्मियों को रेस्ट नहीं मिल पा रहा। महामंत्री रमेश चंद्र मिश्र का कहना है कि यथाशीघ्र नया वर्किंग डायग्राम वापस नहीं लिया गया तो आर्गनाइजेशन पांच मार्च को गोरखपुर स्थित कार्यालय का घेराव कर आंदोलन के लिए मजबूर होगा।

पीआरकेएस ने किया कर्मचारियों के स्थानांतरण का विरोध

पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ (पीआरकेएस) ने बिना वजह कर्मचारियों के स्थानांतरण का विरोध किया है। महामंत्री विनोद कुमार राय की अध्यक्षता में पदाधिकारियों ने बुधवार को केंद्रीय कार्यालय में सभा कर आक्रोश व्यक्त किया। महामंत्री ने बताया कि लखनऊ मंडल में रेलवे बोर्ड की रोक के बावजूद कर्मचारियों का स्थानांतरण किया जा रहा है। बैठक में एके सिंह, आरपी भटट, डीके तिवारी और मनोज द्विवेदी आदि पदाधिकारी मौजूद थे। 

नरमू ने पीसीपीओ को सौंपा ज्ञापन, बताई समस्याएं

प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी (पीसीपीओ) रीता पी हेमराजानी के यांत्रिक कारखाना गोरखपुर पहुंचने पर एनई रेलवे मजदूर यूनियन नरमू के पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपा। मंडल मंत्री दिलीप कुमार धर दूबे के नेतृत्व में यूनियन ने कर्मचारियों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया। साथ ही स्मृतिचिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया। इस मौके पर हरिश्चंद्र यादव, संजय पांडेय, अमित कुमार शुक्ला, अक्षयवर शर्मा, प्रभाकर यादव और संदीप सिंह आदि पदाधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.