Move to Jagran APP

जाम में जूझे वाहन, सड़क व रेल यातायात प्रभावित

रेलमार्ग पर ट्रेनों का दबाव बढ़ने के कारण गत गुरुवार से उत्पन्न हुई समस्या शनिवार को भी बरकरार रही। इस दौरान रेलवे फाटकों पर दिन भर वाहनों का जमावड़ा लगा रहा। इसके कारण शहर के स्टेशन रोड व सिविल लाइन पर जाम की स्थिति बनी रही। उधर फाटक बंद न होने के कारण डाउन इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित रहा। परिचालन सुचारू रखने के लिए स्टेशन मास्टर दिन भर हलकान रहे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Jun 2019 08:04 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jun 2019 08:31 PM (IST)
जाम में जूझे वाहन, सड़क व रेल यातायात प्रभावित

जागरण संवाददाता, भदोही : रेलमार्ग पर ट्रेनों का दबाव बढ़ने के कारण गुरुवार से हुई समस्या शनिवार को भी बरकरार रही। रेलवे फाटकों पर दिन भर वाहनों का जमावड़ा रहा। शहर के स्टेशन रोड व सिविल लाइन पर जाम की स्थिति बनी रही। उधर फाटक बंद न होने के कारण डाउन इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित रहा।

loksabha election banner

लखनऊ मंडल के वाराणसी-जफराबाद रेल सेक्शन के बाबतपुर स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिग कार्य के चलते 6 से 8 जून तक ट्रैफिक ब्लाक लिया गया था। मार्ग की एक दर्जन ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया जबकि आधा दर्जन ट्रेनों का परिचालन वाराणसी-जंघई वाया भदोही रेलमार्ग से किया जा रहा था। रेलखंड पर ट्रेनों का दबाव बढ़ा तो रेलवे फाटक भी देर तक बंद रखना पड़ा। इसके चलते सड़क यातायात प्रभावित हुआ। विशेषकर स्टेशन के पश्चिमी फाटक पकरी पर शनिवार को दिन भर जाम की स्थिति रही। हर आधे घंटे के बाद गेट बंद होने के कारण दक्षिणी तरफ सिविल लाइन तक तथा उत्तरी ओर स्टेशन रोड पर घंटों की जाम की हालत रही। स्टेशन मास्टर जितेंद्र सिंह ने बताया कि रेलमार्ग पर पहले से ही ट्रेनों का दबाव है उस पर दूसरे मार्ग की गाड़ियों का आवागमन होने से समस्या उत्पन्न हुई। हालांकि इससे परिचालन पर अधिक प्रभाव नहीं पड़ा। बताया कि रविवार से ट्रेनों का परिचालन निर्धारित मार्ग से होगा।

---------------

गेट न बंद होने के कारण खड़ी हुई इंटरसिटी

ट्रेनों के दबाव के बीच शनिवार को गेट बंद करना भी टेढ़ी खीर साबित हुआ। एक ट्रेन के जाने के बाद दूसरी का आगमन संकेत गेटमैन के लिए परेशानी का कारण बनता रहा। लखनऊ से वाराणसी को जाने वाली डाउन इंटरसिटी एक्सप्रेस को आउटर पर रोकना पड़ा। वाहनों के भारी दबाव के चलते वह गेट बंद करने में सफल नहीं हो सका। लगभग 10 मिनट तक इंटरसिटी एक्सप्रेस आउटर पर खड़ी रही। हालांकि स्टेशन मास्टर ने बताया कि 6 मिनट के लिए ट्रेन को रोका गया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.