Menu
  • Epaper
  • Hindi News
  • Subscribe
अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close

Tech News October 15th Highlights: Nokia 8.2 अगले साल MWC में हो सकता है लॉन्च

Tue, 15 Oct 2019 05:47 PM (IST) | Shilpa

HIGHLIGHT

  1. Nokia 7.2 और Nokia 8.1 को कम कीमत में खरीदने का मौका
  2. Infinix S5 भारत में पंच-होल डिस्प्ले के साथ हुआ लॉन्च
  3. WhatsApp Pay जल्द होगा भारत में लॉन्च

Tech News October 15th Highlights: Nokia 8.2 स्मार्टफोन को कंपनी अगले साल MWC 2020 इवेंट में लॉन्च कर सकती है, इस फोन में 5G सपोर्ट दिया जाएगा...

15 Oct,2019
  • 05:25 PM

    Nokia 8.2 अगले साल MWC में हो सकता है लॉन्च

     Nokia 8.1 के बाद अब कंपनी इसका अपग्रेड वेरिएंट Nokia 8.2 लॉन्च करने की योजना बना रही है जिसमें 5G सपोर्ट दिया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के कई फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी लीक्स के ​जरिए सामने आ गई है। जिसके अनुसार इसमें 32 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। वहीं इस फोन को Android Q के साथ पेश किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को अगले साल आयोजित होने वाले MWC 2020 इवेंट में लॉन्च किया जाएगा।

  • 03:07 PM

    Nokia 7.2 और Nokia 8.1 को कम कीमत में खरीदने का मौका

     ई-कॉमर्स साइट Amazon India पर चल रही दिवाली सेल में कई स्मार्टफोन पर शानदार ऑफर दिए जा रहे हैं। इस सेल में Nokia 7.2 और Nokia 8.1 की कीमत को कम कर किया गया है जिसके बाद इसे आकर्षक कीमत में खरीदा जा सकता है। इसके साथ ही फोन पर नो कोस्ट ईएमआई ऑप्शन की भी सुविधा दी जा रही है। Nokia 7.2 को पहली बार IFA 2019 इवेंट में लॉन्च किया गया था और इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

  • 02:26 PM

    Vivo iQoo Lite गीकबेंट पर हुआ लिस्ट

    चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज Vivo iQoo के एक और स्मार्टफोन को जल्द लॉन्च करने वाला है। इस स्मार्टफोन को हाल ही में सर्टिफिकेशन वेबसाइट गीकबेंच पर स्पॉट किया गया है। इस स्मार्टफोन को भी फ्लैगशिप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को खास तौर पर गेमिंग लवर्स को ध्यान में रखकर लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के 8GB रैम के साथ स्पॉट किया गया है। इसे पूरा पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

  • 01:29 PM

    Infinix S5 भारतीय बाजार में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

     Infinix ने भारत में Infinix S5 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। जो कि एक्सक्लूसिव ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर 21 अक्टूबर से सेल​ के लिए उपलब्ध होगा। बजट रेंज में लॉन्च किए इस स्मार्टफोन की कीमत 8,999 रुपये है। इस रेंज में यूजर्स को पंच-होल डिस्प्ले और क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। यह स्मार्टफोन तीन कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। जिसमें Quetzal Cyan, Nebula Black और Violet कलर शामिल हैं। फोन में 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

  • 12:45 PM

    WhatsApp Pay जल्द होगा भारत में लॉन्च, डाटा लोकलाइजेशन नियम होगा लागू

    इंस्टैंट मैसेजिंग WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर डाटा लोकलाइजेशन नियम को लागू कर देगी। इसके बाद कंपनी अपनी Pay सर्विस को भारत में लॉन्च कर सकती है। इस बात की जानकारी नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के मुख्य कार्यकारी दिलीप अस्बे ने दी है। आपको बता दें कि WhatsApp Pay को भारत में लॉन्च करने के लिए कंपनी को भारतीय यूजर्स का डाटा स्थानीय स्तर पर ही रखे जाने जाने की बात की गई थी। इसके बाद ही यह सर्विस लॉन्च की जा सकती थी।  

  • 12:07 PM

    5000mAh के साथ Oppo A11 हुआ लॉन्च

     OPPO A11 चीनी मार्केट में लॉन्च हो गया है जो कि कंपनी के OPPO A9 2020 स्मार्टफोन का रिब्रांडेड वर्जन है। जिसे कंपनी ने कैमरा मॉड्यूल में बदलाव के साथ पेश किया है। जिसे चीन में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। ​चीन में लॉन्च हुए इस स्मार्टफोन को यूजर्स Flow Cloud white और Lake Light green कलर वेरिएंट में खरीद सकते हैं। इसमें 5,000mAh की बैटरी, dewdrop notch डिस्प्ले और क्वाड रियर कैमरा सेेटअप जैसे फीचर्स की सुविधा दी गई है।पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

  • 11:42 AM

    Google आज Pixel 4 और Pixel 4 XL स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है, जिसके लिए न्यूयॉर्क में इवेंट का आयोजन किया जा रहा है और भारतीय समयानुसार ये इवेंट शाम 7.30 बजे शुरू होगा। लॉन्च में अब कुछ ही समय रह गया है और ऐसे में Pixel 4 का रिटेल बॉक्स लीक हुआ है जिसमें अपकमिंग स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स दिए गए हैं। बॉक्स में फोन के ब्लैक वेरिएंट की इमेज दी गई है। साथ ही इमेज में फोन का कैमरा भी देखा जा सकता है। पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें यहां

  • 11:33 AM

    Jio यूजर्स को नहीं देना होगा 6 पैसे/मिनट का चार्ज

     टेलिकॉम कंपनियां Reliance Jio, Vodafone-Idea और Airtel के बीच 6 पैसा प्रति मिनट की दर से वॉयस कॉलिंग को लेकर घमासान चल रहा है। Airtel और Vodafone-Idea ने सोशल मीडिया पर Jio द्वारा कुछ कॉल्स पर लगाए जा रहे चार्ज को लेकर टिप्पणी की थी। इन सभी टिप्पणियों पर Reliance Jio ने ट्वीट के जरिए जवाब दिया गया है। कंपनी ने 6 पैसे प्रति मिनट की दर से कॉल्स पर लगने वाले चार्ज को पूरी तरह से गलत बताया है। अधिक जानकारी के यहां क्लिक करें।

  • 10:29 AM

    Vivo Z1x का 8GB रैम वेरिएंट जल्द होगा लॉन्च

     Vivo Z1x को कंपनी ने पिछले महीने भारतीय बाजार में 6GB रैम के साथ लॉन्च किया था। वहीं अब खबर है जल्द ही इसका 8GB रैम वेरिएंट भी बाजार में दस्तक दे सकता है। हालांकि रैम के अलावा फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। बता दें कि Vivo Z1x के 6GB वेरिएंट की शुरुआती कीमत 16,990 रुपये है। फोन में मुख्य फीचर के तौर पर 48 मेगापिक्सल का Sony IMX582 सेंसर दिया गया है। इसके अलावा फोन में Halo notch और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा उपलब्ध है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

  • 10:09 AM

    Realme X2 Pro 50W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ हुआ लॉन्च

     Realme X2 Pro को चीन में लॉन्च कर दिया गया है। यह कंपनी का पहला प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन है जो स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर, 90Hz डिस्प्ले और 50W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। इस स्मार्टफोन को भारत में दिसंबर महीने में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इस फोन के बेस वेरिएंट की कीमत 2599 चीनी युआन यानी करीब 26,100 रुपये है। यह इसके 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

     

  • 09:27 AM

    PUBG Mobile का 0.15.0 अपडेट 16 अक्टूबर को होगा रोलआउट

     PUBG Mobile ने 0.15.0 अपडेट का रोलआउट 16 अक्टूबर को स्केड्यूल कर दिया है। इस अपडेट के साथ कई नए फीचर्स भी पेश किए जाएंगे। इसमें Payload मोड और अपडेटेड Survive Till Dawn - Halloween मोड उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं, Darkest Night फीचर को फिलहाल ऑफलाइन कर दिया जाएगा। जब तक इस गेम का फाइनल अपडेट नहीं आता है तब तक इस गेम को आज यानी 15 अक्टूबर को भारतीय समयानुसार सुबह 05:30 से दोपहर 12:30 बजे तक ऑफलाइन कर दिया गया है। अधिक जानकारी के यहां क्लिक करें।

  • 09:01 AM

    Redmi K30 में मिलेगा 5G सपोर्ट, जल्द हो सकता है लॉन्च

    स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi जल्द ही अपनी Redmi K30 सीरीज लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इसके तहत लॉन्च किए जाने वाला Redmi K30 स्मार्टफोन Redmi K20 का अपग्रेडेड वेरिएंट होगा। इस फोन को लेकर लेटेस्ट टीजर जारी किया गया है जिसके मुताबिक फोन में ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। इसके अलावा फोन में पंच-होल डिस्प्ले भी दिए जाने की उम्मीद है। ये सेल्फी कैमरा फोन के दायीं तरफ स्क्रीन में दिए गए होंगे। इससे पहले ये बताया गया था कि Redmi K30 5G सपोर्ट के साथ आएगा। अधिक जानकारी के यहां क्लिक करें।

  • 08:34 AM

    सर्च जाइंट Google ने अपने Play Store को वायरस से बचाने और मालवेयर प्रभावित ऐप्स को हटाने के लिए कई कड़े कदम उठाएं हैं। लेकिन इन सब के बावजूद फिर से 15 ऐसी ऐप्स सामने आई हैं जो यूजर्स के स्मार्टफोन के लिए खतरनाक साबित हो सकती हैं। इस बात की जानकारी ब्रिटिश साइबर सिक्योरिटी फर्म Sophos ने दी है। इस फर्म ने Google को इस बात की जानकारी दी जिसके बाद Play Store से इन्हें रिमूव कर दिया गया है। हालांकि, अगर आपने इन्हें स्मार्टफोन में डाउनलोड किया है तो तुरंत डिलीट कर दें।

  • 08:21 AM

    Google Pixel 4 आज होगा लॉन्च, यहां देखें लाइव स्ट्रीम

     Google Pixel 4 सीरीज को लेकर अभी तक कई लीक्स और टीजर सामने आ चुके हैं। लेकिन आज कंपनी यूजर्स के इंतजार पर विराम लगाते हुए अपने अपकमिंग स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है। Pixel 4 के साथ ही Pixel 4 XL को भी लॉन्च किया जाएगा। चर्चा है कि न्यूयॉर्क में आयोजित किए जा रहे इस इवेंट में कंपनी और भी कई डिवाइस पेश कर सकती है। अगर आप इसका लॉन्च लाइव स्ट्रीम घर बैठे देखना चाहते हैं तो उसके लिए कंपनी के आधिकारिक YouTube पेज पर जाकर देख सकते हैं। यह इवेंट भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

  • 08:21 AM

    Realme X2 Pro में है 50W SuperVOOC Flash Charge सपोर्ट

     स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme आज अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन X2 Pro चीन और यूरोप में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। Realme X2 Pro को लेकर कई खबरें सामने आ रही थीं। इस फोन को कई खास फीचर्स के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। यह फोन 50W SuperVOOC Flash Charge और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर और क्वाड कैमरा सेटअप के साथ पेश किया जा सकता है। इस फोन को भारत में कब लाया जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.OK