नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi जल्द ही अपनी Redmi K30 सीरीज लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इसके तहत लॉन्च किए जाने वाला Redmi K30 स्मार्टफोन Redmi K20 का अपग्रेडेड वेरिएंट होगा। इस फोन को लेकर लेटेस्ट टीजर जारी किया गया है जिसके मुताबिक फोन मे ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। इसके अलावा फोन में पंच-होल डिस्प्ले भी दिए जाने की उम्मीद है। ये सेल्फी कैमरा फोन के दायीं तरफ स्क्रीन में दिए गए होंगे। इससे पहले ये बताया गया था कि Redmi K30 5G सपोर्ट के साथ आएगा। इस सीरीज के तहत Redmi K30 Pro लॉन्च किया जाएगा या नहीं इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है।

Redmi ने जारी किए दो पोस्टर: Redmi के जनरल मैनेजर लू विबिंग ने Weibo पर दो टीजर पोस्ट किए हैं। इनमें फोन के बारे में जानकारी दी गई है। एक पोस्ट में कहा गया है कि फो में ड्यूल फ्रंट कैमरा दिया जाएगा। यह फोन की स्क्रीन पर दायीं तरफ ऊपर दिए गए पंच होल डिस्प्ले में दिया जाएगा। आपको बता दें कि इस फीचर के साथ आने वाला यह कंपनी का पहला फोन होगा। वहीं, दूसरे टीजर के मुताबिक फोन 5G सपोर्ट के साथ आएगा।

Redmi K30 में क्या होगा खास: इससे पहले भी फोन को लेकर कई जानकारियां सामने आई थीं। बताया गया था कि Redmi K30 में NSA + SA ड्यूल मोड 5G सपोर्ट होगा। वहीं, फोन में मिड-रेंज प्रोसेसर दिया जा सकता है। फोन में स्नैपड्रैगन 7 सीरीज का प्रोसेसर दिया जा सकता है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि वर्ष 2020 तक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 सीरीज, 7 सीरीज और 6 सीरीज के 5वीं जनरेशन के प्रोसेसर पेश किए जा सकते हैं। जैसा कि हमने आपको बताया Redmi K30 5G वेरिएंट में पेश किया जाएगा। इसके अलावा फोन को 4G वेरिएंट के साथ भी मार्केट में उतारा जाएगा। ऐसे में यह दो वेरिएंट में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप