नई दिल्ली (शिल्पा श्रीवास्तवा)। 15,000 रुपये से कम के स्मार्टफोन्स को भी बजट सेगमेंट में ही रखा जाता है। इस प्राइस सेगमेंट में इस वर्ष कई स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। Oppo के सब-ब्रैंड Realme से लेकर Nokia तक फोन निर्माता कंपनियों ने इस प्राइस सेगमेंट में कई स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। यहां हमने इस सेगमेंट में मौजूद फीचर्स के लिहाज से दमदार स्मार्टफोन्स की लिस्ट दी है। यह लिस्ट हमने जागरण टेक द्वारा किए गए रिव्यू के आधार पर बनाई है।

Realme U1:

ओप्पो के सब-ब्रांड ने इस साल की शुरुआत में एंट्री ली और 4 स्मार्टफोन के लॉन्च के बाद ही कंपनी ने अपना नाम बना लिया है। 11,999 रुपये की कीमत में मिलने वाला Realme U1 सेल्फी सेंट्रिक फोन है। बजट रेंज में यह फोन कुछ अच्छा ऑफर कर रहा है। सिर्फ सेल्फी सेंट्रिक ही नहीं फोन में दमदार प्रोसेसर दिया गया है। इसे यूजर्स की मांग के अनुसार अच्छा कॉम्बिनेशन कहा जा सकता है। इस फोन का रिव्यू जानने के लिए इस लिंक (रिव्यू) पर क्लिक करें।

Nokia 3.1 Plus:

HMD ग्लोबल ने इस वर्ष Nokia 3.1 Plus लॉन्च किया था। इस फोन को छोटा पैकेट बड़ा धमाका कहा जा सकता है। इसकी बिल्ड क्वालिटी बढ़िया और बैटरी दमदार है। ये इसके प्लस प्वाइंट हैं। इस फोन को औसत से बेहतर बजट स्मार्टफोन कहा जा सकता है। यह फोन उन लोगों के लिए अच्छा है जो स्टॉक एंड्रॉइड के अनुभव के साथ थोड़ी कम यूसेज करते हैं। इस फोन का रिव्यू जानने के लिए इस लिंक (रिव्यू) पर क्लिक करें।

Honor 8X:

Honor 8X रिव्यू: प्रीमियम डिजाइन और AI कैमरा के साथ क्या यह फोन उम्मीदों पर उतरता है खरा

यह अमेजन एक्सक्लूसिव स्मार्टफोन है। इसे तीन वेरिएंट में पेश किया गया है। इसकी शुरुआती कीमत 14,999 रुपये है। वहीं, इसके टॉप लाइन वेरिएंट की कीमत 18,999 रुपये है। Honor 8X एक ऐसी डिवाइस है जो न सिर्फ रेडमी फोन्स के साथ बल्कि मार्केट में मौजूद 20000 रुपये के रेंज के कई हैंडसेट्स को टक्कर देती है। इस प्राइस सेगमेंट में आने वाला यह एक बेहतर विकल्प साबित हुआ है। इस फोन की बिल्ड क्वालिटी, डिजाइन और कैमरा काफी शानदार है। इस फोन का रिव्यू जानने के लिए इस लिंक (रिव्यू) पर क्लिक करें।

Realme 2 Pro:

इस स्मार्टफोन को तीन मेमोरी वेरिएंट्स और तीन कलर ऑप्शन्स में लॉन्च किया गया है। यह फोन अपने कॉम्पेटीटर्स के मुकाबले काफी बेहतर है। इसमें ड्यूड्रॉप नॉच मौजूद है। इसका बैक पैनल क्रिस्टल से बना हुआ है। वहीं, अगर आप गेम खेलने का शौक है तो यह फोन आपको काफी पसंद आ सकता है। इसके अलावा वीडियो स्ट्रीमिंग में भी आपको किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस फोन का रिव्यू जानने के लिए इस लिंक (रिव्यू) पर क्लिक करें।

Realme 2 Pro रिव्यू: क्या यह मिड बजट रेंज में है एक बेहतर स्मार्टफोन?

Asus Zenfone Max Pro M2:

12,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च हुआ Zenfone Max Pro M2 बाजार में Realme Pro 2 को कड़ी टक्कर दे रहा है। इस प्राइस सेगमेंट में स्नैपड्रैगन 660 मोबाइल प्लेटफॉर्म और EIS फीचर उपलब्ध कराना कंपनी के लिए प्लस प्वाइंट साबित हो सकता है। इस फोन को कंपनी द्वारा मिडरेंज किंग का नाम दिया है। जिस तरह से Zenfone Max Pro M2 का पिछला वेरिएंट Zenfone Max Pro M1 कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन रहा, उसी तरह Zenfone Max Pro M2 यूजर्स की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश कर रहा है। इस फोन का रिव्यू जानने के लिए इस लिंक (रिव्यू) पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

Google Play Store साल के अंत में दे रहा है कुछ आकर्षक डील्स, डालें एक नजर

प्रीमियम एंड्रॉयड स्मार्टफोन में OnePlus का दबदबा, ग्राहकों ने दिखाया ब्रांड पर भरोसा

Airtel और Ericsson ने किया LAA नेटवर्क ट्रायल, मिली 500Mbps की स्पीड 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप