Move to Jagran APP

Apple CEO टिम कुक: 'कोडिंग करने के लिए नहीं चाहिए 4 साल की डिग्री'

Apple CEO टिम कुक ने फ्लोरिडा में एप्पल स्टोर विजिट के दौरान राय देते हुए कहा कि कोडिंग करने के लिए 4 साल की डिग्री की जरूरत नहीं है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 12 May 2019 12:09 PM (IST)Updated: Sun, 12 May 2019 12:38 PM (IST)
Apple CEO टिम कुक: 'कोडिंग करने के लिए नहीं चाहिए 4 साल की डिग्री'
Apple CEO टिम कुक: 'कोडिंग करने के लिए नहीं चाहिए 4 साल की डिग्री'

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दुनिया का जानी-मानी तकनीकी कंपनी Apple के CEO टिम कुक ने फ्लोरिडा के एक Apple स्टोर की विजिट के दौरान कहा कि कोडिंग करने के लिए 4 साल कि डिग्री की जरूरी नहीं है। ऐसे में दुनिया भर के कॉलेजों में इंजीनियरिंग कर रहे छात्र सोच में पड़ सकते हैं। दरअसल, टिम कुक ने फ्लोरिडा के एक Apple स्टोर में 16 साल के युवक लियाम रोजनफेल्ड से मुलाकात के बाद यह बात कही। 16 वर्ष का युवक रोजनफेल्ड, अगले सप्ताह आयोजित होने वाले Apple के एनुअल कांफ्रेंस WWDC में शामिल होने वाले 350 स्कॉलरशिप विजेताओं में से एक है।

loksabha election banner

टिम कुक ने अपने ऑपिनियन में कहा कि, मुझे नहीं लगता है कि कोडिंग में पारंगत बनने के लिए 4 साल की डिग्री की जरूरत है, यह एक पुरानी और ट्रेडिशनल सोच है। कोडिंग करने के लिए शुरुआती कक्षा में ही पारंगत बना जा सकता है। स्कूल ग्रेजुएट युवक लियाम इसका एक बड़ा उदाहरण है जो Apple के ऐप स्टोर के लिए ऐप्स की कोडिंग करता है। टिम कुक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी लियाम के साथ एक तस्वीर भी पोस्ट की है।

Apple के iPhones से लेकर अन्य प्रोडक्ट्स को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

अपने फ्लोरिडा विजिट के दौरान टिम कुक ने एक कांफ्रेंस को भी अटेंड किया। इस कांफ्रेंस में Apple और SAP के बीच एक डील की घोषणा की गई जिसमें मशीन लर्निंग और ऑग्मेंटेड रियलिटी पर आधारित नए इंटरप्राइज ऐप डेवलप करने पर फोकस किया जाएगा। कुक के मुताबिक, कई कारोबारियों ने अब तक नई तकनीक को अडोप्ट नहीं किया है। वे लोग अब भी पुराने तकनीक का ही इस्तेमाल कर रहे हैं। SAP और Apple के सहयोग से इन कारोबारियों के लिए नई और उत्कृष्ट तकनीक पर काम किया जाएगा जो इस रिपोर्ट को आने वाले समय में बदल देगा। 

ये भी पढ़ें:

Vivo Y17 फर्स्ट इंप्रेशन्स रिव्यू: 5,000mAh की दमदार बैटरी के अलावा क्या है खास?

Nokia 4.2 Review: बजट रेंज में Redmi और Realme की बादशाहत को मिलेगी चुनौती

Realme यूजर्स को इन स्मार्टफोन पर जल्द मिलेगा Android 9 Pie का अपडेट

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.