नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Valentine’s वीक शुरू हो चुका है, अगर आप भी अपने पार्टनर को इस वेलेंटाइन डे पर स्पेशल गिफ्ट देना चाहते हैं तो आज हम आपको 5,000 रुपये की बजट में भारत में मिलने वाले स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं। ये स्मार्टफोन्स लेटेस्ट फीचर्स और एंड्रॉइड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं। वेलेंटाइन डे को यादगार बनाने के लिए आप इन बजट स्मार्टफोन्स में से किसी एक स्मार्टफोन को चुन सकते हैं।

Asus Zenfone Lite L1

इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन स्नैपड्रैगन 430 ऑक्टाकोर चिपसेट प्रोसेसर पर काम करता है। स्मार्टफोन में 2GB रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन की इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन Android 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में 3,000mAh की बैटरी दी गई है।

Xolo Era 4X

इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन मीडियाटेक MT6739ww ऑक्टाकोर चिपसेट प्रोसेसर पर काम करता है। स्मार्टफोन में 1GB/2GB रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन की इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन Android 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में 3,000mAh की बैटरी दी गई है।

Intex INFIE 3

इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 4.95 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन क्वॉडकोर चिपसेट प्रोसेसर पर काम करता है। स्मार्टफोन में 1GB रैम और 8GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन की इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन Android 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 2 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में 2,000mAh की बैटरी दी गई है।

iVooMi iPro

इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 4.95 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन MediaTek MT6737M क्वॉडकोर चिपसेट प्रोसेसर पर काम करता है। स्मार्टफोन में 1GB रैम और 8GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन की इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन Android 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में 2,000mAh की बैटरी दी गई है।

Meizu C9

इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन क्वॉडकोर चिपसेट प्रोसेसर पर काम करता है। स्मार्टफोन में 2GB रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन की इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन Android 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में 3,000mAh की बैटरी दी गई है। 

यह भी पढ़ें:

WhatsApp Kidnap Scam के जरिए हैकर्स मिनटों में चुरा सकते हैं आपके पैसे

Google Pixel 3 Lite और Pixel 3 XL Lite भारत में जल्द हो सकते हैं लॉन्च, पढ़ें डिटेल्स

Moto G7 सीरीज के तहत 4 स्मार्टफोन्स आज होंगे लॉन्च, जानें कीमत से फीचर्स तक हर डिटेल 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप