Move to Jagran APP

बिना सिम कार्ड के ऐसे करें कॉल

किसी को भी फोन कॉल करने के लिए क्या जरूरी है? आपका जवाब होगा... बस एक मोबाइल और सिम कार्ड,लेकिन आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताते है जिसकी मदद से आप बिना सिम कार्ड के किसी को भी कॉल कर सकेंगे।

By MMI TeamEdited By: Published: Wed, 27 Apr 2016 05:01 PM (IST)Updated: Wed, 27 Apr 2016 05:04 PM (IST)

किसी को भी फोन कॉल करने के लिए क्या जरूरी है? आपका जवाब होगा... बस एक मोबाइल और सिम कार्ड,लेकिन आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताते है जिसकी मदद से आप बिना सिम कार्ड के किसी को भी कॉल कर सकेंगे। जी हां, ये बिल्कुल सच है। चलिए बताते है आपको:

loksabha election banner

पढ़े: अपने साधारण टेबल फैन को बनाएं एसी और गर्मी की करें तैसी

1.सबसे पहले आपको अपने फोन में 'टेक्स्ट मी' एप डाउनलोड करना होगा।

2. इस एप की खासियत यह है कि आपको टेक्स्ट मी अकाउंट से बहुत सारे फोन नंबर्स मिलेंगे। आप चाहें तो उन्हें रखे या फिर डिलीट कर दें। दूसरे शब्दों में कहें कि इस एप की मदद से आपको अपना नंबर बताने की जरूरत नहीं जो नंबर आपको यहां से मिलेंगे उनके द्वारा आप कॉल कर सकते है।

3. टेक्स्ट मी अकाउंट से मिलें नंबर ही रिसीवर को कॉल मिलाने पर दिखते है जोकि यूरोप या अमेरिका के कोड के साथ होते है।

4. इस एप को डाउनलोड करने के बाद अगर आप एक ही नंबर चुनते है तो कोई पैसा नहीं देना होगा यानि एक नंबर फ्री मिलेगा,लेकिन अगर एक से ज्यादा नंबर कॉल करने के लिए चुनते है तो आपको कम से कम प्रत्येक महीने 60 रुपये चुकाने होंगे।

5. इस एप से आप कितने ही नंबरों पर कॉल या मैसेज कर सकते है। बस इसके लिए आपको विज्ञापन देखने पड़ेंगे।

6.अगर किसी को कॉल करना जरूरी है लेकिन आप अपना असली नंबर नहीं देना चाहते तो यह एप आपकी मदद करेगा।

पढ़े: बस 1 मिनट में जानें क्यों हो रही है आपके Wi-Fi की स्पीड धीमी

7.आप सुकून के कुछ पल बिताना चाहते है और नहीं चाहते कि कोई डिस्टर्ब करें तो ऐसे में यह एप बहुत काम आता है क्योंकि आपको नया सिम लेने की जरूरत नहीं पड़ती। टेक्स्ट मी एप द्वारा दिए गए नंबरों से आप किसी से भी बात कर सकते है लेकिन किसी को आपका असली नंबर नहीं पता चलता यानि बिना सिम के आप किसी से भी आराम से बात कर सकते है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.