Move to Jagran APP

Odisha की इस लोकसभा सीट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, चुनाव को लेकर पुलिस मुस्तैद; दो दिग्गजों के बीच होगी कांटे की टक्कर

आगामी 25 मई को संबलपुर लोकसभा सीट पर चुनाव होगा और इस सीट पर दो दिग्गजों केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और बीजद के संगठन सचिव प्रणव प्रकाश दास के बीच कांटे की टक्कर होगी। इस दौरान किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसको लेकर पुलिस ने शुक्रवार की आधी रात शहर के कई होटलों में जांच-पड़ताल भी की। चुनाव प्रचार के लिए गृह मंत्री अमित शाह भी संबलपुर आएंगे।

By Kamal Kumar Biswas Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sat, 18 May 2024 09:52 PM (IST)Updated: Sat, 18 May 2024 09:52 PM (IST)
Odisha की इस लोकसभा सीट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, संबलपुर। Odisha Lok Sabha Election आगामी 25 मई को संबलपुर में होने वाले हाई प्रोफाइल चुनाव को लेकर पुलिस तत्पर है। यहां दो दिग्गजों के बीच कांटे की टक्कर है और इस दौरान किसी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए पुलिस अलग-अलग उपाय कर रही है।

इसी क्रम में शुक्रवार की आधी रात पुलिस की ओर से शहर के विभिन्न होटलों में जांच-पड़ताल की गई। गौरतलब है कि अपने दलीय उम्मीदवार प्रणव प्रकाश दास के लिए शुक्रवार के दिन मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और 5- टी अध्यक्ष वीके पांडियन ने संबलपुर में चुनाव प्रचार किया था।

पुलिस ने किया कड़ी सुरक्षा का इंतजाम

अब भाजपा के दलीय उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान के चुनाव प्रचार के लिए गृह मंत्री अमित शाह संबलपुर आने वाले हैं। शाह के इस दौरे से पहले संबलपुर पुलिस की ओर से सुरक्षा व्यवस्था का कड़ा इंतजाम शुरू कर दिया गया है। 25 मई के दिन संबलपुर में लोकसभा और विधानसभा का चुनाव होना है।

इसे लेकर भाजपा, बीजद, कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक दलों के उम्मीदवार और निर्दलीय अपना अपना प्रचार करने में जुटे हैं, लेकिन इस चुनाव में सबकी नजर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और बीजद के संगठन सचिव प्रणव प्रकाश दास पर टिकी है।

संबलपुर में दोनो दिग्गजों के मान का सम्मान

संबलपुर लोकसभा का सीट इन दोनों दिग्गज नेताओं के लिए मान सम्मान का सवाल बन गया है और इसे जीतने के लिए यह दोनों नेता भरसक कोशिश कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इस हाई प्रोफाइल चुनाव को लेकर पिछले कई सप्ताह से बाहरी प्रदेशों और जिलों के लोग यहां डेरा डाले हुए हैं। इनमें से कई भाजपा के लिए तो कई बीजद के लिए काम कर रहे हैं।

सीसीटीवी से भी रखी जा रही पूरे शहर पर नजर

बताया जा रहा है कि हाल ही में गंजाम जिला के खलिकोट और बलांगीर जिला के टिटिलागढ़ में घटित चुनावी हिंसा के देखते हुए संबलपुर पुलिस कोई रिस्क लेना नहीं चाहती और निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश के तहत अपनी कार्रवाई शुरु कर दी है।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में स्थापित सेंट्रल डेस्क से शहर के विभिन्न स्थानों में लगे सीसीटीवी से पूरे शहर पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

ये भी पढे़ं-

अरे वाह.. यहां खाना खाने पर मिल रही इतनी छूट, बस इस दिन करना होगा ये एक काम

Lok Sabha Election 2024: 'भाजपा को इस बार...', सीटों को लेकर खरगे ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी!


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.