नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने मिड बजट रेंज में एक और स्मार्टफोन Vivo Y17 को भारत में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन का केवल एक ही वेरिएंट लॉन्च किया है। इस फोन का मुकाबला Xiaomi के Redmi Note 7 Pro से है। दोनों ही फोन में वाटरड्रॉप या ड्यू ड्रॉप नॉच फीचर और ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। आइए, जानते हैं इन दोनों स्मार्टफोन्स में से किस मिड बजट रेंज के स्मार्टफोन को खरीदना होगा बेहतर?

Vivo Y17 के फीचर्स

Vivo Y17 के फीचर्स की बात करें तो इसे 6.35 इंच के हालो फुल व्यू डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है जिसका आसपेक्ट रेश्यो 19.3:9 दिया गया है। फोन के स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 89 फीसद तक दिया गया है। इसमें ऑक्टाकोर MediaTek Helio P35 प्रोसेसर दिया गया है। फोन को 4GB+128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। फोन की इंटरनल स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित FunTouchOS 9 पर काम करता है।

Vivo Y सीरीज के बजट स्मार्टफोन Vivo Y91i को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है जिसका प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन में एक 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। इनके कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटो फोकस, डिजिटल जूम, ऑटो फ्लैश, फेस डिटेक्शन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन को दो कलर ऑप्शन्स मिनरल ब्लू और मिस्टिक पर्पल में लॉन्च किया गया है। Vivo Y17 को भारत में 17,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है।

Redmi Note 7 Pro के फीचर्स

Redmi Note 7 Pro के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्पले दिया गया है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट प्रोसेसर के साथ आता है। Redmi Note 7 Pro में दो मेमोरी वेरिएंट्स 4GB/6GB रैम और 64GB/128GB स्टोरेज दी गई है। फोन एंड्रॉइड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित MIUI10 यूजर इंटरफेस पर काम करता है। कैमरे की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

Redmi Note 7 Pro के एक्सेसरीज को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

फोन के बैक में प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल दिया गया है, सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स के साथ दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। इस फोन की शुरुआती कीमत Rs.13,999 है। इस स्मार्टफोन के 6GB/128GB की कीमत Rs.16,999 है। 

यह भी पढ़ें:
Realme के अगले स्मार्टफोन में होगा Vivo V15 Pro की तरह पॉप-अप सेल्फी कैमरा, तस्वीरें आई सामने

Oppo A1k दमदार बैटरी के साथ Redmi 7 से कम कीमत में लॉन्च, जानें खास फीचर्स

Xiaomi ने भी पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन किया टीज, जानें संभावित फीचर्स

 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस