नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Huawei ने अपना पहला पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन Huawei P Smart Z को हाल ही में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को भारत में तो लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन इसे आने वाले समय में भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला भारत में पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ लॉन्च हुए मिड रेंज के स्मार्टफोन Vivo V15 से होगा। इन दोनों स्मार्टफोन में से परफॉर्मेंस के मामले में कौन है बेहतर स्मार्टफोन, आइए जानते हैं।

Huawei P Smart Z

फोन में 6.59 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा फोन 4GB रैम और Kirin 710 SoC प्रोसेसर के साथ आता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। जिसका प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का दिया गया है। वहीं, इसके सेकेंडरी सेंसर की बात करें तो इसमें 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा सेंसर दिया गया है।

फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। फोन की इंटरनल मेमोरी को 512GB तक बढ़ाने के लिए इसमें एक्सटर्नल माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है। फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित EMUI 9 पर काम करता है।

Vivo V15 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Vivo V15

Vivo V15 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.53 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 1080 x 2340 पिक्सल दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें ऑक्टाकोर मीडियाटेक हेलियो P70 सिस्टम ऑन चिप (एसओसी) प्रोसेसर दिया गया है। फोन 6GB रैम और 128 GB स्टोरेज के साथ आता है। फोन की इंटरनल स्टोरेज को आप एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड के जरिए बढ़ा सकते हैं। फोन में डेडिकेटेड मेमोरी कार्ड स्लॉट और ड्यूल 4G सिम स्लॉट दिया गया है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें भी 32 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा फीचर्स दिया गया है। फोन का प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का दिया गया है। दो अन्य कैमरे 8 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के दिए गए हैं। फोन एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

हमारा फैसला

सेल्फी कैमरे की बात करें तो Vivo V15 में बेहतर सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं, रियर कैमरे की बात करें तो Vivo V15 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जबकि Huawei P Smart Z में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। Huawei P Smart Z का प्राइमरी सेंसर Vivo V15 के मुकाबले बेहतर दिया गया है। 

ये भी पढ़ें:

Vivo Y17 फर्स्ट इंप्रेशन्स रिव्यू: 5,000mAh की दमदार बैटरी के अलावा क्या है खास?

Android Q का पूरा नाम, फीचर से लेकर रोल आउट तक, जानें हर बात

Huawei P Smart Z Vs Vivo V15: पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाला कौन है बेहतर परफॉर्मर?

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप