नई दिल्ली(टेक डेस्क)। अमेजन ने भारत में इको रेंज के स्पीकर्स लॉन्च करने के बाद अब अमेजन इको स्पॉट को 10499 रुपये की इंट्रोडक्टरी कीमत पर पेश किया है। इंट्रोडक्टरी प्राइज खत्म होने के बाद इको स्पॉट 12999 रुपये में उपलब्ध होगा। इसमें अन्य इको डिवाइसेज की तरह ही फीचर्स मौजूद है। फर्क यह है की इको स्पॉट 2.5 इंच डिस्प्ले के साथ आता है जिससे यूजर्स वीडियो कॉल्स, कंटेंट सर्फिंग आदि जैसे काम कर सकते हैं।

इको स्पॉट के फीचर्स: अमेजन का कहना है की इको स्पॉट में इको डॉट से थोड़े बेहतर स्पीकर हैं। इको डॉट इको लाइनअप का सबसे छोटा स्पीकर है। अमेजन इको स्पॉट इको से छोटा है। यह वॉल्यूम कंट्रोल्स के साथ चार माइक ऐरे के साथ आता है। इसमें 1.4 इंच का सिंगल स्पीकर, 2.5 इंच डिस्प्ले, कैलेंडर अपडेट्स आदि मौजूद हैं। इसके अलावा इसमें फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है। इसका मतलब यूजर्स इको स्पॉट के जरिए वीडियो कॉल्स भी कर सकते हैं। इको स्पॉट में वीडियोज प्ले की जा सकती हैं। इसमें आज तक से लेकर टाइम्स नाउ न्यूज चैनल देखे जा सकते हैं। इसमें अमेजन प्राइम वीडियो से वीडियो ट्रेलर्स भी देखे जा सकते हैं।

भारत के लिए किया गया कस्टमाइज: अमेजन ने इको स्पॉट को भारतीय उपभोक्ताओं के लिए कस्टमाइज किया है। इसमें क्रिकेट फैंस ESPNCricinfo और अन्य पोर्टल्स से इको स्पॉट पर मैच हाइलाइट्स देख सकते हैं। इसमें अन्य फीचर्स भी जोड़े गए हैं, जैसे की- जोमाटो से फूड ऑर्डरिंग, ओला कैब बुकिंग आदि सम्मिलित है। इसी के साथ इको स्पॉट म्यूजिक के साथ-साथ गाने के शब्द यानि लिरिक्स भी दिखाता है।

ऑफर्स: अमेजन ने इको स्पॉट का इंट्रोडक्टरी प्राइज 10499 रुपये रखा है:

  • ICICI डेबिट और क्रेडिट कार्ड यूजर्स को 1499 रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट मिलेगा। इसके बाद डिवाइस की कीमत 9000 रुपये हो जाएगी।
  • इसके अलावा, अगर आप दो इको स्पॉट यूनिट्स खरीदने की सोच रहे हैं तो ये आपको 19998 रुपये की कीमत में मिल जाएंगे। ICICI कार्ड से खरीदने पर ये 18498 रुपये के पड़ेंगे। इंट्रोडक्टरी ऑफर 31 मई तक उपलब्ध है।

को स्पॉट की घोषणा के साथ अमेजन ने इको डॉट, इको और इको प्लस पर डिस्काउंट की घोषणा भी की। इको डॉट 4499 रुपये से 3999 रुपये की कीमत का हो गया है। वहीं, अमेजन इको 7999 रुपये में मिलेगा। इसकी असल कीमत 9999 रुपये है। इको प्लस अपनी असल कीमत 14999 रुपये में ही मिलेगा लेकिन अमेजन इसके साथ फिलिप्स Hue बल्ब दे रहा है।

गूगल होम की स्पेसिफिकेशन्स: गूगल होम कई टास्क कर सकता है। इससे ट्रैफिक की जानकारी से लेकर म्यूजिक प्ले, स्मार्ट होम डिवाइसेज कंट्रोल कराई जा सकती हैं। स्पेसिफिकेशन्स के मामले में गूगल होम 802.11b/g/n/ac (2.4GHz/5Ghz) वाई-फाई ड्यूल बैंड को सपोर्ट करता है। यह एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म्स को सपोर्ट करता है। होम स्पीकर को वाल सॉकेट की जरुरत होगी।

यह भी पढ़ें:

व्हाट्सएप में आया Saved वॉयस मैसेजे फीचर, लेकिन केवल इन यूजर्स को मिलेगा

Online Shopping: हर तीसरे यूजर को मिलता है नकली सामान, अब मिलेगा समाधान

Google के सीईओ सुंदर पिचाई को इस हफ्ते मिलेंगे 2500 करोड़ रुपये, जानें क्या है वजह

JOB ढूंढने में मदद करेगा Google, लिंकडेन को देगा टक्कर

भारतीय बाजार में शाओमी ने सैमसंग को पछाड़ा, फीचर फोन सेगमेंट में जियो टॉप पर

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप